Horoscope Weekly: जानें कैसा रहेगा सभी राशि वालों के लिए यह हफ्ता, पढ़ें साप्ताहिक राशिफल
Advertisement
trendingNow11498277

Horoscope Weekly: जानें कैसा रहेगा सभी राशि वालों के लिए यह हफ्ता, पढ़ें साप्ताहिक राशिफल

Weekly Horoscope (26 December to 01 January 2023): 26 दिसंबर से शुरु होने वाले सप्ताह में धनु राशि के युवाओं को बुरी संगत से बचकर रहना चाहिए. सिगरेट, शराब और तंबाकू आदि का सेवन भूलकर भी नहीं करना चाहिए.

साप्ताहिक राशिफल

Weekly Rashifal 2022: इस सप्ताह सिंह राशि वालों को छोटी-छोटी बातों को तूल नहीं देना चाहिए. दूसरों की गलतियों पर सौम्य प्रतिक्रिया ही व्यक्त करें. वहीं, कुंभ राशि के कारोबारी अपने सभी क्लाइंटों को खुश रखें और उनसे प्रेम से बात करें. सरकारी अधिकारियों के साथ विवाद करने से बचें. 

मेष- इस सप्ताह मेष राशि वालों को अपने ऑफिस में बहुत सावधानी से कार्य करना चाहिए, बॉस गलतियों पर क्लास भी ले सकते हैं. कारोबार करते हैं तो उसमें योजनाबद्ध तरीके से निवेश करने पर ही लाभ होगा, अन्यथा लगाया गया पैसा फंसा रहेगा. युवा वर्ग पढ़ाई पर पूरा ध्यान दें, क्योंकि हो सकता है इस सप्ताह शहर से कहीं बाहर जाना पड़े. अपनी मौसी या बहन के लिए उपहार लाकर दें, इससे वह खुश होंगी. उनके साथ अपने संबंधों को मधुर रखने का प्रयास करें. मोटापा परेशान कर सकता है, इसलिए संतुलित आहार लें और जिम, जॉगिंग, साइकिलिंग या फिर योग आदि करके वजन को नियंत्रित करें. 

वृष- इस राशि के कुछ काम बनते बनते रुक सकते हैं किंतु निराश न हों फिर से प्रयास करें, कोशिश करने वालों की कभी हार नहीं होती. कारोबारी अपने व्यवहार की कमियों को दूर करें और विनम्र तथा मृदुल वाणी का प्रयोग करें ताकि ग्राहक भी आपसे प्रसन्न रहें. सरकारी नौकरी की चाह रखने वाले युवाओं को प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी पर जोर देना होगा, क्योंकि इस सप्ताह परीक्षा को पास करने में सफल हो सकते हैं. परिवार का वातावरण काफी सुखद और आनंददायक रहेगा, सभी लोगों की तरफ से पूरा सहयोग मिलेगा. पीठ दर्द और कंधे में दर्द की दिक्कत का सामना करना पड़ सकता है, कुछ देर के लिए सारे काम छोड़ कर रेस्ट करना चाहिए.

मिथुन- मिथुन राशि के नौकरी करने वाले लोग मानसिक रूप से एक्टिव रहें, विषम परिस्थितियों में भी अच्छी परफॉर्मेंस का अभ्यास ही जीत दिलाएगा. कारोबारी व्यापार से ईर्ष्या करने वालों से सावधान रहें, उनकी संख्या में बढ़ोत्तरी हो सकती है. विद्यार्थी नए पाठ का अध्ययन करने के साथ ही पुराने पढ़े हुए पाठ का रिवीजन भी करते चलें, गवर्नमेंट जॉब की तैयारी करने वालों को आलस्य से बचना होगा. घर में कोई धार्मिक कार्यक्रम करा सकते हैं जिसमें सभी की भागीदारी रहेगी, इससे परिवार का वातावरण पॉजिटिव होगा. डिहाइड्रेशन, अपच या फिर उल्टी की शिकायत हो सकती है, सुपाच्य और हलका भोजन करें. 

