Vastu Tips: कंगाल होने में नहीं लगेगी जरा भी देर, इन बुरी आदतों से तुरंत कर लें तौबा; वरना हो जाएंगे कर्जदार
Advertisement
trendingNow11576570

Vastu Tips: कंगाल होने में नहीं लगेगी जरा भी देर, इन बुरी आदतों से तुरंत कर लें तौबा; वरना हो जाएंगे कर्जदार

Vastu Tips For Debts: वास्तु शास्त्र के अनुसार व्यक्ति की कुछ बुरी आदतें उसे आर्थिक नुकसान पहुंचा सकती हैं. आइए जानें वास्तु के अनुसार व्यक्ति की किन गलतियों से बच कर रहना चाहिए.

 

फाइल फोटो

Vastu Tips In Hindi: वास्तु शास्त्र के अनुसार हमारी दैनिक कार्यों का सकारात्मक और नकारात्मक प्रभाव व्यक्ति के जीवन पर देखने को मिलता है. ऐसे में व्यक्ति को कुछ ऐसे काम करने चाहिए, जिससे व्यक्ति को लाइफ में शारीरिक, मानसिक और आर्थिक समस्याओं का सामना न करना पड़े. वास्तु शास्त्र में कई ऐसी चीजों के बारे में बताया गया है, जिनका ध्यान न रखने पर व्यक्ति को कई तरह की आर्थिक समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. कर्जदार बनने में भी देर नहीं लगती. ऐसे में जानते हैं कुछ ऐसी ही गलतियों के बारे में जिन्हें समय से सुधारने में ही भलाई है.

निश्चित दिशा में रखें कूड़ेदान

वास्तु शास्त्र में हर चीज के लिए एक निश्चित दिशा बताई गई है. ऐसे में कूड़ेदान के लिए भी एक निर्धारित जगह है. कूड़ेदान कभी घर के प्रवेश द्वार पर या फिर घर के बाहर नहीं रखना चाहिए. इससे मां लक्ष्मी नाराज हो जाती हैं. साथ ही, समाज में मान-सम्मान की कमी भी होती है. ऐसे में मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए घर के मुख्य द्वार को साफ रखें.

बिस्तर पर न खाएं खाना

वास्तु जानकारों का कहना है कि व्यक्ति को कभी भी बिस्तर पर बैठकर खाना नहीं खाना चाहिए. कहते हैं कि इससे मां लक्ष्मी नाराज हो जाती हैं. साथ ही, व्यक्ति की सुख-समृद्धि में बाधा उत्पन्न होती है.

किचन में न छोड़ें झूठन

वास्तु एक्सपर्ट्स के अनुसार किचन में कभी भी गंदे बर्तन नहीं छोड़ने चाहिए. अगर आप रात में इन्हें किसी कारण से नहीं धो पा रहे हैं, तो किचन में रखें. कहते हैं कि रात में सोने से पहले पूरी किचन को अच्छे साफ करके ही सोना चाहिए. इससे मां अन्नपूर्णा के साथ मां लक्ष्मी भी प्रसन्न होती हैं.

सूर्यास्त के बाद न करें इन चीजों का दान

मां लक्ष्मी की प्रिय चीजें, दूध, चीनी, नमक आदि का दान शाम के समय और उसके बाद भूलकर भी नहीं करना चाहिए. अगर कोई ऐसा करता है, तो उसके घर से मां लक्ष्मी रुष्ट होकर चली जाती हैं. साथ ही, व्यक्ति की आर्थिक स्थिति पर असर दिखता है.

बाथरूम में बाल्टी हो भरी

कहते हैं कि बाथरूम में कभी भी खाली बाल्टी, टब आदि नहीं रखना चाहिए. पानी से भरी हुई कम से कम एक बाल्टी बाथरूम में जरूर रखनी चाहिए. इस उपाय का करने से नकारात्मक ऊर्जा दूर होती है और व्यक्ति आर्थिक समस्याओं से बचा रहता है. इसके अलावा बाथरूम में रखीं अन्य बाल्टी को उल्ट रख दें.

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

Trending news