Harley Devidson की सबसे सस्ती बाइक X440 लॉन्च, कीमत 2.29 लाख रुपये, दमदार इंजन और फीचर्स
Advertisement

Harley Devidson की सबसे सस्ती बाइक X440 लॉन्च, कीमत 2.29 लाख रुपये, दमदार इंजन और फीचर्स

Harley Davidson Cheapest Bike: नई हार्ले-डेविडसन X440 ब्रांड की अब तक की सबसे किफायती पेशकश है और तीन वेरिएंट में लाई गई है. इसकी कीमत ₹2.29 लाख (एक्स-शोरूम, भारत) से शुरू होती है. 

 

Harley Devidson की सबसे सस्ती बाइक X440 लॉन्च, कीमत 2.29 लाख रुपये, दमदार इंजन और फीचर्स

Harley Davidson X440 Price: पावरफुल और महंगी बाइक्स के लिए मशहूर हार्ले-डेविडसन ने एक बार फिर भारतीय बाजार में एंट्री की है. कंपनी ने अपनी सबसे सस्ती बाइक Harley Davidson X440 को लॉन्च किया है. नई हार्ले-डेविडसन X440 ब्रांड की अब तक की सबसे किफायती पेशकश है और तीन वेरिएंट में लाई गई है. इसकी कीमत ₹2.29 लाख (एक्स-शोरूम, भारत) से शुरू होती है. इस बाइक को देश की नंबर वन टू-व्हीलर कंपनी हीरो मोटोकॉर्प के साथ मिलकर भारतीय बाजार के लिए डिजाइन किया गया है. भारत में हीरो मोटोकॉर्प ही इस बाइक की मैन्युफैक्चरिंग और डिस्ट्रीब्यूशन भी करेगी. 

ऐसा है डिजाइन
हार्ले-डेविडसन X440 में कंपनी के पुराने मॉडलों (खासकर हार्ले-डेविडसन XR1200) से कई स्टाइलिंग डिटेल्स लिए गए हैं. इसमें सर्कुलर हेडलैंप और टियरड्रॉप-शेप वाला फ्यूल टैंक और रेट्रो डिज़ाइन बरकरार रखा गया है. लेकिन एलईडी लाइटिंग, एलसीडी इंस्ट्रूमेंट कंसोल और मशीनकट अलॉय व्हील इसे दमदार लुक भी दे रहे हैं. 

 

इंजन और पावर
इसमें 398 सीसी सिंगल-सिलेंडर एयर और ऑयल-कूल्ड इंजन दिया गया है. यह इंजन 27 बीएचपी और 38 एनएम का पीक टॉर्क विकसित करता है. इसे 6-स्पीड गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है. इसमें अपसाउड डाउन फ्रंट फोर्क्स और पीछे ट्विन शॉक एबजॉर्बर मिलते हैं. ब्रेकिंग के लिए डुअल चैनल एबीएस के साथ डिस्क ब्रेक मिलते हैं. फ्रंट में 320 मिमी डिस्क ब्रेक मिलता है. 

Hero-Harley की पार्टनरशिप
नई X440 बाइक ग्लोबल लेवल पर हार्ले-डेविडसन के लिए एक नया अध्याय है. यह मॉडल भारत समेत कई बाजारों की जरूरतों को पूरा करेगा. हीरो मोटोकॉर्प भारत में हार्ले के लिए रिटेल और डिस्ट्रीब्यूशन का काम संभालेगी. कंपनी मौजूदा 15 डीलरशिप से काफी अधिक तक विस्तार करेगी. हालांकि हार्ले-डेविडसन X440 के लिए यह आसान नहीं होगा क्योंकि इसका लक्ष्य मार्केट लीडर को चुनौती देना है. इस सेगमेंट में रॉयल एनफील्ड का दबदबा है. 

Trending news