Car Touchscreen: लॉक गाड़ी से भी चोरी हो रहे टचस्क्रीन, तुरंत कीजिए यह एक काम, बड़े नुकसान से बच जाएंगे
Advertisement

Car Touchscreen: लॉक गाड़ी से भी चोरी हो रहे टचस्क्रीन, तुरंत कीजिए यह एक काम, बड़े नुकसान से बच जाएंगे

How to Protect Car Touchscreen: ऐसा कई बार देखा गया है कि चोर गाड़ियों से टचस्क्रीन डिस्प्ले ही चुरा लेते हैं. अगर आपकी गाड़ी भी घर के बाहर या किसी असुरक्षित जगह खड़ी होती है तो आपको सतर्क हो जाने की जरूरत है. यहां हम आपको कुछ टिप्स के बारे में बता रहे हैं, जिनकी मदद से आप इस तरह की चोरी से बच सकते हैं. 

 

Car Touchscreen: लॉक गाड़ी से भी चोरी हो रहे टचस्क्रीन, तुरंत कीजिए यह एक काम, बड़े नुकसान से बच जाएंगे

How to Protect Car Stereo: इन दिनों गाड़ियां काफी फीचर लोडेड आ रही हैं. इसमें बड़ी टचस्क्रीन डिस्प्ले के साथ ढेर सारे फीचर्स दिए जाते हैं. हालांकि कई बार यही फीचर्स आपके लिए मुसीबत की वजह भी बन जाते हैं. ऐसा कई बार देखा गया है कि चोर गाड़ियों से टचस्क्रीन डिस्प्ले ही चुरा लेते हैं. ऐसा ही एक ताजा मामला सामने आया है. कुछ चोरों ने घर के बाहर खड़ी हुंडई क्रेटा के विंडो ग्लास तोड़कर इसका डिस्प्ले चुरा लिया. यह हुंडई क्रेटा का SX वेरिएंट था, जिसमें 10.25 इंच का टचस्क्रीन डिस्प्ले मिलता है. 

डिस्प्ले चुराने के लिए पहले चोरों ने कार के शीशे तोड़े. फिर गाड़ी के सेंटर कंसोल, AC वेंट्स और पैनल्स को खोलकर डिस्प्ले उखाड़ लिया. कार से इस तरह चोरी होने का यह कोई पहला मामला नहीं हैं. अगर आपकी गाड़ी भी घर के बाहर या किसी असुरक्षित जगह खड़ी होती है तो आपको सतर्क हो जाने की जरूरत है. यहां हम आपको कुछ टिप्स के बारे में बता रहे हैं, जिनकी मदद से आप इस तरह की चोरी से बच सकते हैं. 

बड़े नुकसान से बचाएं अपनी कार
1. सबसे पहले और सबसे महत्वपूर्ण है कि हमेशा अपने वाहन कोलॉक करें. ज्यादातर चोर मौके की तलाश में रहते हैं. चोर अक्सर दरवाजे खोलकर चेक करते रहते हैं कि कौन सी कार खुली है. अनलॉक कारों को निशाना बनाना तो सबसे आसान है. 

2. अपनी गाड़ी को हमेशा रोशनी वाली जगह पर पार्क करें. अंधेरे में चोरों का काम बेहद आसन बन जाता है. खुले में या रोड पर पार्क करने से बेहतर है घर की चारदीवारी या बहुमंजिला पार्किंग में गाड़ी खड़ी करें. 

3. गाड़ी में एक अच्छे आफ्टर मार्केट अलार्म सिस्टम को इंस्टॉल करा सकते हैं. कोई भी कीमती सामान गाड़ी में न छोड़ें.

4. हमेशा अपने वाहन का फर्स्ट पार्टी या जीरो डेप इंश्योरेंस कराकर रखें. ऐसा इंश्योरेंस जो गाड़ी के पार्ट्स को भी कवर करता हो. 

5. गाड़ी को पार्क करने पर इसके विंडो और विंडस्क्रीन पर शेड्स भी लगा सकते हैं. अगर चोर को कुछ दिखेगा ही नहीं, तो वह शायद चोरी का खतरा न उठाए. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news