Challan: आ गया नियम, अब बाइक-स्कूटर का कटेगा 20000 रुपये का चालान; रहें सावधान
Advertisement
trendingNow11531761

Challan: आ गया नियम, अब बाइक-स्कूटर का कटेगा 20000 रुपये का चालान; रहें सावधान

Delhi-Meerut Expressway: अगर आप दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे पर बाइक या स्कूटर से यात्रा करने वाले हैं तो ऐसी गलती ना करें क्योंकि अगर आप स्कूटर या बाइक लेकर दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे पर गए तो आपका भारी चालान कट सकता है.

Challan: आ गया नियम, अब बाइक-स्कूटर का कटेगा 20000 रुपये का चालान; रहें सावधान

Challan On Delhi-Meerut Expressway: अगर आप दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे पर बाइक या स्कूटर से यात्रा करने वाले हैं तो ऐसी गलती ना करें क्योंकि अगर आप स्कूटर या बाइक लेकर दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे पर गए तो आपका भारी चालान कट सकता है. दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे पर बाइक या स्कूटर चलाने वालों का 20 हजार रुपये का चालान काटा जा रहा है. सिर्फ इतना ही नहीं, तिपहिया वाहनों का भी चालान काटा जा रहा है, इनके लिए भी जुर्माना 20000 रुपये ही है. दरअसल, दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे पर दोपहिया और तिपहिया वाहनों पर प्रतिबंध है. 

प्रशासन द्वारा काफी समय से इसे लेकर जागरूकता फैलाई जा रही थी. एक्सप्रेसवे पर दोपहिया और तिपहिया वाहनों की नो एंट्री के साइन भी लगाए गए हैं लेकिन इसके बावजूद लोग दोपहिया और तिपहिया वाहनों से सफर करते पाए जाते रहे हैं. इसीलिए, अब प्रशासन ने कड़ा रुख अपनाते हुए ऐसे वाहनों का चालान काटना शुरू कर दिया है. दो हजार से ज्यादा दोपहिया वाहनों का चालान कटा जा चुका है और यह कार्रवाई अभी भी जारी है.

गाजियाबाद के ADCP (यातायात) रामानंद कुशवाहा ने कहा, "दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे पर 2-3 पहिया वाहन निषेध हैं. हमने लोगों को जागरुक किया था लेकिन लोग नहीं मानें. अब हम नो एंट्री की अवहेलना करने वालों का चालान कर रहे हैं, जिसकी राशि 20,000 रुपए है. हमने दोपहिया वाहनों के 2600 चालान किए हैं."

दरअसल, दोपहिया और तिपहिया वाहनों के कारण एक्सप्रेस-वे पर ज्यादा हादसे हो रहे थे, जिनका संज्ञान लेते हुए एक्सप्रेस-वे पर दोपहिया और तिपहिया वाहनों की एंट्री को बैन किया गया है. अब जो भी लोग अपनी बाइक, स्कूटर या साइकिल लेकर एक्सप्रेस-वे पर जाएंगे, उनपर कार्रवाई होगी. यह कदम यातायात सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए उठाया जा रहा है.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news