Kuber Dev: घर की इस दिशा में लगा लें कुबेर देव का प्रिय पौधा, धन लाभ के शीघ्र बनेंगे योग; धड़ल्ले से भरेगी तिजोरी
Advertisement
trendingNow11493449

Kuber Dev: घर की इस दिशा में लगा लें कुबेर देव का प्रिय पौधा, धन लाभ के शीघ्र बनेंगे योग; धड़ल्ले से भरेगी तिजोरी

Vastu Tips: हर देवी-देवता का कोई न कोई प्रिय पौधा जरूर होता है. और उन्हें घर में लगाने और देखरेख से उन देवता की कृपा प्राप्त होती है. आज हम जानेंगे कुबेर देव के प्रिय पौधे को बारे में. 

 

Kuber Dev: घर की इस दिशा में लगा लें कुबेर देव का प्रिय पौधा, धन लाभ के शीघ्र बनेंगे योग; धड़ल्ले से भरेगी तिजोरी

Crassula Plant Tips: वास्तु शास्त्र में ऐसे कई पौधों के बारे में बताया गया हैं, जिन्हें घर में लगाने से व्यक्ति की आर्थिक स्थिति में सुधार होता है. मनी प्लांट, तुलसी का पौधा, शमी का पौधा कुछ ऐसे पौधे हैं, जिन्हें घर में लगा लिया जाए और इनकी सही से देखरेख की जाए, तो घर में सुख-समृद्धि का वास होता है और मां लक्ष्मी की कृपा प्राप्त होती है. लेकिन ऐसे ही आज हम कुबेर देव के प्रिय पौधे के बारे में जानेंगे. कुबेर देव का प्रिय पौधा क्रासुला प्लांट घर की सही दिशा में लगाने से जबरदस्त कमाल दिखाता है. 

वास्तु जानकारों का कहना है कि क्रासुला का पौधा मनी प्लांट से भी ज्यादा चमत्कारी है. इससे आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार आता है. इस पौधे की खास बात ये है कि इसे लगाने के लिए आपको किसी खास जगह की जरूरत नहीं पड़ेगी. आइए जानते हैं क्रासुला के पौधे से जुड़ी कुछ खास बातें. 

शुक्र ग्रह को मजबूत करता है क्रासुला

क्रासुला का पौधा शुक्र ग्रह से संबंधित है. कहते हैं कि कुंडली में अगर व्यक्ति के शुक्र ग्रह की स्थिति अच्छी होती है, तो उसे जीवन में किसी तरह की आर्थिक तंगी का सामना नहीं करना पड़ता. साथ ही, व्यक्ति को सभी भौतिक सुख-सुविधाएं प्राप्त होती हैं. ऐसी मान्यता है कि कुबरे देव को ये पौधा बेहद प्रिय है. इसलिए इसे घर में लगाने से कुबेर देव की कृपा बरसती है. व्यक्ति की कुंडली में शुक्र ग्रह की स्थिति अच्छी होती है. धन लाभ में मदद मिलती है.  लेकिन इसके लिए ये जरूरी है कि इसे सही दिशा में लगाएं. 

कहां लगाएं क्रासुला प्लांट

- अगर आप आर्थिक रूप से परेशान हैं या घर में पैसों की कमी बनी हुई है, तो इसे घर की उत्तर दिशा में लगाने से विशेष लाभ होगा. इसे लगाते समय इस बात का खास ख्याल रखें कि पौधा अंधेरे में न रहे. साथ ही, इसकी पत्तियां हमेशा साफ रखें. 

- वहीं, अगर आप अपनी नौकरी में प्रमोशन चाहते हैं, तो इस पौधे को घर के दक्षिण- पश्चिम दिशा में लगा लें. इसके अलावा, इस पौधे को ऑफिस के डेस्क पर भी रखा जा सकता है. इससे व्यक्ति के प्रमोशन के योग प्रबल होते हैं. 

- व्यापारी लोग इस बात का ध्यान रखें कि इस पौधे को कैश काउंडर के ऊपर रखने से शुभ फलों की प्राप्ति होती है. कुबेर देवता का आशीर्वाद आप पर बना रहेगा. और व्यक्ति को बिजनेस में खूब लाभ होगा. 

- घर में सुख-समृद्धि बनाए रखने के लिए घर की बालकनी में इस पौधे को लगाने की सलाह दी जाती है. कहते हैं कि जितनी इस पौधे को धूप मिलेगी उतना ही ये पौधा खुशहाल रहेगा. और उनका ही घर में सुख-समृद्धि का वास होगा. 

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news