Maruti Fronx खरीदने वाले हैं? पहले सोच लें, ये 5 फीचर्स Brezza में मिलते हैं लेकिन इसमें नहीं
Advertisement

Maruti Fronx खरीदने वाले हैं? पहले सोच लें, ये 5 फीचर्स Brezza में मिलते हैं लेकिन इसमें नहीं

Maruti Fronx: मारुति सुजुकी ने ऑटो एक्सपो 2023 में अपनी नई SUV फ्रोंक्स को पेश किया था, जिसे जल्द ही भारतीय बाजार में लॉन्च किया जाने वाला है. इसे मारुति अपने पोर्टफोलियो में बलेनो और ब्रेजा के बीच में कहीं जगह दे सकती है.

Fronx खरीदने वाले हैं? सोच लो, ये 5 फीचर्स Brezza में मिलते हैं लेकिन इसमें नहीं

Maruti Fronx Vs Brezza Features: मारुति सुजुकी ने ऑटो एक्सपो 2023 में अपनी नई SUV फ्रोंक्स को पेश किया था, जिसे जल्द ही भारतीय बाजार में लॉन्च किया जाने वाला है. इसे मारुति अपने पोर्टफोलियो में बलेनो और ब्रेजा के बीच में कहीं जगह दे सकती है. ऐसे में जो लोग ब्रेजा की जगह फ्रोंक्स को बेहतर ऑप्शन मानकर इसे खरीदने का विचार बना रहे हैं, उन्हें यह भी जान लेना चाहिए कि कई फीचर्स ऐसे हैं, जो ब्रेजा में मिलते हैं लेकिन फ्रोंक्स में नहीं मिलेंगे. चलिए, ऐसे 5 फीचर्स बताते हैं.

सनरूफ
इन दिनों कार में सनरूफ सबसे ज्यादा मांग वाला फीचर बन गया है. बीते साल मारुति ने ब्रेजा को अपडेट करके सनरूफ का फीचर्स उसमें जोड़ दिया था लेकिन अब नई लॉन्च होने वाली Fronx में सनरूफ नहीं मिलेगी.

हाइट-एडजस्टेबल सीटबेल्ट
सीटबेल्ट किसी भी कार में सबसे महत्वपूर्ण सेफ्टी फीचर है. दोनों ही कारों में सीटबेल्ट मिलती है लेकिन ब्रेजा में हाइट-एडजस्टेबल सीटबेल्ट ऑफर की जाती है जबकि फ्रोंक्स में हाइट-एडजस्टेबल सीटबेल्ट नहीं मिलती. 

फॉगलैम्प
इसमें फॉगलैम्प नहीं देना कई लोगों के लिए आश्चर्य की बात हो सकती है क्योंकि अब तो कई एंट्री-लेवल कारों में भी फॉगलैम्प आते हैं. ब्रेजा में भी फॉगलैम्प मिलते हैं. फ्रोंक्स में फॉगलैम्प नहीं देने के पीछे लागत में कटौती और हेडलैम्प्स की प्लेसमेंट, दोनों कारण हो सकते हैं.

रियर आर्मरेस्ट
मारुति ब्रेजा में रियर सीट पर यात्रियों के लिए सेंटर आर्मरेस्ट मिलता है जबकि Fronx में यह नहीं मिलता है. आर्मरेस्ट से यात्रियों को थोड़ा ज्यादा आराम करने में मदद मिलती है. ज्यादातर कारों में इसे प्रीमियम फीचर के रूप में देखा जाता है.

एंबिएंट लाइटिंग
इन दोनों कारों में एंबिएंट लाइटिंग काफी पॉपुलर हो गई है. लेकिन, मारुति सुजुकी ने फ्रोंक्स में एंबिएंट लाइटिंग नहीं दी बल्कि इसकी जगह पर फुटवेल लाइटिंग दी है. वहीं, ब्रेजा में एंबिएंट लाइटिंग का फीचर भी ऑफर किया जाता है.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news