Horoscope Weekly: जानें कैसा रहेगा आने वाला सप्ताह, भाग्य का मिलेगा साथ या किस्मत मारेगी पलटी
Advertisement
trendingNow11468531

Horoscope Weekly: जानें कैसा रहेगा आने वाला सप्ताह, भाग्य का मिलेगा साथ या किस्मत मारेगी पलटी

Weekly Horoscope (05 December to 11 December 2022): 5 दिसंबर से शुरू होने वाले सप्ताह में कन्या राशि के लोगों का भाग्य पूरा साथ देगा. किये गए कार्यों में अपार सफलताएं मिलेगी.

साप्ताहिक राशिफल

Weekly Rashifal 2022: इस सप्ताह मीन राशि के लोगों को ऑफिस में महिला कर्मचारी का सम्मान करना होगा. वहीं, मिथुन राशि के लोगों को चतुर्थ  श्रेणी के कर्मचारी को खुश करने के लिए कोई उपहार देना होगा. जानिए अन्य 12 राशियों का साप्ताहिक राशिफल.

मेष- इस सप्ताह मेष राशि के मार्केटिंग जॉब से जुड़े लोगो को ऑफिस के काम से बाहर जाना पड़ सकता है, जिससे काम के साथ-साथ मनोरंजन भी हो जाएगा. व्यापारी हल्के बदलाव कर बिजनेस में कमाई बढ़ा सकते हैं. होटल रेस्टोरेंट के व्यापारी अपने प्रॉडक्ट की क्वालिटी पर ध्यान दें. युवाओं के लिए आलस्य करना ठीक नहीं है, आलस्य युवाओं की मेहनत में जंग लगा सकता है. छात्रों को स्कॉलरशिप मिलने की संभावना दिख रही हैं. यदि आपका कोई काम नहीं बन रहा है तो परिवार के वरिष्ठ लोगों से राय लें. भाई-बहन को यदि कोई परेशानी है तो उन्हें परेशान न होने दें और धैर्य रखने की सलाह दें. नये संबंधों में जल्दबाजी करने पर भविष्य में परेशान हो सकते हैं, इसलिए रिश्तों को धीरे-धीरे आगे बढ़ने दें. डिहाइड्रेशन हो सकता है, इसलिए शरीर में पानी की कमी न होने दें और दवाएं लें. चलते समय अलर्ट रहें, क्योंकि गिरकर चोट लगने की आशंका है.  

वृष- इस राशि के जॉब करने वालों को इस सप्ताह काम के अनुसार प्रतिफल मिलने की संभावना दिख रही है, इसलिए अपने काम को पूरी ईमानदारी के साथ करिए. जल्दबाजी का काम शैतान का होता है, इसलिए जल्दबाजी में काम करने से बचें. व्यापारियों को विदेशी कंपनियों से अच्छा ऑफर मिल सकता है, ऑफर के नियम व शर्तें देख लें और ठीक हों तो मान लें. व्यापारियों की फाइनेंशियल स्थितियों में अब सुधार आएगा और मंदी के दौर से राहत मिलेगी. विद्यार्थी वर्ग शिक्षा के क्षेत्र में अच्छा प्रदर्शन करें और इसकी योजना बनाकर अपनी पढ़ाई पूरी करें. युवा संस्कारों और सभ्यता को संजोकर रखें, क्योंकि यही आपकी पहचान है. क्षणिक क्रोध से दिन भर आपका मूड ऑफ हो सकता है, इसलिए क्रोध पर नियंत्रण रखें तो अच्छा रहेगा. पैरों में दर्द और सूजन की समस्या यदि काफी समय से चल रही है तो डॉक्टर से चेकअप कराएं. ठंडी चीजों के सेवन से परहेज करें.

