Upcoming Kia Cars: 2025 तक 3 नए मॉडल लाएगी किआ, दो होंगी इलेक्ट्रिक कारें
Advertisement

Upcoming Kia Cars: 2025 तक 3 नए मॉडल लाएगी किआ, दो होंगी इलेक्ट्रिक कारें

Kia India: दक्षिण कोरियाई वाहन विनिर्माता किआ (Kia) भारतीय बाजार में साल 2025 तक दो इलेक्ट्रिक वाहन (ईवी) समेत तीन नए मॉडल उतारेगी.

Upcoming Kia Cars: 2025 तक 3 नए मॉडल लाएगी किआ, दो होंगी इलेक्ट्रिक कारें

Kia to Launch 3 Cars By 2025: दक्षिण कोरियाई वाहन विनिर्माता किआ (Kia) भारतीय बाजार में साल 2025 तक दो इलेक्ट्रिक वाहन (ईवी) समेत तीन नए मॉडल उतारेगी. किआ इंडिया के प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) तेई जिन पार्क ने मंगलवार को सेल्टोस फेसलिफ्ट पेश किए जाने के मौके पर कहा कि कंपनी को 2030 तक अपनी कुल बिक्री में ईवी की हिस्सेदारी 20 प्रतिशत तक पहुंचने की उम्मीद है.

पार्क ने कहा, ‘‘भारतीय बाजार को लेकर हमारा दीर्घकालिक नजरिया है. हम सब भारतीय बाजार की संभावनाओं से परिचित हैं जो दुनिया में तीसरे स्थान पर है.’’ उन्होंने कहा कि किआ भारत के यात्री वाहन बाजार में अपनी हिस्सेदारी बढ़ाने के लिए किआ 2.0 रणनीति पर चल रही है. इसके तहत कंपनी ने यात्री वाहन बाजार में अपनी हिस्सेदारी को सात प्रतिशत से बढ़ाकर 10 प्रतिशत करने का लक्ष्य रखा है.

इसके साथ ही, पार्क ने यह स्वीकार किया कि कंपनी के मौजूदा मॉडल उसकी बाजार हिस्सेदारी रणनीति के लिए पर्याप्त नहीं हैं इसीलिए नए मॉडल उतारने के बारे में सोचा जा रहा है. उन्होंने कहा, ‘‘इस क्रम में 2025 तक तीन नए मॉडल लाए जा सकते हैं, जिनमें से दो ईवी मॉडल होने वाले हैं.’’ उन्होंने कहा कि 2030 तक कुल बिक्री में ईवी की हिस्सेदारी 20 प्रतिशत तक हो जाने की संभावना है.

उत्पादन बढ़ाने के साथ ही किआ इंडिया अपने बिक्री केंद्रों की संख्या 300 से बढ़ाकर साल 2028 तक 600 से अधिक करने की योजना बना रही है. किआ को उम्मीद है कि उसकी बिक्री बढ़ाने में उसके लोकप्रिय मॉडल सेल्टोस का नया संस्करण भी मदद करेगा.किआ को भारतीय बाजार में शुरुआती लोकप्रियता दिलाने में सेल्टोस की अहम भूमिका रही है. आज भी कंपनी की कुल बिक्री में इसकी हिस्सेदारी 55 प्रतिशत है.

(इनपुट- भाषा)

यह भी पढ़ें-

Tata Nexon EV नहीं पसंद तो ये Electric SUV देखें, 456KM की मिलेगी रेंज; कीमत बस इतनी

Hyundai Exter खरीदें या Maruti Fronx? जानें कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स

Trending news