Horoscope Weekly: इन राशि वालों को करियर को लेकर इस हफ्ते मिलेगा शुभ समाचार, पढ़ें साप्ताहिक राशिफल
Advertisement
trendingNow11489794

Horoscope Weekly: इन राशि वालों को करियर को लेकर इस हफ्ते मिलेगा शुभ समाचार, पढ़ें साप्ताहिक राशिफल

Weekly Horoscope (19 December to 25 December 2022): 19 दिसंबर से शुरू होने वाले सप्ताह में वृश्चिक राशि के युवाओं को कोई ऐसी सफलता मिल सकती है, जिससे पूरे परिवार का नाम रोशन होगा. 

साप्ताहिक राशिफल

Weekly Rashifal 2022: यह सप्ताह कर्क राशि वालों को आजीविका के मामले में अच्छी ग्रोथ देगा. नौकरी करने वालों का प्रमोशन हो सकता है. वहीं. मकर राशि के लोग व्यापार को बदलने के बारे विचार कर रहे थे तो यह सप्ताह उसके लिए सर्वाधिक उपयुक्त रहेगा. 

मेष- इस सप्ताह आपकी नौकरी में परिवर्तन होने की संभावना दिख रही है हो सकता है कि तबादला सूची में आपका नाम शामिल हो जाए. कारोबारियों को यात्राओं के लिए तैयार रहना होगा, व्यापारिक सिलसिले में ऑर्डर या भुगतान लेने के लिए जाना पड़ सकता है. युवाओं को अपनी आलोचना सुन कर कार्य से पीछे नहीं हटना चाहिए बल्कि अपने रास्ते पर डटकर आगे बढ़ने का प्रयास करना चाहिए. परिवार के सभी लोगों के साथ इस सप्ताह किसी धार्मिक स्थल की यात्रा हो सकती है, यह यात्रा आपके लिए काफी सुखद और मन को शांति देने वाली होगी. इस सप्ताह के मध्य में आपके पैरों में दर्द हो सकता है, अपनी सेहत का ध्यान रखना होगा.

वृष- वृष राशि के लोगों को कार्यक्षेत्र में सप्ताह के शुरुआती दो दिनों में कार्य का भार कुछ अधिक होगा फिर रूटीन में काम चलता रहेगा. साझेदारी के व्यापार में तालमेल बनाए रखने की सलाह है, पार्टनरशिप में कारोबार करने वालों को अपने पार्टनर के सुझावों को भी मानना चाहिए. युवाओं का जिन लोगों से काफी समय से संपर्क छूट गया है, उन पुराने लोगों के साथ फिर से कम्यूनिकेशन स्थापित होगा. परिवार की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए सोच समझ कर खरीदारी करनी होगी, बेवजह के सामान की खरीदारी बजट को गड़बड़ा सकती है. पेट संबंधित रोग आपको इस हफ्ते परेशान कर सकते हैं, ऐसे में खानपान का खास ध्यान रखना होगा और पौष्टिक चीजों का ही सेवन करें. 

मिथुन- इस राशि के लोग आजीविका के क्षेत्र में अपनी बेस्ट परफॉर्मेंस देकर नाम कमा सकेंगे. होटल कारोबारी व्यवसाय चलने से मुनाफे में भारी रकम कमा सकते हैं, रख रखाव पर खास ध्यान देना होगा. युवाओं को इस बात का ध्यान रखना होगा कि परिवार में उनका बहन के साथ किसी तरह का विवाद न हो. घर के मुखिया पर जिम्मेदारी बढ़ती हुई नजर आ रही है, इस बढ़ने वाली जिम्मेदारी के लिए तैयार रहना चाहिए. यदि नजर का चश्मा लगाते हैं और लंबे समय से जांच नहीं कराई है तो चेकअप अवश्य करा लें, आंखों का ध्यान रखें. 

