Car Buying Tips: नई कार खरीदने पर ऐसे बचाएं पैसे, डीलरशिप नहीं बना पाएगी आपका उल्लू
Advertisement

Car Buying Tips: नई कार खरीदने पर ऐसे बचाएं पैसे, डीलरशिप नहीं बना पाएगी आपका उल्लू

Save Money On Buying Car: अगर आप कोई नई कार खरीदने वाले हैं और इसके लिए डीलरशिप जाने की प्लानिंग कर रहे हैं तो आपको पहले कुछ बातों के बारे में पता कर लेना चाहिए. दरअसल, नई कार खरीदते समय भी आप पैसे की बचत कर सकते हैं. 

Car Buying Tips: नई कार खरीदने पर ऐसे बचाएं पैसे, डीलरशिप नहीं बना पाएगी आपका उल्लू

Tips To Follow For Buying A Car: अगर आप कोई नई कार खरीदने वाले हैं और इसके लिए डीलरशिप जाने की प्लानिंग कर रहे हैं तो आपको पहले कुछ बातों के बारे में पता कर लेना चाहिए. दरअसल, नई कार खरीदते समय भी आप पैसे की बचत कर सकते हैं. लेकिन, इसके लिए आपको कुछ टिप्स फॉलो करनी होंगी. ऐसा करने पर कोई भी कार डीलरशिप आपको कार बेचते समय ठग नहीं पाएगी और आपसे ज्यादा पैसा (गुमराह करके) नहीं ले पाएगी.

ऑफर

डीलरशिप जाने से पहले ऑनलाइन रिसर्च करें और देखें कि जो कार आप खरीदने वाले हैं, उसपर क्या ऑफर चल रहा है. दरअसल, समय-समय पर कार कंपनियां मॉडल्स पर ऑफर देती रहती हैं. ऐसे में यह जरूर चेक करें कि कंपनी की ओर से कार पर क्या ऑफर चल रहा है. डीलरशिप पर उस ऑफर के तहत छूट देने के लिए कहें.

एक्सटेंडेड वारंटी
डीलरशिप से आपको कार का ऑन रोड प्राइस बताया जाता है, तो उसमें कई अतिरिक्त शुल्क जुड़े होते हैं. एक्सटेंडेड वारंटी के नाम पर भी डीलरशिप कई हजार रुपए ले लेती है. अगर आपको एक्सटेंडेड वारंटी नहीं चाहिए तो आप उसका पैसा ऑनरोड कीमत से घटवा सकते हैं, जिससे आपकी बचत होगी.

एक्सेसरीज पैकेज
डीलरशिप की ओर से एक्सेसरीज पैकेज भी ऑफर किया जाता है. डीलरशिप से मिलने वाली कार एक्सेसरीज महंगी होती हैं. वही एक्सेसरीज आफ्टरमार्केट सस्ती होती है. अगर आप वह एक्सेसरीज आफ्टरमार्केट लेते हैं तो आपका कम खर्चा होगा. इसे भी आपका पैसा बचेगा. ऐसे में आप एक्सेसरीज पैकेज लेने से भी मना कर सकते हैं.

इंश्योरेंस
डीलरशिप की ओर से जो इंश्योरेंस कार के साथ ऑफर किया जाता है, उसमें उनका भी कुछ मार्जन होता है. आप वहां भी उनके साथ नेगोशिएशन कर सकते हैं. आप ऑनलाइन करें कि कार कार इंश्योरेंस कितने में हो रहा है और उनसे ऑनलाइन मिलने वाले इंश्योरेंस के प्रीमियम को मैच करने के लिए कहें.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news