Hyundai Venue ने Tata Nano में मारी टक्कर और निकल गया 'कचूमर'! देखें वीडियो
Advertisement
trendingNow11690605

Hyundai Venue ने Tata Nano में मारी टक्कर और निकल गया 'कचूमर'! देखें वीडियो

Venue & Nano Accident: बहुत से लोग व्हीकल के रोड एक्सीडेंट से उसकी मजबूती का अंदाज़ा लगाते हैं. हाल ही में जम्मू में हुंडई वेन्यू और टाटा नैनो का एक्सीडेंट हुआ, जिसके बाद से इन दोनों कारों की मजबूती को लेकर भी लोगों के मन में अलग-अलग बातें हो सकती हैं.

Hyundai Venue ने Tata Nano में मारी टक्कर और हो गई 'चकनाचूर'! देखें वीडियो

Hyundai Venue & Tata Nano Accident: बहुत से लोग व्हीकल के रोड एक्सीडेंट से उसकी मजबूती का अंदाज़ा लगाते हैं. हाल ही में जम्मू में हुंडई वेन्यू और टाटा नैनो का एक्सीडेंट हुआ, जिसके बाद से इन दोनों कारों की मजबूती को लेकर भी लोगों के मन में अलग-अलग बातें हो सकती हैं. हालांकि, बता दें कि टाटा नैनो को ग्लोबल एनकैप से 0 सेफ्टी सेटिंग मिली तो उसके मजबूती के बारे में बात ना ही करें, वो बेहतर है. लेकिन, हुंडई वेन्यू से सेफ्टी को लेकर लोगों को काफी उम्मीदें होंगी क्योंकि यह कई सेफ्टी फीचर्स के साथ आती है.

खैर, वापस खबर पर लौटते हैं. दरअसल, एक विडियो सामने आया है, जिसमें कहा जा रहा है कि हुंडई वेन्यू ने टाटा नैनो में पीछे से टक्कर मारी है. हालांकि, यह टक्कर किसी की भी गलती की वजह से हो सकती है. हादसे में हुंडई वेन्यू का फ्रंट पूरी तरह से डैमेज हो गया है. वीडियो में वेन्यू के एयरबैग भी खुले हुए दिखाई दे रहे हैं. 

वहीं, दूसरी ओर टाटा नैनो को भी काफी नुकसान हुआ है. एक्सीडेंट में नैनो का रियर एक्सल टूट गया.  हालांकि, किसी भी शख़्स के गंभीर चोट नहीं आई है. ऐसे में कुछ लोगों को यह लग सकता है कि वेन्यू के फ्रंट में ज्यादा डैमेज होने का कारण टाटा नैनो की बिल्ड क्वालिटी है. लेकिन, असल में ऐसा नहीं है. 

दरअसल, कारों का क्रम्पल जोन (ए पिलर से आगे वाला कार का फ्रंट) इस तरीके से डिजाइन किया जाता है कि वह टक्कर होने की स्थिति में क्रम्पल डाउन (दबना, मुड़-तुड़ जाना आदि) हो सके, जिससे ज्यादा से ज़्यादा फोर्स अब्जॉर्ब हो जाए और हादसे का बहुत ज़्यादा इम्पैक्ट कार में बैठे लोगों तक ना पहुंचे. इसीलिए, वेन्यू के फ्रंट में ज्यादा डैमेज दिख रहा है.

यह भी पढ़ें-

ये 10 शानदार फीचर्स चाहिए तो भूलकर भी ना लें Citroen C3 Aircross! वरना बहुत पछताओगे

ये SUV लॉन्च हुई तो Toyota Fortuner को खा जाएगी! मिलेंगे गजब-गजब के फीचर्स 

Trending news