Anand Mahindra Cars: सिर्फ अपनी कंपनी की गाड़ी रखते हैं आनंद महिंद्रा, इन सस्ती कारों में करते हैं सफर
Advertisement
trendingNow11338735

Anand Mahindra Cars: सिर्फ अपनी कंपनी की गाड़ी रखते हैं आनंद महिंद्रा, इन सस्ती कारों में करते हैं सफर

Anand Mahindra Cars: महिंद्रा एंड महिंद्रा कंपनी के मालिक आनंद महिंद्रा के पास अरबों की संपत्ति है और उनकी कंपनी हर साल लाखों कारों की बिक्री करती है. ऐसे में बहुत से लोग सोचते होंगे कि खुद आनंद महिंद्रा के पास कौन सी कार है. 

 

Anand Mahindra Cars: सिर्फ अपनी कंपनी की गाड़ी रखते हैं आनंद महिंद्रा, इन सस्ती कारों में करते हैं सफर

Anand Mahindra Car Collection: बड़े उद्योगपति और महिंद्रा एंड महिंद्रा कंपनी के मालिक आनंद महिंद्रा को गाड़ियों से बेहद प्यार है. वह अक्सर नई गाड़ियों को लेकर सोशल मीडिया पर लिखते रहते हैं. उनके पास अरबों की संपत्ति है और उनकी कंपनी हर साल लाखों कारों की बिक्री करती है. ऐसे में बहुत से लोग सोचते होंगे कि खुद आनंद महिंद्रा के पास कौन सी कार है. दरअसल, आनंद महिंद्रा सिर्फ अपनी ही कंपनी, यानी महिंद्रा की गाड़ियों का इस्तेमाल करते हैं. उनकी गाड़ियों का कलेक्शन भी बेहद सीमित है और वह ज्यादा महंगी कारें इस्तेमाल नहीं करते. आइए देखते हैं आनंद महिंद्रा के पास कौन सी कारें हैं. 

Mahindra Bolero Invader
इस गाड़ी की बिक्री कंपनी काफी समय पहले बंद कर चुकी है, हालांकि आनंद महिंद्रा खुद सकता इस्तेमाल करते हैं. यह एक तीन दरवाजों वाली SUV थी. 
यह रेग्युलर बोलेरो की तुलना में स्पोर्टियर दिखती है. एसयूवी में सॉफ्ट टॉप, पीछे के यात्रियों के लिए साइड फेसिंग बेंच सीट और 2.5 लीटर डीजल इंजन मिलता है. 

Mahindra TUV300
आनंद महिंद्रा ने साल 2015 में अपने लिए एक TUV 300 ली थी. उनकी यह गाड़ी ओलिव ग्रीन कलर की थी और जिसे उन्होंने कस्टमाइज भी कराया. गाड़ी को रग्ड लुक देने के लिए उन्होंने आर्मर किट भी लगवाई. बता दें कि इस गाड़ी को कीमत 7–8 लाख रुपए है.

Mahindra Scorpio
महिंद्रा स्कॉर्पियो कंपनी की एक पॉपुलर गाड़ी है, जिसे खुद आनंद महिंद्रा भी इस्तेमाल करते हैं. आनंद महिंद्रा के पास फर्स्ट जेनरेशन स्कॉर्पियो है, जो ब्लैक कलर की है. इस गाड़ी में 4X4 का फीचर भी दिया गया है. 

Mahindra Alturas G4
यह कंपनी की सबसे महंगी और फ्लैगशिप कार है. इस कार का मुकाबला टोयोटा फॉर्च्युनर के साथ रहता है. आनंद महिंद्रा ने अपनी Alturas G4 को बाज का नाम दिया है. कार की डिलीवरी मिलने के बाद आनंद महिंद्रा ने अपनी नई कार का नाम रखने के लिए एक ट्वीट किया था. जिसके बाद कॉमेंट में नए-नए सुझाव आने शुरू हो गए थे. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news