Significance Of Black Thread: काला धागा पहनने से जीवन पर होते हैं इतने सारे असर! शनि से है सीधा संबंध
Advertisement

Significance Of Black Thread: काला धागा पहनने से जीवन पर होते हैं इतने सारे असर! शनि से है सीधा संबंध

Significance Of Black Thread in Hindi: आमतौर पर काला धागा पहने हुए कई लोग दिख जाते हैं. कुछ लोग गले में काला धागा पहनते हैं तो कुछ लोग हाथ या पैर में काला धागा पहनते हैं. ज्‍योतिष में काला धागा पहनने के कई फायदे बताए गए हैं.  

फाइल फोटो

Black Thread Benefits in hindi: अक्‍सर लोग गले में या हाथ-पैर में काला धागा पहने हुए दिखते हैं. ये काला धागा पहनने के कई कारण होते हैं. ज्‍योतिष में तो इस काले धागे को बहुत अहम माना गया है, यह बुरी नजर से बचाता है और कई अन्‍य फायदे भी देता है. इसका संबंध न्‍याय के देवता शनि से भी है. आइए जानते हैं गले में काला धागा पहनना क्‍या लाभ देता है.  

काला धागा पहनने के फायदे 

- ज्‍योतिषाचार्यों के अनुसार काला रंग शनि का रंग माना जाता है. ऐसे में काला धागा पहनने से शनि की बुरी नजर से बचाव होता है. कई कष्‍टों-संकटों से बचाव होता है. काला धागा पहनने से शनि का प्रकोप कम होता है. मान्‍यता है कि जो लोग गले में काला धागा पहनते हैं, उन पर शनि की कुदृष्टि नहीं पड़ती है. साथ ही व्‍यक्ति तेजी से तरक्‍की करता जाता है. 

- गले में काला धागा पहनने से बुरी नजर से भी बचाव होता है. नकारात्‍मक शक्तियां दूर होती हैं. इसलिए बच्‍चों को काला धागा जरूर पहनाया जाता है. बुरी नजर से बचाव के लिए कुछ लोग हाथ या पैर में भी काला धागा पहनते हैं. हालांकि बच्‍चों को गले में काला धागा पहनाते समय ध्‍यान रखना चाहिए कि इसकी लंबाई इतनी हो कि बच्‍चे इसे अपने गले में न फंसा लें. 

- जो लोग बार-बार बीमार होते हैं, वे भी काला धागा पहन सकते हैं. मान्‍यता है कि गले में काला धागा पहनने से बार-बार बीमार नहीं पड़ते हैं. नजर दोष से बचाव होता है. दरअसल काला धागा पहनने से सारी नकारात्‍मक ऊर्जाएं इसी में समा जाती हैं. इससे इस नकारात्‍मक ऊर्जा का बुरा असर शरीर पर नहीं पड़ता है. कह सकते हैं कि ये काला धागा सुरक्षा कवच की तरह काम करता है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

Trending news