Scorpio की दुश्मन बनी Mahindra की ये SUV, कीमत में 5 लाख सस्ती, बैठ सकते हैं 7 लोग
Advertisement

Scorpio की दुश्मन बनी Mahindra की ये SUV, कीमत में 5 लाख सस्ती, बैठ सकते हैं 7 लोग

Mahindra Best SUV: महिंद्रा स्कॉर्पियो एसयूवी की खूब बिक्री होती है. लेकिन महिंद्रा की ही एक और एसयूवी है, जो स्कॉर्पियो को कड़ी टक्कर देती है. खास बात है कि यह आपको स्कॉर्पियो से 5 लाख रुपये कम में मिल जाएगी

 

Scorpio की दुश्मन बनी Mahindra की ये SUV, कीमत में 5 लाख सस्ती, बैठ सकते हैं 7 लोग

Mahindra Scorpio Rival: भारतीय कार बाजार में महिंद्रा स्कॉर्पियो एसयूवी का अलग ही भौकाल है. गावों से लेकर शहरों तक इस एसयूवी को पसंद किया जाता है. स्कॉर्पियो को अब कंपनी Scorpio Classic के नाम से बेचती है. इसे पिछले साल नए अतार में लॉन्च किया गया था. ग्राहक इसे शानदार लुक, दमदार परफॉर्मेंस और 7 लोगों के बैठने की सुविधा के लिए पसंद करते हैं. हालांकि महिंद्रा की ही एक और एसयूवी है, जो आपको स्कॉर्पियो से 5 लाख रुपये कम में ही यह सुविधाएं देती है. जानने वाली बात यह भी है कि कई बार स्कॉर्पियो से ज्यादा बिक्री इस एसयूवी की हो जाती है. 

हम जिस कार की बात कर रहे हैं वह Mahindra Bolero है. जिस तरह स्कॉर्पियो को दो मॉडल्स- Scorpio Classic और Scorpio-N में बेचा जाता है. उसी तरह बोलेरो भी दो मॉडल्स- Bolero और Bolero Neo में आती है. जहां स्कॉर्पियो क्लासिक की कीमत 12.64 लाख रुपये से शुरू होती है और 16.14 लाख रुपये तक जाती है. वहीं, महिंद्रा बोलेरो की कीमत 9.53 लाख रुपये से 10.48 लाख रुपये तक जाती है. यानी अगर आप दोनों कारों के टॉप मॉडल को कंपेयर करें तो बोलेरो आपको स्कॉर्पियो के मुकाबले 5 लाख से भी ज्यादा सस्ती मिल जाएगी. 

इंजन और फीचर्स
महिंद्रा बोलेरो एक 7 सीटर कार है, जिसमें तीसरी पंक्ति में जंप सीट्स दी गई हैं. इन सीट्स को आप इस्तेमाल न होने पर फोल्ड कर सकते हैं, जिससे आपको सामान रखने की ज्यादा जगह मिल जाती है. इसमें 1.5-लीटर डीजल इंजन (75PS और 210Nm बनाता है) मिलता है, जिसे 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा जाता है. 

फीचर्स की बात करें तो बोलेरो में एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, मैनुअल एसी, AUX और USB कनेक्टिविटी के साथ ब्लूटूथ-इनेबल्ड म्यूजिक सिस्टम, पावर विंडो और पावर स्टीयरिंग दिया है. सेफ्टी फीचर्स में डुअल फ्रंट एयरबैग, एक एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) और रिवर्स पार्किंग सेंसर जैसी सुविधाएं हैं. इसका मुकाबला निसान मैग्नाइट, रेनॉल्ट काइगर,टाटा नेक्सन, मारुति ब्रेज़ा, किआ सॉनेट और हुंडई वेन्यू जैसी कारों के साथ है. 

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

 

Trending news