इस दिशा में स्थापित कर लें मां लक्ष्मी की प्रिय ये चीज, छप्परफाड़ पैसा बरसाएंगी धन की देवी, घर में सदा के लिए होगा वास
Advertisement
trendingNow11973868

इस दिशा में स्थापित कर लें मां लक्ष्मी की प्रिय ये चीज, छप्परफाड़ पैसा बरसाएंगी धन की देवी, घर में सदा के लिए होगा वास

Shree Yantra Direction: ज्योतिष शास्त्र में कई ऐसे उपाय बताए गए हैं जिन्हें अजमाकर व्यक्ति मां लक्ष्मी को प्रसन्न कर सकता है. इन्हीं में से एक है घर में श्रीयंत्र की स्थापना.

 

shree yantra benefits and direction

Shree Yantra Benefits: हर व्यक्ति को जीने के लिए पैसों की जरूरत पड़ती है जिसे कमाने के लिए वह बहुत मेहनत करता है. कई बार कड़ी मेहनत के बाद भी सफलता हाथ नहीं लगती है ऐसे में ज्योतिष शास्त्र का सहारा लेना पड़ता है. ज्योतिष शास्त्र में कई ऐसे उपाय बताए गए हैं जिन्हें अजमाकर व्यक्ति मां लक्ष्मी को प्रसन्न कर सकता है. लक्ष्मी मां को धन की देवी कहा जाता है. अगर वे किसी से प्रसन्न हो जाए तो व्यक्ति को जीवन में कभी पैसों की कमी नहीं होती. आइए जानते हैं कुछ उपाय जिससे मां लक्ष्मी को प्रसन्न किया जा सकता है. 

इस दिशा में रखें श्रीयंत्र

मां लक्ष्मी को प्रसन्न करना है तो घर में श्रीयंत्र का होना बहुत जरूरी है. कहते हैं श्रीयंत्र लक्ष्मी मां को बहुत प्रिय है. श्रीयंत्र को लक्ष्मी मां के आसपास और घर की उत्तर-पूर्व दिशा में रखना शुभ माना जाता है. 

श्रीयंत्र की स्थापना करने से पहले मन से किसी भी प्रकार का लालच मिटा दें. किसी भी लालची आदमी के घर श्रीयंत्र को कोई प्रभाव नहीं पड़ता. इसलिए इसके स्थापना पूरे मन से बिना लालच के करे.

श्रीयंत्र की स्थापना कैसे करें

श्रीयंत्र की स्थापना करने से पहले सुबह स्नान आदि से निवृत हो जाएं. अब साफ-सुथरे कपड़े धारण कर लें. अब लक्ष्मी मां की पूजा के साथ करें. इसे ऐसी जगह स्थापित करें जहां से इसके सभी त्रिभुज आपको नजर आएं. श्रीयंत्र को स्थापित करने के लिए सबसे पहले इसे लाल कपड़े में रखें और पंचामृत अर्पित करें. अब गंगाजल से इसे साफ कर लें. अब श्रीयंत्र की कुमकुम लगाकर अक्षत डालें और पूजा पूरी करें. इस दौरान ऊं श्री मंत्रों का 108 मनकों की माला से एक या 21 बार जप करें.

श्रीयंत्र की स्थापना के बाद इन बातों का रखें ध्यान

एक बार श्री यंत्र को स्थापित कर दिया हो तो रोजाना इसकी पूजा और मंत्रों का जप करें. रोजाना इसकी पूजा न करने से नकारात्मक प्रभाव भी पड़ सकता हैं. श्रीयंत्र पूजा करने वालों को स्वच्छ्ता का पूरा ध्यान रखना चाहिए. इसे बिना नहाए न छुएं और साफ कपड़े पहन कर ही हाथ लगाएं.

Astro Tips: पीपल का एक पत्ता पर्स में रखने से दूर हो जाएगी धन की समस्या, नोटों की गड्डी से भरी रहेगी तिजोरी
 

22 महीने बाद इस ग्रह ने किया स्वराशि में प्रवेश, अपार धन संपदा से भर जाएगी तिजोरी, करोड़ों में खेलेंगे ये राशि वाले
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news