अब Audi, BMW, Mercedes को टक्कर देगी Hyundai! ला रही लग्जरी कारें
Advertisement

अब Audi, BMW, Mercedes को टक्कर देगी Hyundai! ला रही लग्जरी कारें

Genesis: जैसे लेक्सस, टोयोटा का लक्ज़री कार ब्रांड है वैसे ही जेनेसिस, हुंडई मोटर ग्रुप का लक्ज़री ऑटोमोटिव ब्रांड है. लेकिन, इसका लंबा इतिहास नहीं है. इसे कुछ सालों पहले ही शुरू किया गया था और भारत में अभी तक इसे लाया ही नहीं गया है.

अब Audi, BMW, Mercedes को टक्कर देगी Hyundai! ला रही लग्जरी कारें

Luxury Cars: जैसे लेक्सस, टोयोटा का लक्ज़री कार ब्रांड है वैसे ही जेनेसिस, हुंडई मोटर ग्रुप का लक्ज़री ऑटोमोटिव ब्रांड है. लेकिन, इसका लंबा इतिहास नहीं है. इसे कुछ सालों पहले ही शुरू किया गया था और भारत में अभी तक इसे लाया ही नहीं गया है. लेकिन, मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार अब हुंडई मोटर ग्रुप अपने जेनेसिस ब्रांड को भारत में लाने की योजना बना रही है. हुंडई इंडिया के एमडी और सीईओ उनसू किम ने कहा है कि कंपनी और उसके स्टेकहोल्डर्स भारत में जेनेसिस ब्रांड के पोटेंशियल का अध्ययन कर रहे हैं. 

उन्होंने कहा कि 'जेनेसिस ब्रांड को लाते हैं तो लोकल असेंबली पर जोर रहेगा क्योंकि आयात करना ज्यादा बेहतर नहीं होगा. हालांकि, हो सकता है कि इस साल ऐसा न हो.' सीकेडी रूट, सीबीयू रूट की तुलना में मॉडल को थोड़ा कम कीमत पर उपलब्ध कराने में मदद करेगा, जिससे जेनेसिस को भारत में स्थापित लक्ज़री मार्केट में जगह बनाने में मदद मिलेगी.

जेनेसिस को 2015 में बनाया गया और अभी दक्षिण कोरिया के बाहर कई अंतरराष्ट्रीय बाजारों, जैसे- उत्तरी अमेरिका, चीन, ऑस्ट्रेलिया और यूरोप में मौजूद है. इस ब्रांड के तहत मॉडल की अपनी यूनिट स्टाइलिंग है, जो रेगुलर हुंडई मॉडल से ना के बराबर ही मेल खाती है. इसके वर्तमान लाइनअप में ईवी सहित तीन सेडान और एसयूवी शामिल हैं.

जेनेसिस लाइनअप के मॉडल ऑडी, बीएमडब्ल्यू, मर्सिडीज-बेंज, जगुआर और वोल्वो की कारों को टक्कर देंगे. इसके स्थानीय रूप से असेंबल की गई लक्ज़री पेशकश की शुरुआती कीमत लगभग 55 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) होगी जबकि सबसे प्रीमियम मॉडल की कीमत लगभग एक करोड़ होगी.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news