कर्क- कर्क राशि के लोगों की इस सप्ताह आजीविका के मामले में ग्रोथ की पूरी संभावना दिख रही है. नौकरी करने वालों का प्रमोशन हो सकता है. कारोबार के मामले में यह सप्ताह मध्यम रहने वाला है व्यापार में न तो बहुत अधिक तेजी आने वाली है और न ही मंदी रहने की आशंका है. युवाओं को बड़े बुजुर्गों की सेवा करने के लिए तत्पर रहना चाहिए और परिवार ही नहीं आस पड़ोस के भी बुजुर्गों की सहायता के लिए तैयार रहें. परिवार में खुशियों के रूप में किसी नन्हे मेहमान का आगमन हो सकता है, घर में सभी का मन प्रसन्न हो जाएगा. इस बार आपको खानपान पर खास ध्यान देना होगा, एसिडिटी की समस्या परेशान कर सकती है, इसलिए हल्का भोजन करें. 

सिंह- इस राशि के लोग अपने कार्यक्षेत्र में दिए गए टारगेट को पूरा करने में सफल होंगे, नेटवर्क को मजबूत करते चलें. कारोबारी सरकारी कार्यों को पेंडिंग न छोड़ें और इसी सप्ताह के मध्य तक पूरे कर लें, टालने पर दिक्कत आ सकती है. युवाओं को अपने कॉलेज को रिप्रेजेंट करते हुए किसी दूसरे शहर में परफॉर्मेंस देने के लिए जाना पड़ सकता है, तैयारी रखें. परिवार सहित किसी पारिवारिक मित्र या रिश्तेदार के यहां जाने का निमंत्रण प्राप्त होगा. इंफेक्शन से सजग रहने की जरूरत है, खासकर यात्राओं के दौरान ऐसी संभावना अधिक हो सकती है इसलिए ध्यान रखें. 

कन्या- कन्या राशि के लोगों के लिए यह सप्ताह उतार चढ़ाव भरा रहने वाला है, लेकिन कार्यक्षेत्र के तनाव को घर पर लाने से बचना होगा. व्यापार को आगे बढ़ाने के लिए प्रचार प्रसार का सहारा लेना होगा, आजकल मार्केटिंग में पब्लिसिटी का फैक्टर काफी मायने रखता है. युवाओं की बिगड़ी संगत अपनों से उन्हें दूर कर सकती है इसलिए युवाओं को संगत पर विशेष ध्यान देना होगा. इस सप्ताह घर में कलह और वाद-विवाद बढ़ने की काफी आशंका दिखाई पड़ रही है इसलिए आपको शांत रहने का प्रयास करना चाहिए. गर्भवती महिलाएं रोगों के प्रति अलर्ट रहें खासकर सप्ताह के अंतिम दो दिनों में विशेष सतर्कता बरतते हुए डॉक्टर के निर्देशों का पालन करें. 

तुला- इस राशि के लोग अपनी महिला बॉस से किसी भी तरह का विवाद न करें, ऐसी स्थिति आने पर एवॉइड करना ही ठीक रहेगा. व्यापारियों को अपने प्रतिष्ठान में ग्राहकों की पसंद पर विशेष ध्यान रखना होगा, ग्राहक तभी तो आकर्षित होंगे. युवा मनोरंजन में ही अपना समय न व्यतीत करें बल्कि मनोरंजन के साथ पढ़ाई के लिए भी तालमेल बनाकर चलें. जीवन साथी की भावनाओं का मान रखना होगा,  उनकी बात को धैर्य से सुनें और फिर आहिस्ते से अपनी राय दें. मादक पदार्थ का सेवन करने से बचना होगा, इन पदार्थों का सेवन करने से कई रोग पैदा होते हैं जिनका इलाज मुश्किल होगा. 

वृश्चिक- वृश्चिक राशि के लोग टीम के सहयोग से अपने आवंटित कार्य को समय से पूरा कर पाने में सफल रहेंगे, मल्टी टास्किंग भी करनी पड़ सकती है. लोहे के व्यापारी यदि किसी के साथ कोई बड़ी डील कर रहे हैं तो पूरी सजगता के साथ उन्हें सभी नियम शर्तों को ठीक से समझ लेना चाहिए. युवाओं को इस सप्ताह कोई ऐसी सफलता मिल सकती है जिससे पूरे परिवार का नाम रोशन होगा. संतान की पढ़ाई को लेकर परेशान नजर आ सकते हैं, संतान के साथ डांट डपट करने के बजाए उसे प्यार से समझाने का प्रयास करना होगा. पुराने रोगों को हल्के में नहीं लेना चाहिए क्योंकि वह कभी भी उभर सकते हैं इसलिए उससे संबंधित सावधानियां अवश्य ही बरतें. 

