Car Buying Tips: कार खरीदने पर बचेंगे खूब पैसे, डीलरशिप नहीं लगा पाएगी चूना! बस करें ये काम
Advertisement
trendingNow11826435

Car Buying Tips: कार खरीदने पर बचेंगे खूब पैसे, डीलरशिप नहीं लगा पाएगी चूना! बस करें ये काम

Car Tips: यह ध्यान रखना चाहिए है कि नई कार खरीदना बड़ा निवेश होता है. इसलिए, यह सुनिश्चित करना महत्वपूर्ण है कि आप सही कार चुनें और अपने बजट से बाहर ना जाएं.

Car Buying Tips: कार खरीदने पर बचेंगे खूब पैसे, डीलरशिप नहीं लगा पाएगी चूना! बस करें ये काम

Tips To Follow For Buying A Car: यह ध्यान रखना चाहिए है कि नई कार खरीदना बड़ा निवेश होता है. इसलिए, यह सुनिश्चित करना महत्वपूर्ण है कि आप सही कार चुनें और अपने बजट से बाहर ना जाएं. थोड़ी कोशिश और मेहनत करने पर डीलरशिप से अच्छी डील मिल सकती है. दरअसल, डीलरशिप हमेशा ज्यादा पैसे कमाना चाहेंगी लेकिन उनकी बातों में आने की जरूरत नहीं है. डीलरशिप के पास ग्राहक से ज्यादा पैसा निकलवाने के कई तरीके होते हैं. लेकिन, आप थोड़ी सी चालाकी से अपना बचाव कर सकते हैं. चलिए, बताते हैं कैसे. 

ऑफर

जब आप नई कार खरीदने की सोच रहे होते हैं, तो डीलरशिप जाने से पहले अपने ऑनलाइन रिसर्च करें और उस कार के बारे में खुद से जानकारी हासिल कर लें. साथ ही पता करें कि कार पर कंपनी की ओर से क्या-क्या ऑफर दिए जा रहे हैं. कार कंपनियां समय-समय पर ऑफर देती हैं, जिसका आप फायदा उठा सकते हैं.

एक्सेसरीज पैकेज

जब आप कार खरीदने के लिए डीलरशिप जाते हैं, तो डीलरशिप आपको अक्सर कार के साथ कुछ एक्सेसरीज बेचने की कोशिश करती है. ये एक्सेसरीज आमतौर पर आफ्टरमार्केट एक्सेसरीज की तुलना में अधिक महंगी होती हैं. आप इन एक्सेसरीज को खरीदने से मना कर सकते हैं. इससे आपको काफी पैसा बच सकता है.

इंश्योरेंस

डीलरशिप कार के साथ इंश्योरेंस देती है, जिसका प्रीमियम ग्राहक को ही देना होता है. यह इंश्योरेंस आमतौर पर महंगा होता है. दरअसल, डीलरशिप का इंश्योरेंस पर भी मार्जिन होता है. लेकिन, आप उनसे इंश्योरेंस लेने से मना कर सकते हैं और ऑनलाइन इंश्योरेंस प्रीमियम सर्च करके, वहां कम प्रीमियम पर इंश्योरेंस ले सकते हैं.

एक्सटेंडेड वारंटी

डीलरशिप कार के साथ में एक्सटेंडेड वारंटी भी आपको बेचना चाहती हैं, जिससे उनकी कमाई होती है. इससे डीलरशिप कई हजार रुपये कमाती है. अगर आपको एक्सटेंडेड वारंटी नहीं चाहिए तो आप इसे लेने से मना कर सकते हैं. वैसे भी कार के साथ में स्टैंडर्ड वारंटी तो आती ही है. यह भी आपकी बचत ही होगी.

Trending news