Car Cooling: बर्फ जैसी ठंडक देगा कार का AC, ये सस्ती एक्सेसरी आएगी बड़े काम
Advertisement
trendingNow11263619

Car Cooling: बर्फ जैसी ठंडक देगा कार का AC, ये सस्ती एक्सेसरी आएगी बड़े काम

Car Cabin Cooling: इस समय बारिश का मौसम चल रहा है ऐसे में AC चलाने के बाद भी कार में सही कूलिंग नहीं मिलती है, ऐसे में आप चाहें तो सस्ती एक्सेसरी की मदद से कार की कूलिंग बढ़ाई जा सकती है. 

Photo Credit: aliexpress.com

How to Boost Car AC Cooling: कार में लगा हुआ एयर कंडीशनर गर्मी और उमस के दिनों में जरूरत से कम कूलिंग करता है और इसकी पीछे की वजह है मौसम. दरअसल ज्यादा नमी और गर्मी भरे मौसम में एयर कंडीशनर सही से काम नहीं करता है, नतीजतन कूलिंग अच्छी नहीं होती है. इस समस्या के चलते कार में बैठना मुश्किल हो जाता है. अगली सीट्स पर तो फिर भी ठीक है लेकिन पिछली सीट्स पर हालत और ज्यादा खराब हो जाती है. ऐसी समस्या आपके साथ ना हो इस बात का ख्याल रखते हुए आज हम आपको कुछ ऐसी एक्सेसरीज के बारे में बताने जा रहे हैं जिनसे कार के एयर कंडीशनर की कूलिंग को बढ़ाया जा सकता है. 

कार एयर कंडीशनर फैन 

कार एयर कंडीशनर फैन एक ऐसा डिवाइस है जिसकी मदद से आप कूलिंग को बेहतरीन कर सकते हैं. ये एक ऐसी एक्सेसरी है जो बड़े काम आती है. खासकर ऐसे मौसम में जब मौसम में नमी ज्यादा हो जाती है और गर्मी जरूरत से ज्यादा बढ़ जाती है. दरअसल हर कार में छोटा सा स्पेस होता है, हालांकि स्पेस कम होने के बावजूद भी कूलिंग हर हिस्से में नहीं पहुंचती है. 

पिछली सीट्स पर बैठे हुए पैसेंजर्स तक ठीक तरह से कूलिंग पहुंचाने के लिए आप कार के एयर कंडीशनर वेंट्स पर आसानी से इन AC फैंस को इनस्टॉल कर सकते हैं. ये फैन आकार में छोटे और हल्के होते हैं. इन्हें लगाते ही इनमें लगा हुआ फैन कूलिंग को कार के पिछले हिस्से में भी फेंकने लगता है. ऐसे में आप चाहें तो ऑनलाइन इन्हें 900 से 1500 रुपये में परचेज कर सकते हैं. कीमत कम होने के साथ ही ये बैटरी पावर्ड भी होते हैं ऐसे में इन्हें चलाने के लिए आपको मशक्कत नहीं करनी पड़ेगी. अगर आपको ये डिवाइस ऑनलाइन नहीं मिलता है तो आप किसी नजदीकी शॉप से इसे ऑफलाइन भी परचेज कर सकते हैं और ये आपको कम कीमत में भी मिल सकता है. ये बेहद ही हल्का प्लास्टिक मटीरियल से बना होता है जो मजबूत भी होता है.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर.

Trending news