मिथुन- मिथुन राशि के हायर एजुकेशन और जॉब करने के इच्छुक लोगों को विदेश जाने से संबंधित कोई शुभ समाचार मिल सकता है. इसके साथ ही चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारी को कोई उपहार दें. बिजनेस करने वाले अपने फाइनेंशियल सिस्टम पर  ध्यान दें, चोरी होने की आशंका है. व्यापारी स्टॉक बढ़ाना चाहते हैं तो मार्केट की कीमतें और ग्राहकों की डिमांड को देखकर ही आगे बढ़ें, अन्यथा रकम फंस सकती है. युवाओं को मतभेद करने से बचना होगा. युवा को प्रतियोगिता की तैयारी मन लगाकर करनी होगी, क्योंकि उसमें सफलता मिलने की संभावना है. सिंगल फेमिली में रहने वालों को कुछ दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है, ऐसे में पड़ोसियों की मदद लेना चाहिए. शीत विकार से बचकर रहें, जुकाम के साथ आंखों में जलन की दिक्कत भी हो सकती है. कमर दर्द होने की स्थिति में कुछ देर आराम करें और आगे की ओर झुककर कोई काम न करें. 

कर्क- इस राशि के लोगों को अपने बॉस के साथ संबंध ठीक रखने के प्रयास करने होंगे, वरना नौकरी पर खतरा मंडरा सकता है. पेशे से टीचर या प्रवक्ता लोगों को वाणी की कीमत को समझना होगा. व्यापारी अपने बिजनेस में अनुभव का भी इस्तेमाल करें, पूंजी और कार्यकुशलता के साथ यह भी आवश्यक है. फुटकर व्यापारी आज अच्छा मुनाफा कमा सकते हैं, हर चीज का पर्याप्त स्टॉक रखना होगा. युवाओं को अपना लक्ष्य तय करने के बाद जमकर मेहनत करनी होगी. मित्रों का सहयोग प्राप्त होगा और उनकी मदद से समस्याओं का निदान हो सकेगा. बच्चों को अत्याधिक मोबाइल के प्रयोग से बचाना होगा, अभिभावक इस मामले में अवश्य ध्यान दें. परिवार में किसी नवजात शिशु के स्वास्थ्य में गिरावट की आशंका है, पहले से ही सचेत रहना होगा. डेंगू बुखार तेजी से पांव पसार रहा है, ऐसे में बुखार होने पर तुरंत जांच कराएं और नजरअंदाज न करें. ऑयली खाने से परहेज करें, कॉलेस्ट्राल बढ़ने पर दिक्कत हो सकती है.

सिंह- सिंह राशि के नई नौकरी ज्वाइन किये लोग ऑफिस के समय पर ही अपनी उपस्थिति दर्ज करा लें तो अच्छा होगा, वरना बॉस द्वारा क्लास लग सकती है. डिफेंस से जुड़े विभागों में नौकरी करने वालों को स्थानांतरण पत्र मिल सकता है. इस सप्ताह बिजनेस सामान्य रहेगा, नफा-नुकसान बहुत अधिक तो नहीं होगा, लेकिन किसी नये कारोबार का प्लान बना सकते हैं. युवा समय की कीमत को समझें और उसका सदुपयोग करें, न कि दुरुपयोग. इसके साथ ही नये रिश्ते को लेकर जल्दबाजी न करें. ससुराल पक्ष से कोई निमंत्रण मिल सकता है, जिसमें आपको आर्थिक सहयोग करना पड़ सकता है, अपनी तथानुसार मदद करें. घर में माता-पिता के स्वास्थ्य को लेकर सजग रहें. अस्थमा के रोगियों को अब सचेत हो जाना चाहिए. पैरों में अक्सर दर्द रहता है तो कैल्शियम की जांच कराना अच्छा रहेगा, ताकि समस्या का पता लग सके.  

