Peacock Feather Tips: पैसों की तंगी से जल्द मिलेगी बड़ी राहत, बस घर के इस कोने में ऐसे लगा लें मोरपंख
Advertisement
trendingNow11718648

Peacock Feather Tips: पैसों की तंगी से जल्द मिलेगी बड़ी राहत, बस घर के इस कोने में ऐसे लगा लें मोरपंख

Morpankh Vastu Tips: वास्तु शास्त्र में मोरपंख को बेहद शुभ माना गया है. मान्यता है कि घर में मोरपंख रखने से नकारात्मक शक्तियों का नाश होता है. इसे खुशी का प्रतीक माना गया है. जानें घर के किस कोने में मोरपंख रखना शुभ माना गया है. जानें सही तरीका.

 

फाइल फोटो

Morpankh Right Direction: वास्तु शास्त्र में दिशाओं का खास महत्व बताया गया है. कहते हैं कि सही दिशा में रखी हर चीज सकारात्मक और शुभ परिणाम देती है. इसी प्रकार घर में मोरपंख रखना भी बेहद शुभ माना गया है. कहते हैं कि इससे घर में नकारात्मक शक्तियों का नाश होता और घर में सकारात्मक ऊर्जा का प्रवेश होता है. घर में मोरपंख रखना खुशी का प्रतीक माना जाता है.  

लेकिन वास्तु जानकारों का कहना है कि घर में लगा मोरपंख तभी लाभ प्रदान करता है, जब उसे सही दिशा और सही जगह पर लगाया जाए. इसे घर में लगाने से व्यक्ति को धन-दौलत की कभी कमी नहीं होती. व्यक्ति की तरक्की के नए रास्ते खुलते हैं. कई बार लोग घर में मोरपंख का गुलदस्ता बना कर भी रख लेते हैं. लेकिन मोरपंख को घर में लगाने के अन्य कई फायदे हैं. आइए जानें इनके बारे में.

जानें मोरपंख के फायदों के बारे में  

बनते हैं धन प्राप्ति के योग

वास्तु जानकारों का कहना है कि घर की दक्षिण-पूर्व दिशा को बहुत शुभ माना गया है.वहीं, घर की पूर्व दिशा के स्वामी सूर्य देव और इंद्र देव माने जाते हैं. इस वजह से घर की पूर्व दिशा में मोरपंख रखना बेहद शुभ माना गया है.  अगर आप चाहते हैं, तो घर की उत्तर-पश्चिम दिशा की ओर रखा जा सकता है. इस दिशा में मोर पंख रखने से अपार धन की प्राप्ति होती है.
 
होगी धन की बरकत

वास्तु शास्त्र के अनुसार घर की उत्तर-पश्चिम दिशा में मोरपंख को लगाना ठीक नहीं माना गया है लेकिन अगर किसी व्यक्ति की कुंडली में राहु दोष होता है, तो उन्हें इसी दिशा में मोरपंख लगाने की सलाह दी जाती है.  वास्तु जानकारों के मुताबिक इस उपाय से राहु दोष समाप्त होता है. साथ ही, घर में बरकत भी शुरू होती है.

मिट जाएगा वास्तु दोष

वास्तु जानकारों का कहना है कि घर में मोरपंख लगाने से घर में मौजूद वास्तु दोषों को भी दूर किया जाता है. वास्तु शास्त्र के अनुसार 8 मोरपंख को बांधकर घर की उत्तर-पूर्व दीवार पर लगा दें. इस उपाय से वास्तु दोष खत्म होते हैं. इस बात ध्यान रखें कि पंख के गुच्छे ऐसी जगह रखें, जहां सबकी नजर पड़े. इससे घर में सकारात्मकता बनी रहती है.

Nirjala Ekadashi 2023: आज से शुरू होगा इन राशि वालों का अच्छा समय, सोने की तरह चमकेगा नसीब
 

Budh Dosh Ke Upay: कुंडली में बुध दोष हो तो कर्ज में डूब जाता है व्यक्ति, इन उपायों से मिलेगी राहत
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)  

 

Trending news