Hyundai Creta: ये है हुंडई की सबसे ज्यादा बिकने वाली कार, इसके आगे फेल हुईं Seltos और Scorpio
Advertisement
trendingNow11396882

Hyundai Creta: ये है हुंडई की सबसे ज्यादा बिकने वाली कार, इसके आगे फेल हुईं Seltos और Scorpio

Hyundai Best Selling Car: कार बिक्री के मामले में हुंडई लंबे समय से मारुति सुजुकी के बाद दूसरे नंबर पर बनी हुई है. सितंबर महीने में कंपनी ने 49,700 कारों की बिक्री की, जो पिछले साल सितंबर के मुकाबले 50.2 फीसदी ज्यादा है. 

Hyundai Creta: ये है हुंडई की सबसे ज्यादा बिकने वाली कार, इसके आगे फेल हुईं Seltos और Scorpio

Hyundai Creta SUV Sales: हुंडई इंडिया (Hyundai India) देश की पॉपुलर कार मेकर कंपनियों में से एक है. कार बिक्री के मामले में यह लंबे समय से मारुति सुजुकी के बाद दूसरे नंबर पर बनी हुई है. सितंबर महीने में कंपनी ने बिक्री के मामले में बढ़ोतरी हासिल की है. हुंडई ने सितंबर में 49,700 कारों की बिक्री की, जो पिछले साल सितंबर के मुकाबले 50.2 फीसदी ज्यादा है. कंपनी के पोर्टफोलियो में सस्ती हैचबैक से लेकर महंगी एसयूवी तक की गाड़ियां हैं. ऐसे में सवाल उठता है कि कौन सी कार हुंडई की सबसे ज्यादा बिकी होगी. आइए जानते हैं उसके बारे में

हुंडई की सबसे ज्यादा बिकने वाली कार
हुंडई क्रेटा काफी समय से कंपनी की सबसे ज्यादा बिकने वाली कार बनी हुई है. यह एक मिड साइज एसयूवी है और अपने सेगमेंट की सबसे ज्यादा बिकने वाली गाड़ी भी है. सितंबर 2022 में Hyundai Creta की कुल 12,866 कारों की बिक्री हुई है. जो पिछले साल सितंबर के मुकाबले 57 फीसदी ज्यादा है. सितंबर 2021 में हुंडई क्रेटा की कुल 8,193 कारों की बिक्री हुई थी. क्रेटा टॉप 10 सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों के मामले में छठे पायदान पर रही. जबकि इसकी दो प्रतिद्वंदी कारें - सेल्टॉस और स्कॉर्पियो क्रमश: 11वें और 13वें नंबर पर पहुंच पाईं. 

हुंडई क्रेटा में आपको तीन इंजन ऑप्शन: 1.5-लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन, 1.5-लीटर डीजल इंजन और 1.4-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन मिलते हैं. इसमें 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन, सीवीटी, आईएमटी और 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमेटिक गियरबॉक्स का ऑप्शन मिलता है. इसके 1.4-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन में 7-स्पीड डीसीटी भी मिलता है.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news