Tijori ke Upay: पूजा के बाद तिजोरी में रख दें ये एक चीज, तुरंत दिखेगा असर; बरसने लगेगा धन
Advertisement
trendingNow11702321

Tijori ke Upay: पूजा के बाद तिजोरी में रख दें ये एक चीज, तुरंत दिखेगा असर; बरसने लगेगा धन

Astro Tips For Tijori: पैसा कमाना तो हर कोई चाहता है, लेकिन ये हर किसी के भाग्य में नहीं लिखा होता है. आमतौर पर इंसान कमाकर उसे खर्च कर देता है. उसके पास पैसा बच नहीं पाता है. इससे बचने के लिए ज्योतिष शास्त्र में कुछ उपाय बताए गए हैं. 

ज्योतिष उपाय

Home Remedies to Attract Money: मां लक्ष्मी की कृपा ऐसे ही किसी को प्राप्त नहीं होती है. इसके लिए पूजा-पाठ, उपाय के साथ मेहनत भी करनी होती है, साथ ही घर में वास्तु का ध्यान भी रखना होता है. ऐसे में अगर मां प्रसन्न हो गई तो समझों कि आप पर जल्द पैसों की बरसात होने वाली है. घर में पैसा रखने का स्थान या तिजोरी बेहद अहम जगह होती है. पैसे रखने के स्थान पर वास्तु का ध्यान रखना बेहद जरूरी होता है, वरना पैसा बच नहीं पाता है. हालांकि, धन के आगमन और बचत के लिए तिजोरी और पैसा रखने के स्थान को लेकर कुछ ज्योतिष उपाय बताए गए हैं. इन उपायों को करने से आमदनी के नये स्रोत बनते हैं और जमकर धन लाभ होता है.   

नारियल

गुरुवार के दिन शिव मंदिर में जाकर भोलेनाथ की पूजा करें और एक नारियल शिवलिंग पर रख दें. पूजा के बाद आरती करना न भूलें. इसके बाद भगवान शिव और मां पार्वती से धन, दौलत, ऐश्वर्या और शोहरत की कामना करें. पूजा खत्म हो जाए तो शिवलिंग पर चढ़ाया हुआ नारियाल घर लाकर तिजोरी में रख दें. ऐसा करने से धन लाभ के योग बनने लगते हैं.

तुलसी

भगवान विष्णु और मां लक्ष्मी को गुरुवार के दिन तुलसी दल और पीले रंग के फूल अर्पित करें, फिर तुलसी और फूलों को तिजोरी में रखें. ऐसा करने से पैसा रखने के स्थान पर मां लक्ष्मी की कृपा बरसने लगेगी. इसके अलावा गुरुवार के दिन सत्यनाराय की पूजा करें और उनको सुपारी अर्पित करें. इस सुपारी को तिजोरी में रख दें. ऐसा करने से धन की कमी नहीं रहती है.

सुपारी

गुरुवार के दिन भगवान विष्णु को पूजा में सुपारी चढ़ाएं और फिर इस सुपारी पर चंदन और तिलक लगाकर तिजोरी में रख दें. इससे पैसों का आगमन होने लगता है. इसके अलावा गुरुवार को पूजा में कलश के नीचे लाल रंग का कपड़ा बिछा दें. पूजा पूरी होने के बाद इस कपड़े को तिजोरी में बिछा दें. ऐसा करने से भाग्य का साथ मिलेगा और धन आगमन होने लगेगा.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news