Jawa 42 Bobber: जल्द ही नए अवतार में पेश होगी Jawa की ये बाइक, पावर में होगी Bullet से भी दमदार
Advertisement
trendingNow11852124

Jawa 42 Bobber: जल्द ही नए अवतार में पेश होगी Jawa की ये बाइक, पावर में होगी Bullet से भी दमदार

Jawa Bike: भारतीय ऑटोमोबाइल मार्केट में जल्द ही जावा की एक धांसू बाइक आने वाली है, जो प्राइस और फीचर्स के मामले में बुलेट से भी दमदार होगी.

photo: jawamotorcycles.com

Jawa 42 Bobber price and features: जावा जल्द ही भारतीय बाजार में अपनी पॉपुलर बाइक Jawa 42 Bobber के नए अपडेटेड वर्जन को लॉन्च करने की तैयारी में है. कंपनी ने इस नए अवतार के लॉन्च से पहले इसका ऑफिसियल टीजर जारी किया है. जिसमें बाइक के रियर व्हील को दिखाया गया है. हालांकि कंपनी ने इस नए वेरिएंट के लॉन्च की तारीख नहीं बताई है, लेकिन ऑटोमोबाइल में खबर है कि कई खूबियों से लैस इस पॉपुलर बाइक का नया वर्जन बहुत जल्द लॉन्च हो जाएगा.

दीवाली से पहले लॉन्चिंग?

देश में त्योहारी सीजन की शुरुआत हो गई है. ऐसे में माना जा रहा है कि इसे दिवाली के पहले कई ऑफर्स के साथ लॉन्च किया जा सकता है.

इस मॉडल में क्या होगा खास?

बाजार की खबरों के मुताबिक संभव है कि इस मॉडल को सिंगल सीट के साथ उतारा जाए. वहीं इसके साइड पैनल्स पर 'Bobber 42' लिखा हो. इस वर्जन में मल्टी स्पोक अलॉय व्हील के साथ डुअल एग्जॉस्ट और सर्कुलर हेडलैंप दिया जाएगा. फीचर्स में इसके अलावा कुछ खास बदलाव की उम्मीद नहीं है.

बुलेट से ज्यादा पावरफुल

मौजूदा मॉडल में कंपनी 334 सीसी की क्षमता का सिंगल सिलिंडर इंजन का इस्तेमाल करती है, जो 30.22 BHP की पावर और 32.64Nm का टॉर्क जेनरेट करता है. इस इंजन को 6-स्पीड गियरबॉक्स से जोड़ा गया है. इंजन पावर आउटपुट के मामले में ये रॉयल एनफील्ड क्लॉसिक और बुलेट के 350 सीसी इंजन से भी ज्यादा पावरफुल है. जो कि तकरीबन 20Bhp की पावर जेनरेट करता है.

फिलहाल 3 कलर्स और इतना है दाम

फिलहाल जावा 42 बॉबर का मौजूदा मॉडल केवल एक वेरिएंट में लेकिन 3 रंगों (मिस्टिक कॉपर, मूनस्टोन व्हाइट और जैस्पर रेड डुअल टोन) में उपलब्ध है. इसके मिस्टिक कॉपर वेरिएंट की कीमत 2,12,500, मूनस्टोन व्हाइट की 2,13,500 और  जैस्पर रेड 2,15,187 (एक्स शो रूम) है.

Bobber अपने पूर्ववर्ती मॉडल Perak पर बेस्ड है. चूंकि नए अवतार में मॉर्डन और स्पोर्टी फील वाला लुक दिया गया है. ऐसे में संभव है कि नए एडेड फीचर्स यानी अपडेट के बाद इसकी कीमत में कुछ इजाफा हो सकता है.

Trending news