Vastu Tips For Office: ऑफिस की टेबल पर रखी ये चीजें ले आती हैं मुसीबतों का सैलाब, बिना कारण ही चली जाएगी जॉब
Advertisement
trendingNow11492397

Vastu Tips For Office: ऑफिस की टेबल पर रखी ये चीजें ले आती हैं मुसीबतों का सैलाब, बिना कारण ही चली जाएगी जॉब

Office Work Desk Tips: वास्तु शास्त्र में ऑफिस की टेबल को लेकर भी कई नियमों के बारे में बताया गया है. टेबल पर रखी कुछ चीजें व्यक्ति की नौकरी में कई तरह की समस्याएं पैदा करती हैं. अगर आपको भी नौकरी में कोई परेशानी चल रही है, या फिर नौकरी मिलते ही चली जाती है, तो इन बातों पर दें ध्यान. 

 

Vastu Tips For Office: ऑफिस की टेबल पर रखी ये चीजें ले आती हैं मुसीबतों का सैलाब, बिना कारण ही चली जाएगी जॉब

Vastu Tips For Office Table: कई बार व्यक्ति को मनचाही नौकरी नहीं मिल पाती. काफी जद्दोजहद के बाद नौकरी मिलती है, तो वो भी कुछ न कुछ अड़चनों के चलते चली जाती है. या फिर ऑफिस का माहौल तनावपूर्ण बना रहता है. ऐसे में वास्तु शास्त्र में ऑफिस टेबल को लेकर कुछ नियमों के बारे में बताया गया है. वास्तु एक्सपर्ट्स का कहना है कि अगर आपके साथ भी इस तरह की कोई घटना हो रही है, तो आप अपने ऑफिस की टेबल पर नजर डालें. 

वास्तु शास्त्र के अनुसार ऑफिस की टेबल पर रखी कुछ चीजें आपकी नौकरी पर खतरा उत्पन्न कर रही हैं. कई बार व्यक्ति के ग्रह-नक्षत्र भी इसके लिए जिम्मेदार होते हैं. आइए जानते हैं ऑफिस टेबल को लेकर बताए गए कुछ जरूर नियम. 

ऑफिस टेबल के लिए वास्तु टिप्स 

- वास्तु एक्सपर्ट्स का कहना है कि अगर आप कंप्यूटर या फिर किसी भी इलेक्ट्रॉनिक या अग्नित्तव से संबंधित काम करते हैं, तो इस बात का खास ख्याल रखें कि वर्कस्टेशन के पास गलती से भी पानी न रखें. वहीं, अगर आप वर्कस्टेशन के पास मनी प्लांट, पानी वाला कच्छुआ या शोपीस रख रहे हैं, तो इससे ग्रहों की सीधी चाल पर प्रभाव पड़ता है. 

- वास्तु जानकारों का कहना है कि अग्नि तत्व में राहु का वास होता है और पानी में चंद्रमा का वास होता है. ऐसे में पानी और अग्नि को साथ नहीं रखना चाहिए. अगर आप ऐसे करते हैं, तो इसका मतलब होता है कि आप अपने राहु और चंद्र को पास ला रहे हैं. और ज्योतिष के अनुसार ये दोनों की ग्रह एक दूसरे के विरोधी बताए जाते हैं. 

- वास्तु में कहा गया है कि चंद्रमा मन का कारण होता है और राहु के संपर्क में आने पर ये दोषयुक्त हो जाता है. ऐसे में व्यक्ति के काम करने की गति से लेकर सोच और क्षमता सभी कुछ प्रभावित होता है. मानसिक विकारों से घिर जाते हैं. वास्तु जानकारों का कहना है कि व्यक्ति को उसकी मेहनता का पूरा फल नहीं मिलता. और जब ऐसा होता है, तो व्यक्ति चिड़चिड़ा रहने लगता है. जिसका प्रभाव पूरे तरीके से व्यक्ति की नौकरी पर पड़ता है. 

राहु पर भी पड़ता है प्रभाव

वास्तु में कहा गया है कि पानी के करीब आने पर अग्नि का प्रतीक राहु भी दूषित होता है. इससे व्यक्ति में गुस्सा, चिड़चिड़ापन आदि देखने को मिलता है, जो कि व्यक्ति के काम पर प्रभाव डालता है और ऑफिस में दूसरों लोगों से संबंध खराब होने लगते हैं. ऐसे में अगर आप भी अपने कंप्यूटर के आसपास पानी रखते हैं, तो उसे तुंरत हटा लें. इसके साथ ही, ध्यान रखें कि अग्नि तत्व और जल त्तव को एक साथ न रखें. घर में भी व्यक्ति को इस बात का ध्यान रखना चाहिए. 

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 
  

Trending news