पहाड़ी रास्तों की राजा हैं ये 5 सस्ती कार, माइलेज भी देती हैं कमाल, पहली वाली सिर्फ 4 लाख की
Advertisement

पहाड़ी रास्तों की राजा हैं ये 5 सस्ती कार, माइलेज भी देती हैं कमाल, पहली वाली सिर्फ 4 लाख की

Best Car For Hilly Areas: यहां हम आपको ऐसी कुछ कारों के बारे में बताने जा रहे हैं, जो पहाड़ी इलाकों में ड्राइविंग के लिए सबसे बेहतर मानी जाती हैं. इनका इंजन पावरफुल है और हैंडलिंग बेहतरीन मिलती है. 

 

पहाड़ी रास्तों की राजा हैं ये 5 सस्ती कार, माइलेज भी देती हैं कमाल, पहली वाली सिर्फ 4 लाख की

Cars for Hill Station: छुट्टियों के मौसम में बड़ी संख्या में लोग हिल स्टेशन की सैर करने जाते हैं. अधिकतर लोग अपनी कार के जरिए जाना पसंद करते हैं क्योंकि पहाड़ी रास्तों में गाड़ी चलाने का मजा भी अलग होता है. हालांकि इस भुलावे में न रहें कि आपकी कार ज्यादा बड़ी और दमदार है तो वह पहाड़ों के लिए सुगम होगी. शहर के लिए परफेक्ट लगने वाली कार जब पहाड़ी रास्तों पर चलाई जाती है, तो धोखा दे सकती है. यहां ऐसी कारों में की जरूरत होती है, जो साइज में ज्यादा बड़ी न हो,  इंजन पॉवरफुल हो और हैंडलिंग भी काफी अच्छी रहे. यहां हम आपको ऐसी कुछ कारों के बारे में बताने जा रहे हैं, जो पहाड़ी इलाकों में ड्राइविंग के लिए सबसे बेहतर मानी जाती हैं.

Maruti Alto K10
ऑल्टो के10 को पहाड़ों की रानी भी माना जाता है. इसकी पहली वजह है कार का छोटा साइज. इसकी लंबाई 4 मीटर से भी कम है, जिसके चलते मुश्किल मोड़ पर भी इसे आसानी से चलाया जा सकता है. साथ ही, पहाड़ों में चढ़ाई के दौरान इस कार को अपने कम वजन का भी फायदा मिलता है, जो महज 850 किलोग्राम है. यह पथरीले और बर्फीले रास्तों को भी आसानी से पार करती हुई निकल जाती है. ऑल्टो के10 की कीमत सिर्फ 4 लाख रुपये से शुरू होती है. 

Tata Tiago
टाटा टियागो लिस्ट की दूसरी किफायती कार है. इसे बेहतर हैंडलिंग और परफॉर्मेंस के लिए काफी पसंद किया जाता है. इसमें 1.2 लीटर का पेट्रोल इंजन मिलता है. यह इंजन 86पीएस की पॉवर और 113 एनएम का टॉर्क आउटपुट देता है. कार में ईबीडी के साथ एबीएस और कॉर्नर स्टेबिलिटी कंट्रोल जैसे फीचर भी हैं. 

Tata Nexon
टाटा नेक्सॉन भी पहाड़ों के लिए एक बहुत शानदार कार है. इसमें पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन ऑप्शन हैं. इसका इंजन 115 पीएस से 120 पीएस तक पावर जनरेट कर सकता है और टॉर्क 170 एनएम से 260 एनएम तक है. इस तरह यह पहाड़ों के लिए एक शक्तिशाली कार बन जाती है. इसके अलावा, इस कार में खराब सड़कों पर भी अच्छी हैंडलिंग मिलती है.

Mahindra Bolero
अगर आपको पहाड़ों के लिए सेवन सीटर कार की जरूरत है तो आप महिंद्रा बोलेरो का ऑप्शन भी चुन सकते हैं. इस कार की कीमत 9 लाख रुपए से 12 लाख रुपए के बीच है. महिंद्रा बोलेरो में पावरफुल इंजन के साथ ग्राउंड क्लीयरेंस भी बेहतर मिलता है

Maruti Ignis
अगर आपको मारुति ऑल्टो और टाटा टियागो पसंद नहीं है और इसी बजट में एक तीसरा ऑप्शन भी चाहते हैं तो आप मारुति इग्निस पर जा सकते हैं.  इसकी इंजन परफॉर्मेंस और हैंडलिंग काफी अच्छी है. साथ ही आपको ग्राउंड क्लीयरेंस भी उन दोनों कारों से बेहतर ही मिलता है. इसमें 1.2 लीटर का पेट्रोल इंजन मिलता है जो 83 पीएस की पावर और 113 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है.

Trending news