गोलियां बरसें या बम, सब होंगे बेअसर; Tank जितनी मजबूत है ये Electric Car!
Advertisement

गोलियां बरसें या बम, सब होंगे बेअसर; Tank जितनी मजबूत है ये Electric Car!

BMW i7: बीएमडब्लू (BMW) ने अपनी इलेक्ट्रिक सेडान i7 का आर्मर्ड वर्जन अनवील किया. इसमें वीआर9 बैलिस्टिक प्रोटेक्शन है. यह लगभग 9 सेकंड में 0 से 100 किमी/घंटा रफ्तार हासिल कर सकती है.

BMW i7 Protection

BMW i7 Protection: बीएमडब्लू (BMW) दुनिया भर में अपनी दमदार और लग्जरी कारों के लिए जानी जाती है. यह लग्ज़री कारें तो बनती ही है, इसके साथ ही कंपनी के पास अपनी कई कारों के आर्मर्ड मॉडल भी मौजूद हैं. अब BMW ने अपनी इलेक्ट्रिक कार i7 का आर्मर्ड वर्जन अनवील किया है. BMW i7 Protection में कमाल की सेफ्टी दी गई है. यह गोली और बम से सुरक्षा दे सकती है. इसमें वीआर9 बैलिस्टिक प्रोटेक्शन, एडवांस्ड सेफ्टी फीचर्स सहित बहुत कुछ मिल जाता है.

गोलियों और विस्फोटकों का नहीं होगा असर

नई आर्मर्ड बीएमडब्लू आई7 प्रोटेक्शन (BMW i7 Protection) पूरी तरह से इलेक्ट्रिक लक्जरी सेडान i7 (स्टैंडर्ड) पर बेस्ड है. लेकिन, हमले से बचाव करने के लिए इसमें कई बदलाव किए गए हैं. BMW i7 Protection की बॉडी स्पेशल आर्मर स्टील से बनी है, जो गोलियों और विस्फोटकों का सामना कर सकती है. विंडो भी मोटे सेफ्टी ग्लास से बनी हैं. कार में सेल्फ-सीलिंग फ्यूल टैंक और कैमिकल हमले की स्थिति में ताजी हवा की आपूर्ति प्रणाली भी दी गई है. 

1,500 किलोग्राम बढ़ा वजन

इन सब चीजों से कार ज्यादा भारी हो गई है. यह बेस i7 xDrive60 से 1,500 किलोग्राम अधिक वजनी हो गई है. यह कुल 4900 kg की हो गई है. दरवाजे का शीशा करीब 3 इंच मोटा है. आप इसे महसूस भी कर सकते हैं. काफी भारी होने के बावजूद यह अभी भी लगभग 9 सेकंड में 0 से 100 किमी/घंटा की रफ्तार हासिल करने में सक्षम है. इसका इंटीरियर भी शानदार है.

टॉप स्पीड 160 किलोमीटर प्रति घंटा

इसमें 28-स्पीकर बोवर्स एंड विल्किंस साउंड सिस्टम, पैनोरमिक सनरूफ और रियर एंटरटेनमेंट सिस्टम के साथ आता है. i7 प्रोटेक्शन में डुअल-मोटर इलेक्ट्रिक पावरट्रेन है, जो 536 हॉर्स पावर और 745 एलबी-फीट टॉर्क जनरेट करता है. इसकी टॉप स्पीड 160 किलोमीटर प्रति घंटा है. बताया जा रहा है कि यह पहली इलेक्ट्रिक कार है, जो आर्मर्ड मॉडल में पेश की गई है.

Trending news