धनु- इस राशि के लोगों को निसंदेह इस सप्ताह कुछ अधिक मेहनत करनी होगी, लेकिन सफलता मिलने की भी संभावना है. विदेश से संबंधित व्यापार करने वाले कारोबारियों को लंबा मुनाफा हाथ लगेगा. मुनाफा मिलने से वह प्रसन्न रहेंगे. युवा कुछ समय पूजा-पाठ के लिए भी निकालें और हनुमान चालीसा का पाठ करें, हनुमान जी उनके संकट दूर करेंगे. परिवार में यदि कोई विवाह योग्य युवक-युवती है तो समझिए शहनाई बजने का समय आ गया है, रिश्ता पक्का हो सकता है. सिर में दर्द बना रहेगा या माइग्रेन का अटैक हो सकता है, डॉक्टर को दिखाकर इलाज कराना बेहतर रहेगा.

मकर- मकर राशि के लोगों के करियर इस सप्ताह कंपटीशन बढ़ेगा इसलिए आलस्य का त्याग कर मेहनत पर भी पूर्ण फोकस करना होगा. व्यापार को बदलने के बारे विचार कर रहे थे तो यह सप्ताह उसके लिए सर्वाधिक उपयुक्त रहेगा. युवाओं की पूरी की गई मेहनत रंग लाएगी और उन्हें अपना लक्ष्य पाने में सफलता प्राप्त होगी. ननिहाल पक्ष से इस सप्ताह आपको कोई शोक समाचार मिलने की आशंका है, होनी को कौन टाल सकता है. वाहन दुर्घटना को लेकर विशेष सजग रहने की जरूरत है, वाहन चलाते समय नियमों का पालन करें और सावधान भी रहें. 

कुंभ- इस राशि के बैंकिंग सेक्टर से जुड़े हुए लोगों के लिए यह सप्ताह शुभ रहने वाला है, कार्य करने में आनंद आएगा. कपड़े के व्यापारी अपने यहां नया स्टॉक मंगा कर रखें, इस सीजन में ग्राहकों की भीड़ उमड़ सकती है और वह नए माल की मांग करेंगे. विद्यार्थी पढ़ाई के साथ ही कोई रुचिकर कार्य को भी समय दें, इससे उनका पढ़ाई में भी मन लगेगा. घर परिवार में अचानक किसी हिस्से में मरम्मत करानी पड़ सकती है जिसमें धन का खर्च होगा. स्वास्थ्य का ध्यान रखें और अधिक उछल कूद न करें, ऊंचाई से गिरकर हड्डियों में फ्रैक्चर होने की आशंका है.

मीन- मीन राशि के लोगों को प्रमोशन पाने के लिए अपने को बहिर्मुखी बनाते हुए सबके सामने आना होगा और अपनी योग्यता व क्षमता का प्रदर्शन करना होगा. कारोबारी अपने अधीनस्थों के साथ अच्छा व्यवहार रखें, क्योंकि 22 दिसंबर के बाद उनके साथ किसी मामले पर विवाद होने की आशंका है, इसे अवॉइड करें. युवाओं से यदि किसी मामले में कोई गलती हो जाए तो उसे स्वीकार कर क्षमा मांगने में संकोच नहीं करना चाहिए. इस सप्ताह परिवार में अपनी मां के साथ समय निकाल कर व्यतीत करने का प्रयास करें, मां को अच्छा लगेगा. बीमार चल रहे लोगों को इस सप्ताह राहत मिलने की संभावना दिख रही है. बीमारी में आराम मिलने से मन प्रसन्न रहेगा.  

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

Trending news