Honda Amaze: SUV छोड़कर इस गाड़ी पर टूट पड़े ग्राहक, 5 लाख ने खरीद ली, सस्ते दाम में लग्जरी फीचर्स
Advertisement
trendingNow11340133

Honda Amaze: SUV छोड़कर इस गाड़ी पर टूट पड़े ग्राहक, 5 लाख ने खरीद ली, सस्ते दाम में लग्जरी फीचर्स

Honda Amaze compact sedan: होंडा से लेकर मारुति सुजुकी और हुंडई जैसी कंपनियां भारत में कॉम्पैक्ट सेडान की बिक्री करती हैं. हाल ही में होंडा की कॉम्पैक्ट सेडान Honda Amaze ने बिक्री के एक बड़ा आंकड़ा छू लिया है. 

 

Honda Amaze: SUV छोड़कर इस गाड़ी पर टूट पड़े ग्राहक, 5 लाख ने खरीद ली, सस्ते दाम में लग्जरी फीचर्स

Honda Amaze 5 Lakh units Sales: इन दिनों एसयूवी गाड़ियों का क्रेज ग्राहकों के सिर चढ़कर बोल रहा है. लेकिन, कुछ ग्राहकों को अभी भी सेडान गाड़ी से ही प्यार है. सेडान कारें आपको लग्जरी का एहसास दिलाती हैं और बड़ा बूट स्पेस भी ऑफर करती हैं. इस तरह की सुविधाओं के लिए आपको बहुत बड़ी रकम खर्च करने की भी जरूरत नहीं है. होंडा से लेकर मारुति सुजुकी और हुंडई जैसी कंपनियां भारत में कॉम्पैक्ट सेडान की बिक्री करती हैं. हाल ही में होंडा की कॉम्पैक्ट सेडान Honda Amaze ने बिक्री के एक बड़ा आंकड़ा छू लिया है. 

7 लाख से कम है कीमत
होंडा कार्स इंडिया ने घोषणा की है कि उसकी अमेज कॉम्पैक्ट सेडान ने 5 लाख यूनिट्स की कुल बिक्री का आंकड़ा छू लिया है. यह दिखाता है कि भारतीय कार खरीदार ने एसयूवी के अलावा बाकी सेगमेंट, साइज और डिजाइन की कारों पर भी फोकस कर रहे हैं. बता दें कि होंडा अमेज को कंपनी ने पहली बार 2013 में भारत में लॉन्च किया था. नई जेनरेशन अमेज की कीमत 6.63 लाख रुपये से 11.50 लाख रुपये तक है. इस गाड़ी का सीधा मुकाबला Maruti Suzuki Dzire और Hyundai Aura जैसी गाड़ियों के साथ है. 

अमेज सेडान कंपनी की सबसे ज्यादा बिकने वाली कार है. कंपनी की कुल बिक्री का 40% से ज्यादा हिस्सा इसी से आता है. कंपनी की मानें तो अमेज़ के 40% ग्राहक ऐसे हैं जिन्होंने अपनी पहली कार खरीदी है. यह कार कम मेंटेनेंस के साथ-साथ तीन साल की असीमित किलोमीटर की वारंटी ऑफर करती है

Honda Amaze ऑटो-एलईडी प्रोजेक्टर हेडलाइट्स, एलईडी फॉग लैंप्स और टेल लैंप्स और 15-इंच ड्यूल-टोन अलॉय व्हील्स से लैस है. सेडान में 7 इंच का टचस्क्रीन सिस्टम, क्रूज कंट्रोल और पैडल शिफ्टर्स (केवल सीवीटी) भी है. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news