कन्या- इन लोगों को इस सप्ताह भाग्य पूरा साथ मिलने वाला है, जिस कारण करियर के क्षेत्र में किए गए कामों में सफलता मिलेगी. कार्यस्थल में बढ़िया प्रदर्शन करने के लिए टीम को साथ लेकर चलें और लोगों की अपेक्षाओं पर खरा उतरें. कारोबारियों को अकड़बाजी छोड़ स्वभाव में विनम्रता बनाए रखनी होगी, तभी वह सफल हो सकेंगे. खाने-पीने का कारोबार करने वालों के लिए सप्ताह अच्छा है, अच्छी बिक्री होने की संभावना है. छात्र अनावश्यक बातों की जगह पढ़ाई पर फोकस करें तो बेहतर रहेगा. युवाओं को तीखी प्रतिक्रिया देने से बचना चाहिए. सामाजिक तौर पर इसका बुरा प्रभाव पड़ता है. परिवार के विवादों को भुलाने का प्रयास करें, तभी जीवन में शांति रहेगी. खर्च होने की आशंका है, इसलिए हाथ खींचकर चलें, नहीं तो बजट बिगड़ सकता है. मनपसंदीदा पकवान बनाकर परिजनों के साथ मिलकर खाएं-पीएं. पूरे सप्ताह एसिडिटी को लेकर परेशान रह सकते हैं. पानी खूब पीएं और क्षारीय चीजों का सेवन बढ़ाएं. किसी भी समस्या की बहुत अधिक चिंता न करें, क्योंकि इससे सेहत में गिरावट होगी.

तुला- तुला राशि के काउंसलर की जॉब कर रहे लोग किसी को भी सोच-समझकर राय दें, क्योंकि आपकी राय सामने वाले पर गहरा प्रभाव डालती है. कंपनी के मालिकों को कार्य न बनने की स्थिति में धैर्य रखना होगा. व्यापारी सभी महत्वपूर्ण कागजात संभालकर रखें, इनकी जरूरत कभी भी पड़ सकती है. व्यापारी ग्राहकों के साथ अच्छा व्यवहार करें, जिससे ग्राहक संख्या में बढ़ोतरी हो. युवाओं को समय के साथ खुद को अपडेट करना होगा. नौकरी तलाश कर रहे लोगों को शुभ सूचना मिल सकती है. जीवनसाथी के साथ बढ़िया तालमेल रहेगा और बीते समय से चली आ रही खींचतान से मुक्ति मिलेगी. मां की सेहत में सुधार होगा. स्वास्थ्य सही रखने के लिए मिर्च मसाला और गरिष्ठ भोजन का परित्याग करें. मच्छर व गंदगी से जनित रोग आपको परेशान कर सकते हैं, इसलिए घर के आसपास गंदगी न एकत्र होने दें. 

वृश्चिक- वृश्चिक राशि के लोग आज का काम कल पर न टाले. काम को वक्त पर ही पूरा कर लें, अन्यथा बॉस की डांट पड़ सकती है. इलेक्ट्रॉनिक सामान की बिक्री करने वाले कारोबारी आज अच्छा कमा सकते हैं, स्टॉक की कमी न होने दें. मेडिकल से जुड़े कारोबारी इस सप्ताह निवेश करें, निवेश करने का यही उचित समय है. युवाओं को कर्म ही पूजा है को सूत्र बनाकर कार्य करना चाहिए और यदि कोई सहयोग मांगे तो इनकार न करें. घर के वातावरण को सदैव पॉजिटिव रखना चाहिए, तभी तो आप ऊर्जावान बने रहेंगे और सब काम होते जाएंगे. परिवार में अपनों पर क्रोध न करें, उनसे प्यार से बात करें. सेहत की दृष्टि से यह सप्ताह आपके लिए सामान्य है, पुरानी चोट पर फिर से चोट लग सकती है, इसलिए पैदल या वाहन से चलते समय सतर्क रहें तो वहीं अनावश्यक यात्रा से भी बचें.

धनु- इस राशि के लोग कार्यशैली में दक्षता लाने का प्रयास करें, जिससे  बॉस जल्दी प्रसन्न हो और प्रमोशन करें. अनाज के कारोबार में नुकसान होने की आशंका है, इसलिए उतना ही स्टॉक रखें, जितनी बिक्री होने की संभावना हो, क्योंकि कीमतों में लगातार ऊंच-नीच हो रही है. व्यापार स्थल में सहयोगियों के साथ अच्छा व्यवहार रखें, उन्हें सेवक समझ तू तड़ाक वाली भाषा का इस्तेमाल न करें.  युवाओं का सौम्य व शिष्ट व्यवहार दूसरों को आकर्षित करेगा, अपने स्वभाव की सौम्यता को हमेशा बनाए रखें. सोशल एथिक्स का पालन करते हुए फेमिली या दोस्तों के साथ घूमने जा सकते हैं. घर में मांगलिक कार्यों में खुलकर भाग लें. बड़ी संतान है तो दोस्ताना व्यवहार रखें, कभी-कभी गपशप और मौज मस्ती भी करें, हमेशा ज्ञान न दें. चलते-फिरते समय अलर्ट रहें, फिसलकर चोट लगने की आशंका  है. कब्ज व पेट से संबंधित रोग की समस्या को लेकर परेशान हो सकते हैं, खाने में मोटे अनाज और फाइबर की मात्रा बढ़ाएं. 

