Vastu Tips: जल्दी प्रमोशन और तरक्की के लिए ऑफिस की टेबल पर भूलकर भी न रखें ये चीजें, पल में कर देंगी तबाह
Advertisement
trendingNow11379599

Vastu Tips: जल्दी प्रमोशन और तरक्की के लिए ऑफिस की टेबल पर भूलकर भी न रखें ये चीजें, पल में कर देंगी तबाह

Vastu Tips For Office: कई बार ऑफिसों में जमकर मेहनत करने के बावजूद लोगों को मनचाहा फल या सफलता हासिल नहीं हो पाती. प्रमोशन और इंक्रीमेंट से जुड़ी समस्याएं अगर लगातार बनी हुई हैं, तो ऑफिस टेबल के ये वास्तु टिप्स आपके भाग्य बदल सकते हैं. 

 

फाइल फोटो

Offcie Table Vastu: नौकरी में तरक्की और प्रमोशन आदि पाने के लिए हर कोई दिन-रात मेहनत करता है. लेकिन उन्हें उनकी इस मेहनत का फल नहीं मिल पाता. क्या आपने कभी सोचा है इसके पीछे कुछ वास्तु दोष भी कारण हो सकते हैं? जीवन में छोटी-छोटी गलतियों के चलते व्यक्ति को नकारात्मक ऊर्जा का सामना करना पड़ता है. और व्यक्ति को कई बुरे परिणामों का सामान करना पड़ता है. कई बार व्यक्ति का इंक्रीमेंट रुक जाता है और उसे रुपये-पैसों की समस्याएं बढ़ने लग जाती हैं. 

व्यक्ति की छोटी-सी गलतियां उस पर भारी पड़ने लगती हैं. कमाते-कमाते भी व्यक्ति कर्जदार रहता है. इस बर्बादी के पीछे वास्तु के कुछ नियम होते हैं, जिसे अक्सर हम नजरअंदाज कर देते हैं. आइए जानते हैं इन गलतियों के बारे में, जिन्हें समय रहते सुधारना जरूरी है. 

ऑफिस टेबल पर खाना- अक्सर लोग काम के प्रेशर में कैंटीन जाने की बजाए अपना खाना ऑफिस की टेबल पर ही रखकर खा लेते हैं. वास्तु के अनुसार ऐसा करना गलत बताया गया है. इससे हमारी एकाग्रता और कार्यशैली में बाधाएं उत्पन्न होने लगती हैं और व्यक्ति तरक्की नहीं कर पाता. 

कांटेदार पौधे- अपनी सीट के आसापास का माहौल सकारात्मक और सुंदर बनाने के लिए अक्सर लोग उस पर कुछ पौधे रख लेते हैं. लेकिन आसपास कांटेदार पौधे रखना शुभ नहीं होता. अगर कोई ऐसा करता है तो इससे ऑफिस सहकर्मियों के बीच विवाद, तनवा की स्थिति पैदा होती है. 

नींद की झपकी- लोग काम से थक कर रिलेक्स करने के लिए सीट पर बैठे-बैठे ही टेबल पर सिर रखकर झपकी मार लेते हैं. वास्तु में इसे भी गलत बताया गया है. इसके जगह आप बाहर जाकर टहल के आ सकते हैं या फिर चाय-कॉफी पीकर भी थकान उतार सकते हैं. 

ऑफिस ड्रॉर में ऐसे कागज- अक्सर ऑफिस की टेबल में लोगों को दराज की सुविधा मिलती है. लेकिन कई बार लोग उसमें कुछ भी सामान रखना शुरू कर देते हैं. वास्तु अनुसार इसमें कभी भी इलेक्ट्रिक बिल, खाने-पीने का सामान, खर्चों की लिस्ट आदि नहीं रखना चाहिए. पर्स में भी इस तरह की चीजों को रखने से बचना चाहिए. 

इन गलतियों से रहें सावधान- ऑफिस टेबल को कभी भी अव्यवस्थित न रखें. अक्सर लोग काम में उलझे होते हैं, तो अपनी टेबल को फैला कर रखते हैं, ऐसे में ये आपकी तरक्की में बाधा उत्पन्न करते हैं. और आपके अच्छे भले करियर को भल में तबाह कर सकती है. 

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news