कर्क- इस राशि के लोगों को इधर उधर की बातों से हटकर सिर्फ अपने करियर पर ही फोकस करना चाहिए. पूरे ध्यान से अपने कार्य को पूरा करें. कारोबारी अपने संपर्क को महत्व दें, यह संपर्क सदैव लाभकारी रहेंगे इसलिए इन्हें ताजा करते रहें. युवाओं को दिखावें में पैसा खर्च करने से बचना चाहिए. सभी के सामने खुद को संस्कारित व्यक्ति की भांति प्रदर्शित करना है. आपके घर में इस सप्ताह दूर के रिश्तेदारों का आगमन हो सकता है, अतिथियों का सम्मान पूरे आदर से करें. आंखों की दिक्कत से परेशान हो सकते हैं, तकलीफ अधिक हो तो बिना डॉक्टर से पूछे कोई भी दवा इस्तेमाल न करें. 

सिंह- सिंह राशि के लोगों को इस सप्ताह छोटी छोटी बातों को तूल नहीं देना चाहिए, दूसरों की गलतियों पर सौम्य प्रतिक्रिया ही व्यक्त करें. व्यापारियों को काम के सिलसिले में घर से कहीं दूर यात्रा पर जाना पड़ेगा, यात्रा व्यापार के लिए लाभदायक रहेगी.  युवा पर्सनालिटी डेवलपमेंट पर भी ध्यान दें और खुद को हर मामले में अपडेट रखें. आपके मन में कोई विचार आ रहे हैं तो उन्हें अपने पैरेंट्स के साथ शेयर करें. पेट से संबंधित दिक्कत हो सकती है, इस राशि के बच्चों को हाइजीन पर कुछ अधिक ध्यान देना होगा. 

कन्या- कन्या राशि के लोगों को टारगेट पूरा करने के लिए हर संभव प्रयास करने चाहिए, ऐसा न होने की स्थिति में जॉब हाथ से जा सकती है. कारोबारी व्यापार विस्तार के लिए नई योजना बना सकेंगे, योजना बनाने में सभी पहलुओं का ध्यान रखना चाहिए. युवाओं को अपनी चंचलता छोड़नी होगी, यही चंचलता उन्हें दूसरों के सामने शर्मिंदा करा सकती है. परिवार में किसी तरह के पूजा पाठ का कार्यक्रम बनाएं और उसमें सभी की भागीदारी भी कराएं. गर्भवती महिलाओं को सेहत का खास ध्यान रखना होगा, तो वहीं डॉक्टर के निर्देशों का पालन आपको स्वस्थ रखेगा. 

तुला- इस सप्ताह बॉस के निर्देशों का कर्तव्य और निष्ठा के साथ पालन करना होगा, साथ ही वह आपके कार्य से प्रसन्न रहें इसका भी प्रयास करें. व्यापारियों को लालच में नहीं फंसना चाहिए, बड़े लाभ दिखा कर कोई ठगी कर सकता है, जोखिम भरे निवेशों से बचना होगा. युवाओं को हाथ पर हाथ रखकर नहीं बैठना चाहिए, भविष्य की योजना बनाने के साथ ही उसका क्रियान्वयन करना होगा. परिवार में अपने भाई के साथ तालमेल बना कर चलना चाहिए. बाजार की वस्तुओं का सेवन करने से बचना होगा, अन्यथा अपच, उल्टी आदि होने की आशंका बनी रहेगी. 

