Peony Flower: घर में लगाएं ये चमत्कारिक पौधा, जल्द बनेंगे विवाह के योग
Advertisement

Peony Flower: घर में लगाएं ये चमत्कारिक पौधा, जल्द बनेंगे विवाह के योग

Vastu Tips: इंसान आजकल करियर बनाने के चक्कर में लगे रहता है, जिस वजह से उसकी उम्र निकल जाती है और फिर विवाह के लिए योग्य रिश्ता नहीं मिलता है. ऐसे में आज एक ऐसे फूल के बारे में बताएंगे, जिसे रोमांस और सौंदर्य का प्रतीक माना जाता है.

plant flowers

Peony Flowers Benefits: अच्छी जिंदगी की चाह किसको नहीं होती है. ऐसे में आजकल लोग बेहतर करियर के लिए काफी मेहनत करते हैं, फिर चाहे वह लड़का हो या लड़की. हालांकि, अच्छी नौकरी और करियर के चक्कर में कई बार इंसान की उम्र काफी ज्यादा हो जाती है. जिस कारण रिश्ते आने बंद हो जाते हैं. ऐसे में माता-पिता से लेकर सबको विवाह की चिंता सताने लगती है. हालांकि, इसके लिए वास्तु शास्त्र में कई उपाय बताए गए हैं. आज एक ऐसे फूल के बारे में बात करेंगे, जिसे वास्तु शास्त्र में काफी चमत्कारिक माना गया है. इसको घर में लगाने से विवाह के योग बनने लगते हैं.

चमत्कारिक फूल

वास्तु शास्त्र में जिस चमत्कारिक फूल की बात कही गई है, उसे पेओनी फूल (Peony Flower) के नाम से जाना जाता है. इस फूल को सौंदर्य और रोमांस का प्रतीक कहा गया है. इस फूल को अगर घर के सही दिशा में लगाया जाए तो विवाह के जल्द योग बनते हैं.

सकारात्मक ऊर्जा

पेओनी फूल को फूलों की रानी कहा जाता है. इसे घर में लगाने से निगेटिव एनर्जी खत्म होती है और सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है. पेओनी फूल के फूल को घर के मुख्य दरवाजे के दाहिने तरफ लगाएं.

विवाह

घर में लड़के और लड़की के विवाह का योग नहीं बन रहा है तो कोई न कोई बाधा आ रही है या रिश्ता तय होने के बावजूद भी टूट रहा है तो पेओनी का फूल लगाना काफी लाभप्रद माना गया है. घर में फूल की जगह उसकी तस्वीर या पेंटिंग भी लगा सकते हैं.

दांपत्य जीवन

दांपत्य जीवन में खटास पैदा हो रही है. घर में हमेशा कलह और लड़ाई-झगड़े की स्थिति बने रहती है तो पेओनी के फूल की पेंटिंग या पौधा घर पर लगाएं. इस पौधे को दक्षिण-पश्चिम दिशा की ओर लगाएं.

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news