Vrishabh varshik rashifal 2024: वृषभ राशिवालों को साल 2024 में करियर और रिलेशनशिप में अच्छी खबर मिलेंगी, जानें कैसा बीतेगा पूरा साल
trendingNow12002274

Vrishabh varshik rashifal 2024: वृषभ राशिवालों को साल 2024 में करियर और रिलेशनशिप में अच्छी खबर मिलेंगी, जानें कैसा बीतेगा पूरा साल

Vrishabh Rashifal: अगस्त से अक्टूबर के बीच का समय आपके प्रेम संबंधों के लिए बहुत अनुकूल होगा. विद्यार्थी और युवा गूढ़ विषयों में महारत हासिल कर सकेंगे. यदि आप शोध के क्षेत्रों से जुड़े हैं तो बहुत अच्छा प्रदर्शन करेंगे. जानिए साल 2024 वृष राशिवालों के लिए कैसा रहेगा.

 

Vrishabh varshik rashifal 2024: वृषभ राशिवालों को साल 2024 में करियर और रिलेशनशिप में अच्छी खबर मिलेंगी, जानें कैसा बीतेगा पूरा साल

Taurus yearly horoscope 2024: वृष राशि के लोगों को वर्ष 2024 में करियर के क्षेत्र में सुखद और आशाजनक परिणामों की प्राप्ति होगी. आपकी मेहनत बिल्कुल भी व्यर्थ नहीं जाएगी, हां सफलता मिलने में विलंब हो सकता है लेकिन मिलेगी जरूर. वरिष्ठ अधिकारियों का सानिध्य प्राप्त होगा. नौकरी के सिलसिले में विदेश जाने के अवसर मिलेंगे. जिस कंपनी में आप कार्य करते हैं वहां पदोन्नति के साथ ही तनख्वाह में भी वृद्धि होगी. सहकर्मियों का रवैया आपके प्रति अच्छा होगा, मदद के लिए आगे बढ़कर आएंगे. आप सुनी सुनाई बातों में फंसने से बचें और विवाद तो बिलकुल भी नहीं करना है. 

बिजनेस - बिजनेस के मामले में साझेदार का समर्थन मिलेगा. यदि आप एकल व्यापारी हैं, तो भी व्यवसाय को लाभ मिलेगा. मार्च से अगस्त के बीच भूमि में निवेश सोच समझकर ही करें. नया व्यवसाय शुरू करने में विदेशी संपर्कों का पूरा लाभ मिलेगा. इसी बीच आपकी निर्णय क्षमता मजबूत होगी. व्यापारिक ग्रोथ को ध्यान में रखते हुए जीवनसाथी को व्यापार में शामिल करना अच्छा विचार हो सकता है. वित्तीय तौर पर यह वर्ष मिला जुला असर देने वाला है. छोटे मोटे मुनाफे का दौर बना रहेगा जो आर्थिक स्थिति को संतुलित रखने में मदद करेगा. आप नई-नई योजनाओं को आगे बढ़ा पाएंगे. दीर्घकालीन निवेश फायदा कराएंगे. पैतृक व्यापार चलाने वाले मुनाफे में रहेंगे. धन का आवागमन होता रहेगा.  

करियर और लव लाइफ - लव लाइफ के मामले में मिस अंडरस्टैंडिंग के कारण प्रेम की डोर नाजुक हो सकती है. अगस्त से अक्टूबर के बीच का समय आपके प्रेम संबंधों के लिए बहुत अनुकूल होगा. विद्यार्थी और युवा गूढ़ विषयों में महारत हासिल कर सकेंगे. यदि आप शोध के क्षेत्रों से जुड़े हैं तो बहुत अच्छा प्रदर्शन करेंगे. उच्च शिक्षा के लिए बेहतर समय रहेगा लेकिन आपको एकाग्रता पर काम करना चाहिए. 

मैरिड लाइफ - पारिवारिक मामलों में पिताजी से अच्छे संबंधों का आपको लाभ मिलेगा. भाई बहनों से आपके संबंध प्रगाढ़ रहेंगे, उनकी ओर से सहयोग मिलेगा. संतान पर इच्छाएं थोपने से बचें, बल्कि उनकी राय जानें. अप्रैल से जून के बीच संपत्ति को लेकर विवाद की संभावना है. परिवार के साथ तीर्थ यात्रा पर जा सकते हैं. निसंतान दंपत्ति की इच्छा पूरी हो सकती है. गर्भवती महिलाएं अपने गर्भ का विशेष ध्यान रखें. 

सेहत - इस वर्ष की शुरुआत में स्वास्थ्य कमजोर रहेगा और फरवरी तक यह दौर बना रहेगा. दिनचर्या में योग, प्राणायाम और मेडिटेशन को शामिल करना होगा. पित्त संबंधी समस्याएं अधिक परेशान कर सकती हैं इसलिए सर्दी के मौसम में भी शरीर की आवश्यकता के अनुसार पानी पीते रहें और मिर्च मसाले व तला हुआ भोजन कम ही लें. आंतों  में इंफेक्शन की संभावना है जिससे पेट संबंधित दिक्कत रहेगी. आपको खानपान में संतुलन बनाना होगा. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्‍य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news