Harley Davidson X440 पर बेस्ड नई बाइक ला रही Hero, ये होगा नाम!
Advertisement

Harley Davidson X440 पर बेस्ड नई बाइक ला रही Hero, ये होगा नाम!

Hero Hurikan 440: भारतीय दोपहिया ब्रांड हीरो मोटोकॉर्प ने 'Hurikan 440' नाम से ट्रेडमार्क फाइल किया है. इस नाम में जो नंबर्स हैं, उनसे लगता है कि यह हार्ले डेविडसन X440 पर बेस्ड आगामी हीरो बाइक के लिए है. 

Harley Davidson X440

Hero Hurikan 440 Trademark: हीरो मोटोकॉर्प और हार्ले डेविडसन ने मिलकर भारतीय बाजार के लिए हार्ले डेविडसन X440 तैयार की, जिसे इसी साल जुलाई की शुरुआत में लॉन्च किया गया था. अभी यह बिक्री के लिए बाजार में उपलब्ध है. इसे हीरो मोटोकॉर्प द्वारा ही बेचा जाता है. दरअसल, अमेरिकी मोटरसाइकिल ब्रांड हार्ले डेविडसन ने कुछ साल पहले भारत में अपने सभी ऑपरेशन्स (विनिर्माण से लेकर बिक्री और बिक्री के बाद की सर्विस) हीरो मोटोकॉर्प को दे दिए थे. इसीलिए, हार्ले डेविडसन X440 की बिक्री हीरो मोटोकॉर्प ही कर रही है. 

'Hurikan 440' नाम से ट्रेडमार्क

हालांकि, कुछ समय से ऐसी अफवाहें चल रही थीं कि हीरो HD X440 पर बेस्ड एक ऐसी ही मोटरसाइकिल पर काम कर रही है. अब भारतीय दोपहिया ब्रांड हीरो मोटोकॉर्प ने 'Hurikan 440' नाम से ट्रेडमार्क फाइल किया है. इस नाम में जो नंबर्स हैं, उनसे लगता है कि यह हार्ले डेविडसन X440 पर बेस्ड आगामी हीरो बाइक के लिए है. उम्मीद है कि कीमत को प्रतिस्पर्धी बनाए रखने के लिए नई मोटरसाइकिल अपने अधिकांश पार्ट्स को X440 से लेगी. लेकिन, इसे लेकर एक अन्य संभावना भी है कि यह भारत में हीरो मोटोकॉर्प का तीसरा हार्ले डेविडसन मॉडल भी हो सकता है क्योंकि हार्ले डेविडसन पहले ही भारत में 'नाइटस्टर 440' नाम से अपना दूसरा ट्रेडमार्क फाइल कर चुकी है.

HD X440 पर बेस्ड हीरो की बाइक 

खैर, अगर यह HD X440 पर बेस्ड हीरो की बाइक होती है तो इसमें वही 440cc सिंगल-सिलेंडर, ऑयल-कूल्ड, टू-वाल्व, SOHC इंजन होगा, जो X440 में आता है. यह 27 बीएचपी और 38 एनएम देगा. इंजन को 5-स्पीड गियरबॉक्स के साथ जोड़ा जाएगा. अब तक इस बाइक का कोई प्रोटोटाइप टेस्टिंग के दौरान नहीं देखा गया है. इसके बारे में अधिक जानकारी आने वाले कुछ महीनों में मिलने की उम्मीद की जा सकती है, जब मोटरसाइकिल लॉन्च के करीब होगी.

X440 की डिलीवरी

हाल ही में यह घोषणा की गई थी कि हीरो 15 अक्टूबर से X440 की डिलीवरी शुरू कर देगा जबकि X440 की बुकिंग का नया दौर 16 अक्टूबर से अपडेटेड कीमतों के साथ शुरू होगा.

Trending news