मकर- इस राशि के लोगों को वर्क लोड अधिक होने पर ऑफिस में देर तक काम करना पड़ सकता है, ऐसे में काम करने से घबराना नहीं है. कपड़ों के व्यापारी अच्छा मुनाफा कमा सकेंगे, उनकी बिक्री अच्छी होने की संभावना दिख रही है. प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने वाले युवा कामयाब हो सकते हैं, जिससे उनका आत्मविश्वास बढ़ेगा. घर-परिवार में शहनाई बजने वाली है, विवाह योग्य युवक-युवतियों का रिश्ता पक्का हो सकेगा, जिससे सबको खुशी होगी. घर वालों के साथ किसी विषय की चर्चा को लेकर बैठक हो सकती है. डायबिटीज के रोगियों को दवा समय पर लेनी है. बासी भोजन को खाने से बचें, क्योंकि डिहाइड्रेशन होने की आशंका है. कोई समस्या हो तो डॉक्टर की सलाह लें. कान्स्टिपेशन की समस्या को लेकर परेशान होना पड़ सकता है, खाने में फाइबर की मात्रा बढ़ानी होगी.  

कुंभ- कुंभ राशि के लोगों का ऑफिस में अपने ही सहयोगियों से कंपटीशन रहेगा, साफ वातावरण में कंपटीशन करना कोई बुरी बात नहीं है. कारोबार में नुकसान होने की आशंका दिख रही है, उतना ही स्टॉक करें, जितना बिक्री होने की संभावना है. व्यापारी कहीं निवेश करना चाहते हैं तो इस सप्ताह रुकना आपके हित में रहेगा. युवा वर्ग कला और संगीत के क्षेत्र में इंट्ररेस्ट लेंगे, उन्हें अपनी इमेज को निखारने का मौका मिलेगा. अपनी ऊर्जा को सकारात्मक कामों में लगाएं. घर में अतिथि का आगमन हो सकता है. परिवार में किसी बात को लेकर सदस्यों के बीच मनमुटाव रहेगा. आपको सबके साथ संतुलन बनाकर चलना होगा. नसों में खिंचाव की समस्या हो सकती है, इसमें आपको कुछ देर आराम करना चाहिए. अस्थमा के रोगी अलर्ट रहें, सर्दी बढ़नी शुरू हो गई है, इसलिए बाहर कम ही निकलें.   

मीन- इस राशि के लोग इस सप्ताह बॉस के साथ-साथ सहकर्मियों से भी अच्छे तालमेल बनाकर चलें. इसके साथ ही ऑफिस में महिला सहकर्मियों का सम्मान करें. कारोबारियों का रुका हुआ भुगतान प्राप्त होने से कारोबार की समस्या दूर होगी. खुदरा व्यापारी मांग के अनुसार माल की सप्लाई न कर पाने से दुखी हो सकते हैं, इसलिए स्टॉक की स्थिति पहले से ही चेक कर लें. युवा कार्य के लिए पूरे सप्ताह भाग-दौड़ करते नजर आएंगे, इसके साथ ही वह माता-पिता का सम्मान करना सीखें, उनके आशीर्वाद से सब काम आसान हो जाएंगे. रिश्तों को बनाए रखना है तो छोटी-छोटी बातों को तूल देने से बचें और पुरानी बातों को भुलाने की कोशिश करें. संतान के व्यवहार और संगत पर निगाह रखें. छोटी बीमारी को अनदेखा न करें, स्वास्थ्य बिगड़ने की आशंका है. दवा आदि समय से लेते रहें, साथ ही परहेज भी करें.

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

Trending news