Bike Tips: रात में कभी बाइक पर नहीं भौंकेंगे कुत्ते! बस अपनाएं ये आसान ट्रिक
Advertisement

Bike Tips: रात में कभी बाइक पर नहीं भौंकेंगे कुत्ते! बस अपनाएं ये आसान ट्रिक

Dogs Chasing Bike: क्या आपके साथ कभी ऐसा हुआ कि आप रात में बाइक से जा रहे हैं और अचानक आपके ऊपर कुत्ते भौंकने लगे हों और बाइक का पीछा करने लगे हों? ऐसा अक्सर हो जाता है.

Dog Chasing Bike

Dogs Chasing Bike In Night: भारत में निजी वाहन के तौर पर बड़ी संख्या में लोग दोपहिया वाहनों का इस्तेमाल करते हैं. कई शहरों में तो दोपहिया वाहन (बाइक और स्कूटर) को कमर्शियल इस्तेमाल में भी लाया जा रहा है. अब ऐसा तो है नहीं कि बाइक का इस्तेमाल सिर्फ दिन में ही हो, लोग रात में भी बाइक से सफर करते हैं. लेकिन, रात में बाइक से सफर करने में लोगों के सामने एक आम समस्या आती है, जो कुत्तों के भौंकने और काटने के लिए दौड़ने से जुड़ी है.

अगर आपने रात में बाइक से सफर किया है तो हो सकता है कि आपने भी इस समस्या का सामना किया हो. रात में कुत्तों के पास से वाहन गुजरता है तो बहुत से कु्त्ते उसपर भौंकते हैं और वाहन चालक को काटने के लिए दौड़ते हैं. ऐसी स्थिति में बहुत से लोग घबरा जाते होंगे. लेकिन, यहां घबराना नहीं है बल्कि थोड़ी सी चालाकी दिखानी है और आराम से कुत्तों से बचते हुए निकल जाना है.

रात में बाइक पर कुत्तों से कैसे बचें?

दरअसल, जब कोई वाहन तेज स्पीड पर कुत्तों के पास से गुजरता है, तो उससे कुत्ते ट्रिगर होते हैं और भौंकने लगते हैं. इसीलिए, अगर आप चाहते हैं कि कुत्ते आपकी बाइक पर ना भौंकें तो आपको इस बात का ध्यान रखना है कि रात में कुत्तों के पास से बाइक को कम स्पीड पर रखते हुए निकलना है. बाइक को कम स्पीड कर करके सावधानी के साथ गुजरें. आप देखेंगे कि ऐसा करने पर कुत्ते काटने के लिए नहीं आएंगे.

हालांकि, अगर फिर भी कुत्ते भौंकें या काटने के लिए दौड़े तो भी घबराएं नहीं और न ही बाइक की स्पीड बढ़ाएं क्योंकि ऐसा करने पर हादसा हो सकता है. इस स्थिति में मोटरसाइकिल रोककर कुत्तों को थोड़ा सा डराने की कोशिश करें और धीरे-धीरे बाइक आगे बढ़ाएं. आम तौर पर ऐसा करने से कुत्ते बैकआउट कर जाते हैं.

Trending news