Gemstone: किस्मत नहीं दे रही साथ तो धारण कीजिए ये रत्न, सोने की तरह चमक उठेगा भाग्य
Advertisement
trendingNow11354055

Gemstone: किस्मत नहीं दे रही साथ तो धारण कीजिए ये रत्न, सोने की तरह चमक उठेगा भाग्य

Tiger Gemstone: रत्नों को ग्रहों के अनुसार पहनना चाहिए. कई रत्न इतने शक्तिशाली होते हैं कि रंक को राजा भी बना देते हैं. वहीं, गलत तरह से धारण करने पर अर्श से फर्श पर भी ला देते हैं. ऐसे में किसी भी रत्न को पहनने से पहले किसी जानकार शख्स से सलाह जरूर ले लेनी चाहिए.

टाइगर स्टोन

Tiger Gemstone Benefits: रत्नों का इंसान की जिंदगी में काफी प्रभाव रहता है. किसी की कुंडली में कोई ग्रह कमजोर हो तो उसे संबंधित रत्न पहनने की सलाह दी जाती है. इससे जहां इंसान के ग्रह दोबारा से मजूबत होते हैं. वहीं, उनको कई तरह से फायदा भी मिलने लगता है. रत्न धारण करने से जातक के जिंदगी में से समस्याएं कम होती हैं. एक ऐसा ही टाइगर रत्न है, जो काफी फायदेमंद माना जाता है. इसको धारण करने से किस्मत पलट जाती है और नौकरी और बिजनेस में तरक्की होती है.

काफी जल्दी दिखता है प्रभाव

रत्न शास्त्र के अनुसार, सभी रत्नों में से टाइगर रत्न का सबसे जल्दी और सकारात्मक प्रभाव देखने को मिलता है. इसको धारण करने के बाद इंसान की किस्मत पलट जाती है और सफलता उसके कदम चूमती है. यह रत्न इंसान के आत्मविश्वास और इच्छाशक्ति को बढ़ाता है. इससे आर्थिक स्थिति मजबूत होती है और इंसान के सभी रुके हुए काम पूरे होते हैं. 

करियर में मिलती है सफलता

टाइगर रत्न को पहनने से इंसान साहसी बनता है. यह मानसिक तनाव कम करने में मदद करता है. जिन लोगों को भाग्य सोया हुआ है, उनके लिए यह रत्न शुभ फल देने वाला है. टाइगर रत्न करियर में सफलता के लिए भी लाभकारी माना गया है. 

ऐसे करें धारण

टाइगर रत्न को सूर्य ग्रह के लिए रविवार के दिन अनामिका अंगुली में पहनना चाहिए. सूर्य के बलवान होने से आपको मनवांछित फल मिलेगा. वहीं, चंद्रमा को मजबूत करने के लिए टाइगर रत्न को सोमवार के दिन अनामिका अंगुली में धारण करना चाहिए.

नौ रत्नों में नहीं है शामिल

बता दें कि इस रत्न को नौ रत्नों में शामिल नहीं किया गया है, लेकिन नौकरी और बिजनेस में इस रत्न के काफी सकारात्मक परिणाम देखने को मिलते हैं. टाइगर रत्न दिखने में पीले और काले रंग की धारियों वाला होता है. जिन जातकों को यह रत्न सूट कर जाता है, उनको जबरदस्त सफलता मिलती है. 

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news