Haldi Totka: हल्दी की एक गांठ से चमकेगी किस्मत, बस कर लें ये टोटका; होगी धन-दौलत की बरसात
Advertisement
trendingNow11316489

Haldi Totka: हल्दी की एक गांठ से चमकेगी किस्मत, बस कर लें ये टोटका; होगी धन-दौलत की बरसात

Astro Tips: हल्दी की गांठ का उपाय (Haldi Ke Totke) कर आप मां लक्ष्‍मी को खुश कर सकते हैं और आपके घर में पैसों की कमी दूर होने लगेगी.

Haldi Totka: हल्दी की एक गांठ से चमकेगी किस्मत, बस कर लें ये टोटका; होगी धन-दौलत की बरसात

Haldi ke Upay: भारत की हर रसोई में पाया जाने वाले हल्दी को आयुर्वेद में औषधि माना जाता है और यह खाने में रंग लाने के अलावा स्वास्थ के लिए भी काफी लाभकारी (Haldi Benefits) होता है. लेकिन, क्या आप जानते हैं कि ज्योतिष शस्त्र में हल्दी का बहुत की महातपूर्ण स्थान है और हल्दी की एक गांठ का प्रयोग कर आप तमाम बाधाओं से मुक्ति पा सकते हैं. हल्दी की गांठ का उपाय (Haldi Ke Totke) कर आप मां लक्ष्‍मी को खुश कर सकते हैं और आपके घर में पैसों की कमी दूर होने लगेगी.

हल्दी के उपाय से मजबूत होगी गुरु की स्थिति

हल्दी का संबंध भगवान बृहस्पति से माना गया है. भगवान विष्‍णु माता लक्ष्‍मी के पति और इस सृष्टि के तारणहार हैं. अगर आप भगवान विष्णु को प्रसन्‍न करने में सफल हो जाते हैं तो मां लक्ष्‍मी भी आप पर मेहरबान हो जाएंगी और खास कृपा बरसाएंगी. भगवान विष्‍णु की प्रिय वस्‍तुओं में से एक हल्‍दी है और गुरुवार को हल्दी के उपाय करने से कुंडली में गुरु की स्थिति भी मजबूत होती है.

पैसों की कमी दूर करने के लिए करें ये उपाय

माता लक्ष्मी का खुश करने और पैसों की कमी दूर करने के लिए गुरुवार के दिन हल्दी की गांठ के खास उपाय कर सकते हैं. साबुत हल्‍दी की पांच गांठ लेकर लाल कपड़े में बांधकर पोटली बना लें और उस जगह पर रख दें, जहां आप अपने पैसे रखते हैं. इस उपाय से मां लक्ष्‍मी आप पर मेहरबान हो जाएंगी और आपके घर में पैसों की कमी दूर होने लगेगी. हर महीने इस हल्‍दी को किसी पवित्र स्‍थान पर गाढ़ दें और फिर गुरुवार के दिन दूसरी हल्‍दी की गांठें रख दें.

हल्दी के दान से पूरे होंगे रुके हुए काम

भगवान विष्णु को प्रसन्न करने के लिए गुरुवार के दिन हल्दी के साथ चने की दाल, पीले वस्‍त्र और बेसन के लड्डू ब्राह्मण को दान करें. इसके साथ ही गुरुवार के दिन केले की जड़ में हल्‍दी अर्पण करें. इस उपाय को करने से आपके रुके हुए कार्य बनना शुरू हो जाते हैं. इसके अलावा अगर गुरुवार को किसी शुभ कार्य के लिए जा रहे हैं तो गणेशजी को हल्‍दी का टीका लगाकर हल्‍दी से अपने माथे पर तिलक लगाएं. ऐसा करने से आपके काम में आ रही सभी बाधाएं दूर होती हैं.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news