वृश्चिक- इस राशि के लोगों को अपने सीनियर के साथ काम करने का मौका मिले तो उसे हाथ से नहीं जाने देना चाहिए. कारोबारियों को सर्वप्रथम ग्राहकों को सौम्य व्यवहार से संतुष्ट करना चाहिए, इस सप्ताह उनकी नाराजगी आपके व्यापार पर डेंट मार सकती है. युवा अपने मन के नकारात्मक विचारों को खुद पर हावी न होने दें, सदैव सकारात्मक विचारों पर चिंतन करें. इसी सप्ताह आपको ससुराल पक्ष में किसी मांगलिक कार्य की सूचना मिल सकती है. जाने की तैयारी कीजिए. दांतों की देखभाल ठीक से करें, दोनों समय ब्रश करें ताकि दांतों में खाने के अंश न रुके क्योंकि दर्द का बड़ा कारण यही है. 

धनु- धनु राशि के लोगों को अपने कार्यक्षेत्र में कार्यों को पेंडिंग न रखने के लिए कार्यों की योजना बना कर काम करना होगा. कारोबारियों को अपने यहां अधीनस्थों के साथ अपशब्दों का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए, उनका सम्मान करेंगे तो वह मन लगा कर काम भी करेंगे. युवाओं को बुरी संगत से बचकर रहना होगा, ध्यान रहें सिगरेट, शराब और तंबाकू आदि का सेवन भूलकर भी न करें. मां की सेहत का ध्यान रखें और परिवार में सभी परिजनों के साथ संबंधों को मधुर बनाए रखने का प्रयास करें. दिनचर्या में योग और व्यायाम को शामिल करें, ऐसा करना सेहत के लिए बहुत जरूरी है.

मकर- इस राशि के लोगों को ऑफिस की पॉलिटिक्स से दूर रहना चाहिए, अपने काम पर ध्यान देंगे तो षड्यंत्र में नहीं फंसेंगे. कारोबारियों को निराश नहीं होना चाहिए, आय बढ़ाने के लिए जो प्रयास कर रहे हैं, उसमें सफलता मिलेगी. युवाओं को बुरे लोगों की संगत से बचने का प्रयास करना चाहिए, यह संगत ही आपको आगे बढ़ने से रोकेगी. परिवार में संतान की पढ़ाई को लेकर चिंतित हो सकते हैं, अपने करियर से समय निकाल कर उन पर ध्यान देना चाहिए. इस सर्दी के मौसम में अस्थमा और एलर्जी के रोगियों को अलर्ट रहना चाहिए, सुबह शाम घर से बाहर न निकलें. 

कुंभ- कुंभ राशि के लोगों को हो सकता है कि इसी सप्ताह प्रमोशन मिल जाए, अपने बॉस से संबंधों में मिठास बनाए रखें. कारोबारी अपने सभी क्लांटों को खुश रखें और उनसे प्रेम से बात करें, सरकारी अधिकारियों के साथ विवाद करने से बचें. युवा बचत करने की कला सीखें,  क्योंकि आज की बचत ही कल के लिए पूंजी का निर्माण करेगी. घर के बिगड़े वातावरण को लेकर परेशान हो सकते हैं, प्रेम और सद्भाव से इस माहौल को सुधारने का प्रयास करें. सिर दर्द की समस्या पैदा हो सकती है इसलिए बीपी के पेशेंट को अलर्ट रहना होगा और जांच कराने पर बढ़ा हो तो डॉक्टर से संपर्क करें. 

मीन- इस राशि के लोगों को प्रबंधन कला से लाभ मिलेगा. ऑफिस में बिगड़ते हुए काम आप अपने प्रबंधन से बना सकेंगे. स्टील के व्यापारियों को इस सप्ताह अच्छा मुनाफा कमाने का मौका मिलेगा. युवाओं को अपने स्वभाव में विनम्रता रखनी होगी. अकड़बाजी और दंभ से काम नहीं चलता है. परिवार में गलतफहमियों को दूर करें, क्योंकि यह गलतफहमियां आपके पारिवारिक रिश्तों को कमजोर करेंगी, जिन लोगों को कोलेस्ट्रॉल की समस्या है, वह अलर्ट रहें. इस सप्ताह उनका कोलेस्ट्रॉल बढ़ सकता है, रोज एक्सरसाइज अवश्य ही करें. 

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

Trending news