Hero की बाइक या स्कूटर खरीदना है तो अभी खरीद लें! वरना इस तारीख के बाद चुकानी पड़ेगी ज्यादा कीमत
Advertisement

Hero की बाइक या स्कूटर खरीदना है तो अभी खरीद लें! वरना इस तारीख के बाद चुकानी पड़ेगी ज्यादा कीमत

Hero MotoCorp Price Hike: इस साल तमाम वाहन निर्माताओं ने अपने उत्पादों की कीमतों में काफी बढ़ोतरी की है. फिर वह चाहे दोपहिया वाहन निर्माता हों या फिर चार पहिया वाहन निर्माता हों, लगभग सभी ने अपने-अपने उत्पादों की कीमतें बढ़ाई हैं.

Hero की बाइक-स्कूटर खरीदना है तो अभी खरीद लें! इस तारीख के बाद बढ़ जाएंगी कीमतें

Hero Splendor, Maestro & Xtreme 160R Price Hike: इस साल तमाम वाहन निर्माताओं ने अपने उत्पादों की कीमतों में काफी बढ़ोतरी की है. फिर वह चाहे दोपहिया वाहन निर्माता हों या फिर चार पहिया वाहन निर्माता हों, लगभग सभी ने अपने-अपने उत्पादों की कीमतें बढ़ाई हैं. कुछ कंपनियां तो इस एक साल में कई बार ऐसा कर चुकी हैं. देश की सबसे बड़ी दोपहिया निर्माता कंपनी हीरो मोटोकॉर्प (Hero MotoCorp) भी इनमें शामिल हैं और अब एक बार फिर से इसने दाम बढ़ाने का ऐलान कर दिया है. 

हीरो मोटोकॉर्प ने घोषणा की है कि वह अपनी सभी मोटरसाइकिलों और स्कूटरों की कीमतों में 3,000 रुपये तक की वृद्धि करेगी. नई कीमतें 1 जुलाई, 2022 से लागू होंगी. हीरो मोटोकॉर्प का कहना है कि उसकी मोटरसाइकिलों और स्कूटरों की एक्स-शोरूम कीमतों में बढ़ोतरी अगले महीने से लागू होगी. किस मॉडल की कीमत कितनी बढ़ेगी, यह उस मॉडल और बाजार पर निर्भर करेगा.

यह भी पढ़ें- ये हैं देश में बिकने वाली बेस्ट सस्ती इलेक्ट्रिक कारें; जानें नाम और फीचर्स

इस एक साल में हीरो मोटोकॉर्प द्वारा उसके उत्पादों की कीमतों में यह तीसरी बड़ी बढ़ोतरी होगा. इससे पहले दोपहिया वाहन प्रमुख ने अपने सभी उत्पादों की कीमतों में जनवरी और अप्रैल में 2000-2000 रुपये तक की वृद्धि की थी. कंपनी के अनुसार, कमोडिटी की कीमतों सहित लगातार बढ़ती समग्र लागत मुद्रास्फीति को आंशिक रूप से ऑफसेट करने के लिए दोपहिया वाहनों के मूल्य संशोधन की आवश्यकता है.

यह भी पढ़ें- इन वाहनों को आगे निकलने का रास्ता नहीं दिया तो कटेगा 10000 रुपये का चालान

बता दें कि हीरो मोटोकॉर्प के पास भारत में बड़ा पोर्टफोलियो है, जिसमें एंट्री-लेवल मोटरसाइकिल जैसे- एचएफ डीलक्स, पैशन प्रो आदि से लेकर एक्सट्रीम 160 आर और यहां तक ​​कि एक्सपल्स 200 एडीवी जैसी स्पोर्टी बाइक शामिल हैं. इन सभी की कीमत में बढ़ोतरी हो सकती है. हालांकि, किसी स्पेसिफिक मॉडल पर कितनी बढ़ोतरी होगी, इस बारे में अभी जानकारी नहीं है.

लाइव टीवी

Trending news