Citroen C3 Plus: सस्ती 7 सीटर कार के लिए रहो तैयार! Ertiga ही नहीं Creta का जीना भी करेगी मुश्किल
Advertisement
trendingNow11627231

Citroen C3 Plus: सस्ती 7 सीटर कार के लिए रहो तैयार! Ertiga ही नहीं Creta का जीना भी करेगी मुश्किल

Citroen 7 seater car: फ्रांस की वाहन निर्माता सिट्रॉएन भारत में Citroen C5, Citroen C3, और Citroen eC3 को बेच रही है. कंपनी की योजना अब Creta, Seltos, Grand Vitara, Hyryder और Astor जैसी कारों को टक्कर देने की है.

Citroen C3 Plus: सस्ती 7 सीटर कार के लिए रहो तैयार! Ertiga ही नहीं Creta का जीना भी करेगी मुश्किल

Citroen C3 Plus : भारतीय बाजार में एक नई 7 सीटर कार लॉन्च होने वाली है. फ्रांस की वाहन निर्माता Citroen भारत में Citroen C5, Citroen C3, और Citroen eC3 को बेच रही है. कंपनी की योजना अब Creta, Seltos, Grand Vitara, Hyryder और Astor जैसी कारों को टक्कर देने की है. इसके लिए कंपनी भारत में एक नई कार की टेस्टिंग कर रही है, जिसे Citroen C3 Plus नाम दिया जा सकता है. यह कंपनी की Citroen C3 पर बेस्ड होगी और इसमें संभवतः 7-सीटर और 5-सीटर के विकल्प मिलेंगे. आइए जानते हैं इस कार की पूरी डिटेल

लीक हुई तस्वीरों से पता चलता है कि इसमें C3 हैचबैक की तरह डिजाइन मिलने वाला है. हालांकि सी-पिलर के बाद कार को लंबा कर दिया गया है. Citroen C3 Plus कॉम्पैक्ट SUV की लंबाई लगभग 4.2-4.3m होने की संभावना है. इससे पहले लीक हुई तस्वीरों में यह कार Kia Seltos के बगल में खड़ी हुई नजर आई थी, जिसके आधार पर लंबाई का अंदाजा लगाया जा सकता है. इस गाड़ी को हाल ही में बिहार के भोजपुर में टेस्टिंग के दौरान देखा गया है

अंदर की तरफ हालांकि है C3 हैचबैक के मुकाबले काफी अलग होगी. इसकी स्टेरिंग व्हील और अन्य स्विचगियर C3 जैसे ही हैं, लेकिन डैशबोर्ड का डिजाइन बिल्कुल नया है.  बीच में क्वाड एसी वेंट्स की जगह दो बड़े एसी वेंट्स दिए गए हैं. इसका टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम भी बिल्कुल नया होगा. 

फिलहाल C3 हैचबैक में क्लाइमेट कंट्रोल, अलॉय व्हील्स, इलेक्ट्रिकली एडजस्टेबल ORVMs, डिमिंग IRVMs, रिवर्स पार्किंग कैमरा, रियर वाइपर और डिफॉगर जैसे फीचर्स मिसिंग हैं. ये फीचर्स नई कॉम्पैक्ट एसयूवी में देखने को मिल सकते हैं. इंजन की बात करें तो इसमें 110 बीएचपी और 190 एनएम के साथ 1.2L टर्बो-पेट्रोल इंजन मिलने की संभावना है. इसके साथ 6-स्पीड एमटी गियरबॉक्स मिल सकता है. उम्मीद है, Citroen C3 Aircross (या C3 Plus) में एक स्वचालित विकल्प मिलना चाहिए. Citroen C3 SUV की कीमतें 10 लाख रुपये से शुरू होकर 15 लाख रुपये तक जा सकती हैं. लॉन्च इस साल के अंत में या अगले साल की शुरुआत में होने की उम्मीद है.

कार जैसी दिखने वाली 3 पहियों की सुपर बाइक, Password से होती अनलॉक
10 लाख से सस्ती 10 धांसू SUV, कोई भी खरीद लो
महंगे पेट्रोल की झंझट खत्म! सबसे सस्ती CNG कारों की लिस्ट 
Challan से बचने की सबसे आसान Trick, बस फोन में डाउनलोड करना होगा छोटा-सा ऐप
Car में जले ये लाइट्स तो हो जाएं Alert! तुरंत करें यह काम, नहीं तो इंजन हो जाएगा खराब
फुल चार्ज में 315KM चलेगी सबसे सस्ती Electric Car, 5 साल में होगी 10 लाख की बचत
सिर्फ 6.33 में 7 सीटर कार, बड़ी से बड़ी फैमिली इसमें आसानी से हो जाएगी फिट
Car AC से जुड़ी ये सच्चाई 99% लोगों को नहीं पता! पैसे बचाने के चक्कर में कर रहे गलती
Mahindra की कारों में कमाल का फीचर, ड्राइविंग के दौरान आएगी नींद तो फट से जागा देगा
चलता-फिरता बंगला है ये 8 सीटर कार! कीमत बस 13 लाख, 58 पैसे/km का खर्च

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

 

Trending news