Car Sales: इस 7 सीटर कार ने Ertiga का छीन लिया बाजार, बिक्री में सीधा 1274% का उछाल
Advertisement
trendingNow11587358

Car Sales: इस 7 सीटर कार ने Ertiga का छीन लिया बाजार, बिक्री में सीधा 1274% का उछाल

Best 7 Seater Car: मारुति अर्टिगा की हर महीने हजारों यूनिट खरीदी जाती हैं. लेकिन पिछले कुछ समय में अर्टिगा के लिए थोड़ी मुश्किलें पैदा हो गई है. एक 7 सीटर एमपीवी को ग्राहक खूब पसंद कर रहे हैं.  

Car Sales: इस 7 सीटर कार ने Ertiga का छीन लिया बाजार, बिक्री में सीधा 1274% का उछाल

Kia Carens MPV: भारत में 7 सीटर कारों की बिक्री में मारुति अर्टिगा (Maruti Ertiga) को बेस्ट सेलिंग का खिताब मिला हुआ है. हर महीने इस कार की हजारों यूनिट खरीदी जाती हैं. लेकिन पिछले कुछ समय में अर्टिगा के लिए थोड़ी मुश्किलें पैदा हो गई है. एक 7 सीटर एमपीवी को ग्राहक खूब पसंद कर रहे हैं. यह किआ कैरेंस एमपीवी (Kia Carens) है, जिसने जनवरी महीने में बिक्री के मामले में 1274 फ़ीसदी की ग्रोथ दर्ज की है.  

जनवरी महीने की बात करें तो इस बार भी सबसे ज्यादा बिकने वाली सेवन सीटर कार मारुति अर्टिगा ही रही है, लेकिन दूसरे पायदान पर रही किआ कैरेंस भी ज्यादा पीछे नहीं है. पिछले महीने किआ कैरेंस की 7,900 यूनिट्स बिकी हैं. यह इस MPV के लिए अब तक का सबसे बेहतरीन महीना साबित हुआ. इससे एक साल पहले, जनवरी 2022 में इसकी सिर्फ 575 यूनिट्स बिक पाई थीं, ऐसे में इस कार की बिक्री में 1274% का उछाल हुआ है. 

कीमत और वेरिएंट
Kia Carens MPV की कीमत 10.20 लाख रुपये से लेकर 18.45 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तक हैं. यह पांच ट्रिम्स: प्रीमियम, प्रेस्टीज, प्रेस्टीज प्लस, लग्जरी और लग्जरी प्लस में उपलब्ध है. कंपनी इसे 6 और 7 सीटर दोनों लेआउट में पेश करती है. किआ कैरन्स का बूट स्पेस 216 लीटर तक है.

इंजन और फीचर्स
इसमें सेल्टोस की तरह 3 इंजन ऑप्शन- 1.5-लीटर पेट्रोल (115PS और 144Nm), 1.4-लीटर टर्बो-पेट्रोल (140PS और 242Nm) और एक 1.5-लीटर डीजल मिलते हैं. फीचर्स की बात करें तो इसमें वायरलेस Android Auto और Apple CarPlay के साथ 10.25-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, क्रूज़ कंट्रोल और दूसरी-पंक्ति में इलेक्ट्रिक वन-टच फोल्डिंग सीट मिलती है. इसके अलावा एंबिएंट लाइटिंग, वेंटिलेटेड फ्रंट सीट्स और सिंगल-पैन सनरूफ भी है.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

 

Trending news