Baleno के लिए करें सिर्फ 1.5 लाख की डाउन पेमेंट, फिर बस इतनी होगी EMI; हंसते-खेलते उतर जाएगी!
Advertisement

Baleno के लिए करें सिर्फ 1.5 लाख की डाउन पेमेंट, फिर बस इतनी होगी EMI; हंसते-खेलते उतर जाएगी!

Maruti Cars in India: अगर आप भी Maruti Baleno को खरीदने की सोच रहे हैं तो हम आपके लिए इसका EMI कैलकुलेटर लेकर आए हैं. यहां हम बता रहे हैं कि अगर इसे 1.5 लाख रुपये की डाउन पेमेंट पर खरीदा जाए तो 5 साल के लिए आपको कितनी ईएमआई देनी होगी. 

 

Baleno के लिए करें सिर्फ 1.5 लाख की डाउन पेमेंट, फिर बस इतनी होगी EMI; हंसते-खेलते उतर जाएगी!

Maruti Baleno Down Payment & EMI: मारुति सुजुकी बलेनो भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों में से एक है. जून महीने में इसकी 14,077 यूनिट्स की बिक्री हुई है. यह एक कॉम्पैक्ट हैचबैक है जो अपनी किफायती कीमत, बेहतरीन माइलेज और आरामदायक इंटीरियर के लिए जानी जाती है. अगर आप भी Maruti Baleno को खरीदने की सोच रहे हैं तो हम आपके लिए इसका EMI कैलकुलेटर लेकर आए हैं. यहां हम बता रहे हैं कि अगर इसे 1.5 लाख रुपये की डाउन पेमेंट पर खरीदा जाए तो 5 साल के लिए आपको कितनी ईएमआई देनी होगी. 

कितनी ईएमआई देनी होगी
बलेनो का बेस वेरिएंट सिग्मा है, जिसकी एक्स शोरूम कीमत 6.61 लाख रुपये है. अगर आप इस वेरिएंट को खरीदने जाएंगे, तो दिल्ली में इसकी ऑन रोड कीमत करीब 7.44 लाख रुपये है. यहां हम मान लेते हैं कि आप 1.5 लाख रुपये डाउन पेमेंट देना चाहते हैं. आप डाउनपमेंट की राशि और लोन अवधि को अपने हिसाब से कम या ज्यादा कर सकते हैं. 

अगर आप इस कार को 1.5 लाख रुपये की डाउन पेमेंट के साथ खरीदते हैं, तो आपको 5.94 लाख रुपये का लोन लेना होगा. अगर आप यह लोन 5 साल के लिए लेते हैं और इस पर ब्याज 9.8 प्रतिशत है तो आपको कुल करीब 7.54 रुपये चुकाने होंगे. इसमें 1.59 लाख रुपये ब्याज होगा. आपकी ईएमआई सिर्फ 12,570 रुपये की बनेगी.

Maruti Baleno की खासियत
इसमें 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन (90PS/113Nm) का उपयोग किया गया है जिसे 5-स्पीड मैनुअल या 5-स्पीड AMT के साथ जोड़ा गया है. यह सीएनजी मोड में 77.49PS और 98.5Nm का उत्पादन करती है. इंजन में पहले से मौजूद माइल्ड-हाइब्रिड तकनीक की जगह आइडल-स्टार्ट/स्टॉप तकनीक भी जोड़ी गई है.

मारुति सुजुकी बलेनो में कई आधुनिक फीचर्स हैं, जैसे कि 360 डिग्री कैमरा, हेडअप डिस्प्ले, रियर एसी वेंट्स, एलईडी फॉग लैंप्स, नए डिज़ाइन की एलईडी प्रोजेक्टर हेडलाइट्स, एप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो, 9-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, रियरव्यू कैमरा, वायरलेस चार्जर और क्रूज़ कंट्रोल.

Trending news