Mahindra करने जा रही एक और धमाका, लॉन्च को तैयार ये 9 सीटर कार, हाल ही में आई नजर
Advertisement

Mahindra करने जा रही एक और धमाका, लॉन्च को तैयार ये 9 सीटर कार, हाल ही में आई नजर

Mahindra 9-Seater Car: महिंद्रा अपनी बोलेरो का 9 सीटर वर्जन लाने वाली है. यह महिंद्रा बोलेरो नियो का लॉन्ग व्हीलबेस वर्जन है, जो हाल ही में टेस्टिंग के दौरान नजर आया है.

Mahindra करने जा रही एक और धमाका, लॉन्च को तैयार ये 9 सीटर कार, हाल ही में आई नजर

Mahindra Bolero Neo Plus: महिंद्रा की बोलेरो कंपनी की बेस्ट सेलिंग कारों में से एक है. यह कई सालों से ग्राहकों के दिलों पर राज कर रही है. अब ऐसी चर्चा है कि महिंद्रा अपनी बोलेरो का 9 सीटर वर्जन लाने वाली है. यह महिंद्रा बोलेरो नियो का लॉन्ग व्हीलबेस वर्जन है, जो हाल ही में टेस्टिंग के दौरान नजर आया है. इस कार को Mahindra Bolero Neo Plus नाम दिया जा सकता है. नई तस्वीरों में कार की पूरी लंबाई को देखा जा सकता है. बोलेरो नियो के अलावा, महिंद्रा थार के लंबे व्हीलबेस संस्करण पर भी काम कर रहा है. 

इससे एसयूवी के डिजाइन के बारे में स्पष्ट जानकारी मिल रही है. इसका डिजाइन और एक्सटीरियर लगभग Bolero Neo के जैसा ही है, हालांकि ज्यादा सीटों के लिए व्हीलबेस को बढ़ाया गया है. एसयूवी का साइड प्रोफाइल सात-सीटर संस्करण के समान है. लेकिन पास से देखने पर लम्बी रियर क्वार्टर ग्लास, बड़ा टेललाइट क्लस्टर, ज्यादा घुमावदार टेलगेट, और नया रियर बम्पर नजर आता है. 

क्या महिंद्रा इसे बोलेरो नियो प्लस कहेगी?
अभी यह स्पष्ट नहीं किया जा सकता कि इस एसयूवी को बोलेरो नियो प्लस नाम मिलेगा या नहीं. अगर आपने महिंद्रा के पोर्टफोलियो पर पिछले 5-7 सालों से नजर रखी है तो आपको पता होगा कि बोलेरो नियो असल में TUV300 फेसलिफ्ट है. TUV300 के समय पर कंपनी 9 सीटर वर्जन को TUV300 Plus के नाम से बेचती थी. 

इंजन की डिटेल्स
जब TUV300 में 1.5L 3-सिलेंडर डीजल इंजन था तब TUV300 प्लस ने स्कॉर्पियो से बड़ा 2.2L 4-सिलेंडर डीजल इंजन उधार लिया था. बड़ा इंजन 9 सवारियों और एक भारी बॉडी-ऑन-फ़्रेम वाहन को खींचने में मददगार है. इस बार यह स्पष्ट नहीं है कि वे 2.2L इंजन के साथ जारी रखेंगे या ज्यादा पावरफुल 1.5L टर्बो डीजल इंजन लाएंगे, जो Marazzo में काम करता है.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

 

Trending news