Vastu Tips: आता हुआ पैसा झट से रोक देते हैं शाम के समय किए ये काम, मां लक्ष्मी हमेशा के लिए हो जाती हैं नाराज
Advertisement
trendingNow11511652

Vastu Tips: आता हुआ पैसा झट से रोक देते हैं शाम के समय किए ये काम, मां लक्ष्मी हमेशा के लिए हो जाती हैं नाराज

Sunset Rules: वास्तु शास्त्र में बहुत से ऐसे कामों का जिक्र किया गया है, जिन्हें करने से व्यक्ति को धन हानि होती है. ये काम करने से व्यक्ति के दुर्भाग्य में वृद्धि होती है. 

 

फाइल फोटो

Vastu Tips For Sunset: हिंदू धर्म में हर काम के लिए एक निश्चित समय बताया गया है. सूर्योदय के समय कुछ कार्य करने से व्यक्ति के भाग्य में वृद्धि होती है. वहीं, कुछ कार्य सूर्यास्त के बाद करने से व्यक्ति को आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ता है. ये कार्य व्यक्ति के दुर्भाग्य को न्यौता देते हैं. वास्तु शास्त्र में सूर्यास्त के बाद कई ऐसे कामों की बात की गई है, जिन्हें करने से मां लक्ष्मी नाराज हो जाती हैं और व्यक्ति का भाग्य अस्त हो जाता है. 

ज्योतिष शास्त्र में दान का विशेष महत्व बताया गया है. दान करने से व्यक्ति को पिछले जन्म के पापों से छुटकारा मिलता है. लेकिन क्या आप जानते हैं, दान करने का सही समय होता है. साथ ही, हर चीज को दान स्वरूप नहीं दिया जाता. आइए जानते हैं सूर्यास्त के बाद क्या काम और किन चीजों का दान नहीं करना चाहिए. 

न करें हल्दी का दान

वास्तु जानकारों ने दान के भी कई नियम बताए गए हैं. सूर्यास्त के बाद किसी को भी हल्दी का दान नहीं करना चाहिए. मान्यता है कि हल्दी का इस्तेमाल शुभ कार्यों में किया जाता है. और इसका सीधा संबंध गुरु बृहस्पति से होता है. गुरुवार के दिन हल्दी का प्रयोग कई शुभ कार्यों में किया जाता है. गुरु का धन का ग्रह माना गया है. ऐसे में सूर्यास्त के बाद हल्दी का दान करने से धन हानि होती है. और मां लक्ष्मी घर से नाराज होकर चली जाती हैं. 

घर में न लगाएं झाड़ू

हिंदू धर्म में झाड़ू को मां लक्ष्मी का रूप माना जाता है. साथ ही, धार्मिक मान्यता है कि शाम के समय घर झाड़ू नहीं लगानी चाहिए. इससे मां लक्ष्मी नाराज हो जाती हैं. कहते हैं शाम के समय मां लक्ष्मी का आगमन होता है. ऐसे में सूर्यास्त के बाद झाड़ू लगाने से मां लक्ष्मी का आगमन रुक जाता है और धन प्राप्ति में बाधा आती है. ऐसे में शाम के समय इस कार्य से परहेज करें. 

सूर्यास्त के बाद न करें दान 

वास्तु जानकारों काक हना है कि वैसे तो शाम के समय दान करने से परहेज ही करना चाहिए. खासौतर से दूध-दही, चीनी और हल्दी आदि का दान भूलकर भी न करें. इससे मां लक्ष्मी नाराज होकर घर छोड़कर चली जाती हैं. हिंदू धर्म के अनुसार सफेद रंग मां लक्ष्मी का प्रिय है. ऐसे में इन चीजों का दान धन हानि करता है. सूर्यास्त के बाद मां लक्ष्मी की प्रिय चीजें दान में न दें. 

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news