हर Car में मौजूद होने चाहिए ये Gadgets, मुसीबत में फंसने से बचा सकते हैं आपको
Advertisement
trendingNow12105370

हर Car में मौजूद होने चाहिए ये Gadgets, मुसीबत में फंसने से बचा सकते हैं आपको

Car Gadgets: इन गैजेट्स को कार में रखने पर आप अपने आप को मुसीबत में फंसने से बचा सकते हैं, हर कार ओनर को इनकी जानकारी होनी चाहिए. 

 

हर Car में मौजूद होने चाहिए ये Gadgets, मुसीबत में फंसने से बचा सकते हैं आपको

Car Gadgets: अगर आप कार ओनर हैं तो आपको अपनी कार में कुछ जरूरी गैजेट्स को जरूर रखना चाहिए, इन गैजेट्स को कार में रखने से आप कई दिक्कतों से बच सकते हैं. अगर आपको इन गैजेट्स के बारे में जानकारी नहीं है तो आज हम आपको विस्तार से आपको बताने जा रहे हैं.  

एयर कंप्रेसर/टायर इन्फ्लेटर 

यह पहली ऐसी चीज है जो आपकी गाड़ी में होनी चाहिए. चाहे आप लंबे सफर पर जा रही हों या छोटे सफर पर, आपकी गाड़ी में बैटरी पावर्ड टायर इन्फ्लेटर का होना जरूरी है. जरूरत पड़ने पर आप अपनी गाड़ी के टायर में हवा भर पाएंगे. एक औसत टायर इन्फ्लेटर आपको 2000 से ₹4000 का मिल जाएगा.

डैश कैमरा 

गाड़ी में डैश कैम लगाने के बहुत सारे फायदे हैं. इसका पहला फायदा तो यह है कि आप पूरे सफर को बिना किसी मशक्कत रिकॉर्ड कर लेते हैं. वहीं, इसका दूसरा और सबसे बड़ा फायदा है कि किसी हादसे की स्थिति में यह एक सबूत के तौर पर इस्तेमाल किया जा सकता है. कुल मिलाकर यह एक सेफ्टी से जुड़ा फीचर है. 

मिनी एयर प्यूरीफायर 

आजकल कारों के टॉप मॉडल्स में एयर प्यूरीफायर पहले से ही ऑफर किया जाता है, हालांकि आपकी कार में एयर प्यूरीफायर नहीं है तो आप मार्केट से अपनी कार के लिए यूएसबी पावर्ड एयर प्यूरीफायर लगा सकते हैं. ये मार्केट में 2000 रुपये से लेकर 5,000 रुपये की कीमत में उपलब्ध है. 

हेड अप डिस्प्ले 

अगर आप कार चलाते समय ड्राइविंग पैटर्न को मॉनिटर करना चाहते हैं तो इसके लिए अब आपको बार-बार स्पीडोमीटर या डिस्प्ले पर देखने की जरूरत नहीं पड़ेगी. दरअसल आप अब अपनी कार में हेड अप डिस्प्ले लगवा सकते हैं. ये डिस्प्ले डैश बोर्ड पर लग जाता है और गाड़ी की स्पीड और माइलेज वगैरह को दिखाता है. इसकी कीमत 2000 रुपये से 5000 रुपये के बीच है.  

Trending news