Yearly Horoscope: नये साल में इस राशि के युवा मचाएंगे धमाल, करियर के क्षेत्र में मिलेंगी उपलब्धियां
Advertisement
trendingNow11481329

Yearly Horoscope: नये साल में इस राशि के युवा मचाएंगे धमाल, करियर के क्षेत्र में मिलेंगी उपलब्धियां

Yearly Horoscope 2023: मेष राशि के युवाओं को प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता मिलेगी, किंतु वर्ष के मध्य में कंपटीशन कुछ अधिक रहेगा. दोस्तों का साथ मिलेगा तो काम आसान होते जाएंगे.

 

वार्षिक राशिफल

Youth Yearly Horoscope 2023 for Aries: मेष राशि के युवाओं के लिए वर्ष 2023 उपलब्धियां हासिल करने वाला रहेगा. आपको ज्ञान बढ़ाने और उसके सार्थक इस्तेमाल की ओर ध्यान देना होगा, तभी यह वर्ष आपके जीवन के लिए उत्तम सिद्ध होगा. आपको अच्छी संगत रखते हुए अहंकार से बचना होगा. आइए जानते हैं युवाओं की शिक्षा और प्रेम संबंधों के मामले वर्ष 2023 कैसे रहने वाला है. 

युवाओं को विदेशी यूनिवर्सिटी में पढ़ाई करने का मौका प्राप्त होगा. यदि वर्ष के प्रारंभ और मध्य तक ऐसा अवसर नहीं प्राप्त हुआ  तो अंत में अवश्य ही विदेश जाकर पढ़ने का अवसर प्राप्त होगा. विदेश जाना न भी संभव हो तो उच्च शिक्षा के लिए देश में ही कहीं यात्रा पर जाने की योजना बनेगी. यदि वर्ष की शुरुआत में पढ़ाई के लिए यात्रा न हो तो सितंबर से दिसंबर के बीच एक बार फिर से कोशिश करना चाहिए. वर्ष के प्रारंभ से ही इस दिशा में प्रयास और तैयारी करना चाहिए. युवाओं का अप्रैल के बाद ज्ञान बढ़ेगा और करियर के क्षेत्र में भी बदलाव आ सकता है. आपको  वैसे तो हमेशा ही अपने पिता की आज्ञा का पालन करना चाहिए किंतु अप्रैल और  मई के महीने में तो इस बारे में हर हालत में ध्यान रखना होगा. अक्टूबर और  नवम्बर के बीच अपनी कीमती वस्तुओं का ध्यान रखना चाहिए, इन दो महीनों में कीमती वस्तु खो सकती है.

प्रतियोगी परीक्षा 

प्रतियोगी परीक्षाओं में विद्यार्थियों को सफलता मिलेगी किंतु वर्ष के मध्य में कंपटीशन कुछ अधिक रहेगा. दोस्तों का साथ मिलेगा तो काम आसान होते जाएंगे. बुजुर्गों के सानिध्य में रहना आपके लिए अच्छा रहेगा, आपको अपने नाना के साथ समय व्यतीत करना चाहिए. आर्थिक बल मिलेगा. काम के प्रति संकल्पित रहते हुए फोकस बनाए रखना होगा.

गलत प्रवृत्तियां आपको आकर्षित करेंगी और भ्रम की स्थितियां आपको परेशान कर सकती है. कहीं न कहीं नकारात्मक ग्रह मार्ग से भटकाने का कार्य करेंगे किंतु आपकी कुंडली में जो सकारात्मक ग्रह हैं उनका परिणाम पाने के लिए आपको ज्ञान के आसपास  ही रहना होगा. आपका आत्मविश्वास चरम पर रहेगा और अटके हुए कामों में भी तेजी आएगी. कुछ अनावश्यक यात्राएं भी करनी पड़ सकती हैं.

लव लाइफ 

जो युवा लव लाइफ में जी रहे हैं उन्हें सजग रहने की सलाह है और नए रिश्ते सोच समझकर बनाना चाहिए. अक्टूबर से नवम्बर के बीच ब्रेकअप का खतरा बना रहेगा इसलिए इस संबंध को बहुत ही सावधानी के साथ आगे बढ़ाना होगा. आगे चलकर प्रेम संबंध प्रगाढ़ होंगे और इन्हें जोड़ने का मौका मिलेगा. जल्दबाजी में निर्णय नहीं लेना चाहिए. नया वर्ष प्रेम को मजबूत करने वाला होगा किंतु आपको रिश्ते के प्रति ईमानदार रहना चाहिए. प्रेमी शादी के बंधन में बंध सकते हैं, क्योंकि यह समय विवाह के योग बनेंगे.

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

Trending news