Air Purifier के साथ आने वाली 3 सस्ती गाड़ियां, आखिरी वाली तुरंत खरीदने का करेगा मन
Advertisement
trendingNow11416801

Air Purifier के साथ आने वाली 3 सस्ती गाड़ियां, आखिरी वाली तुरंत खरीदने का करेगा मन

Cars with Air Purifier: इन दिनों कई गाड़ियों में एयर प्यूरीफायर (car air purifier) का फीचर मिलने लगा है. यहां हम आपके लिए एयर प्यूरीफायर के साथ आने वाली देश की 3 सबसे सस्ती कारों के बारे में बता रहे हैं. 

Air Purifier के साथ आने वाली 3 सस्ती गाड़ियां, आखिरी वाली तुरंत खरीदने का करेगा मन

Cheapest Cars with Air Purifier: दिवाली के बाद से दिल्ली-एनसीआर समेत देश के कई इलाकों में आबोहवा जहरीली हो गई है. वायु प्रदूषण के चलते कई इलाकों में लोगों के लिए सांस लेना भी मुश्किल हो गया है. गाजियाबाद और ग्रेटर नोएडा का AQI (एयर क्वालिटी इंडेक्स) खतरे के निशान पर पहुंच गया. ऐसे में सिर्फ घर ही नहीं, कार में भी आपको साफ हवा की जरूरत है. इन दिनों कई गाड़ियों में एयर प्यूरीफायर (car air purifier) का फीचर मिलने लगा है. अगर आप ऐसे शहर में रहते हैं, जहां अक्सर प्रदूषण की समस्या है तो नई गाड़ी खरीदते समय इस फीचर का जरूर ध्यान रखें. यहां हम आपके लिए एयर प्यूरीफायर के साथ आने वाली देश की 3 सबसे सस्ती कारों के बारे में बता रहे हैं. 

1. निसान मैग्नाइट (XV प्रीमियम + टेक पैक)
निसान मैग्नाइट कंपनी की सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी है और देश की सबसे सस्ती एसयूवी गाड़ियों में से एक है. इस गाड़ी के ऑप्शनल टेक पैक में एयर प्योरीफायर का फीचर मिलता है. हाला्ंकि यह पैक सिर्फ XV Premium वेरिएंट के साथ ही मिल सकता है. इसकी कीमत 8.38 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है. हालांकि टेक पैक के लिए आपको 30 हजार रुपये और चुकाने होंगे. 

2. रेनो काइगर
रेनो काइगर भी देश की सबसे सस्ती एसयूवी कारों में से एक है और निसान मैग्नाइट पर ही आधारित है. कंपनी इस गाड़ी के एक्ससेरीज पैक में एयर प्यूरीफायर की सुविधा दे रही है. इस पैक को गाड़ी के RXZ ट्रिम के साथ लिया जा सकता है, जिसकी कीमत 8.39 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है. 

3. हुंडई आई 20
अगर आप एसयूवी नहीं खरीदना चाहते तो तीसरा ऑप्शन Hyundai i20 प्रीमियम हैचबैक कार का है. बाकी प्रीमियम कारों की तरह, हुंडई i20 में भी एयर प्यूरीफायर की सुविधा मिलती है. यह अपने सेगमेंट में इस फीचर के साथ आने वाली अकेली कार है. एयर प्यूरीफायर को रेंज-टॉपिंग एस्टा (ओ) ट्रिम के साथ पेश किया गया है, जिसकी कीमत 9.59 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news