Maruti Alto K10 Base Variant: ऑल्टो के10 बेस वेरिएंट में नहीं मिलेगा ये बहुत जरूरी फीचर, कीमत सिर्फ 3.99 लाख रुपये
Advertisement
trendingNow11331567

Maruti Alto K10 Base Variant: ऑल्टो के10 बेस वेरिएंट में नहीं मिलेगा ये बहुत जरूरी फीचर, कीमत सिर्फ 3.99 लाख रुपये

Maruti Alto K10: मारुति सुजुकी ने हाल ही में ऑल्टो K10 को लॉन्च किया था. इसकी शुरुआती कीमत 3.99 लाख रुपये रखी गई है, जो इसके बेस वेरिएंट यानी STD की कीमत है, जो स्वभाविक रूप से टॉप-स्पेक मॉडल की तुलना में काफी कम फीचर्स के साथ आता है.

Maruti Alto K10 Base Variant: ऑल्टो के10 बेस वेरिएंट में नहीं मिलेगा ये बहुत जरूरी फीचर, कीमत सिर्फ 3.99 लाख रुपये

Alto K10 Base Variant: मारुति सुजुकी ने हाल ही में ऑल्टो K10 को लॉन्च किया था. इसकी शुरुआती कीमत 3.99 लाख रुपये रखी गई है, जो इसके बेस वेरिएंट यानी STD की कीमत है, जो स्वभाविक रूप से टॉप-स्पेक मॉडल की तुलना में काफी कम फीचर्स के साथ आता है. बेस एसटीडी मॉडल डाइमेंशन्स और स्पेसिफिकेशन्स के मामले में बाकियों के जैसा ही है. डिजाइन की बात आती है, तो उसमें भी यह वेरिएंट के समान ही है. लेकिन, अंतर डिजाइन को पेश करने में है, जैसे- बेस वेरिएंट में आपको कार के दोनों बंपर, ORVMs और डोर हैंडल ब्लैक कलर में मिलते हैं, इनपर बॉडी पेंट कलर नहीं मिलता है. बाहर से देखने पर यह बेस वेरिएंट की पहचान की तरह है. कोई भी इसे देखकर बता सकता है कि यह बेस वेरिएंट है. 

मारुति सुजुकी ऑल्टो एसटीडी वेरिएंट में रिमोट लॉकिंग या फ्रंट पावर विंडो भी नहीं मिलती है. इसके अलावा, इसमें पावर स्टीयरिंग भी नहीं है. इतना ही नहीं, एक बहुत जरूरी फीचर भी इसके बेस मॉडल में नहीं मिलता है, जो एसी (एयर कंडीशनिंग) है. इसके बिना गर्म इलाकों के कार खरीदारों के लिए इसे खरीदने का कोई मतलब नहीं बनता है. इसमें सेंटर कंसोल में एसी के कंट्रोल मिलते हैं, लेकिन ये केवल ब्लोअर को कंट्रोल करते हैं क्योंकि एसी के काम करने के लिए कार में कोई कंप्रेसर नहीं है.

टॉप मॉडल की तुलना में इसमें लो-क्वालिटी सीट फैब्रिक मिलता है. एसटीडी ट्रिम में किसी भी तरह का इंफोटेनमेंट सिस्टम नहीं मिलता है और यह स्पीकर के साथ भी नहीं आता है. इंफोटेनमेंट सिस्टम नहीं है, इसीलिए, स्टीयरिंग-माउंटेड कंट्रोल्स को नहीं दिए गए हैं. लेकिन, टॉप-स्पेक ऑल्टो K10 की तरह ही बेस वेरिएंट में हेडलाइट्स, टेललाइट्स, सभी बॉडी पैनल और नया K10C इंजन एक जैसा है. STD वेरिएंट में ABS, डुअल एयरबैग और रियर पार्किंग सेंसर भी स्टैंडर्ड फिटमेंट के रूप में मिलते हैं, जो अच्छी बात है.

स्पेक्स की बात करें तो इसमें 1.0L इंजन मिलता है, जो 66 bhp पावर और 89 Nm टार्क जनरेट कर सकता है. इसमें 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स या 5-स्पीड AGS मिलता है. यह 24.39 किमी/लीटर का माइलेज दे सकती है.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news