Toyota की नई 7 सीटर कार, अगले हफ्ते से शुरू होगी बुकिंग, लंबी है फीचर्स लिस्ट
Advertisement

Toyota की नई 7 सीटर कार, अगले हफ्ते से शुरू होगी बुकिंग, लंबी है फीचर्स लिस्ट

Toyota 7 Seater MPV: भारत में टोयोटा अपनी नई 7 सीटर MPV लाने वाली है. यह टोयोटा इनोवा का नया वर्जन इनोवा हाईक्रॉस होगी. भारत में इसकी लॉन्चिंग 25 नवंबर को होनी है. अब कंपनी ने इसकी बुकिंग डिटेल्स का भी खुलासा कर दिया है. 

 

Toyota की नई 7 सीटर कार, अगले हफ्ते से शुरू होगी बुकिंग, लंबी है फीचर्स लिस्ट

Toyota Innova Hycross india: टोयोटा किर्लोस्कर मोटर बहुत जल्द भारत में अपनी नई 7 सीटर MPV लाने वाली है. यह टोयोटा इनोवा का नया वर्जन इनोवा हाईक्रॉस होगी. भारत में इसकी लॉन्चिंग 25 नवंबर को होनी है. अब कंपनी ने इसकी बुकिंग डिटेल्स का भी खुलासा कर दिया है. टोयोटा ने बताया कि इस गाड़ी के लिए बुकिंग भी 25 नवंबर से ही शुरू हो जाएगी. हालांकि इसकी कीमतों का ऐलान दिल्ली ऑटो एक्सपो 2023 में होने की संभावना है. कंपनी ने आज एक टीज़र वीडियो भी जारी किया है. इसमें एमपीवी के डिजाइन को दिखाया गया है.

SUV वाला होगा डिजाइन 
टीजर में दावा किया गया गया है कि यह कार एसयूवी स्टाइलिंग के साथ आएगी, जिसमें मस्कुलर एसयूवी स्टांस और ग्लैमरस स्टाइल दी जाएगी. इसमें आगे की तरफ एक बड़ा हेक्सागोनल फ्रंट ग्रिल दिया जाएगा. हेडलैंप्स का साइज भी काफी बड़ा होगा. बंपर में त्रिकोणीय आकार वाले फॉग लैंप्स दिए जाएंगे. नई टोयोटा इनोवा हाईक्रॉस के फ्रंट डोर पर 'हाइब्रिड' बैजिंग मिलेगी. इसके अलावा, ब्लैक-आउट ORVM और पिलर्स के साथ-साथ एक इंटीग्रेटेड स्पॉइलर भी मिलेगा. 

फीचर्स की बात करें तो टोयोटा इनोवा हाइक्रॉस में 8 इंच का इंफोटेनमेंट सिस्टम, 360 कैमरा, सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और एक इलेक्ट्रिक सनरूफ मिल सकता है. नई इनोवा में हाइब्रिड टेक्नोलॉजी के साथ दो इंजन ऑप्शन- 1.8-लीटर और 2.0-लीटर पेट्रोल मिलने की उम्मीद है.

उम्मीद है कि नई टोयोटा इनोवा हाईक्रॉस की लंबाई 4.7 मीटर होगी और इसका व्हीलबेस 2,850mm होगा. इस एमपीवी की कीमत 18 लाख रुपये से शुरू हो सकती है. इसका मुकाबला महिंद्रा एक्सयूवी 700, जीप मेरिडियन, एमजी हेक्टर प्लस और टाटा सफारी के साथ रह सकता है. 

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news