शुक्रवार के उपाय देंगे करियर में ऊंची उड़ान, ढेर सारा धन, मां लक्ष्‍मी होंगी मेहरबान
Advertisement
trendingNow11881476

शुक्रवार के उपाय देंगे करियर में ऊंची उड़ान, ढेर सारा धन, मां लक्ष्‍मी होंगी मेहरबान

Shukrawar ke Upay: शुक्रवार का दिन धन की देवी मां लक्ष्‍मी को प्रसन्‍न करने के लिए विशेष होता है. यदि शुक्रवार को कुछ उपाय कर लिए जाएं तो करियर में जमकर तरक्‍की और पैसा मिलता है. 

शुक्रवार के उपाय देंगे करियर में ऊंची उड़ान, ढेर सारा धन, मां लक्ष्‍मी होंगी मेहरबान

Astro Tips to please Maa Laxmi: करियर में ऊंचा मुकाम पाना, ढेर सारा पैसा कमाना हर व्‍यक्ति की ख्‍वाहिश होती है. यदि कड़ी मेहनत के बाद भी ये सपने पूरे ना हों तो इसके लिए ज्‍योतिष में बताए गए कुछ उपाय आजमाए जा सकते हैं. ये उपाय धन-समृद्धि की देवी मां लक्ष्‍मी की कृपा दिलाते हैं. चूंकि शुक्रवार का दिन मां लक्ष्‍मी को समर्पित है इसलिए ये उपाय शुक्रवार के दिन करना विशेष लाभ देता है. ज्‍योतिष में बताए गए ये उपाय पैसों की तंगी से छुटकारा दिलाते हैं. साथ ही इससे घर में सुख-शांति बनी रहती है. वहीं शुक्रवार का दिन शुक्र ग्रह को भी समर्पित है. ऐसे में शुक्रवार को किए गए ये उपाय धन, विलासिता, प्रेम के कारक शुक्र ग्रह की भी कृपा दिलाते हैं. 

धन पाने के अचूक उपाय 

- शुक्रवार के दिन मां लक्ष्‍मी की विधि-विधान से पूजा करके उन्‍हें कमल का फूल अर्पित करें. कोशिश करें कि इस दिन पूजा के समय सफेद रंग के कपड़े पहनें और भोग में चावल या मखाने की खीर अर्पित करें. 

- वैसे तो रोज ही अपना घर साफ रखना चाहिए, लेकिन शुक्रवार के दिन सुबह ही अपने घर की विशेष तौर पर साफ-सफाई करें. घर में कूड़ा-कबाड़ इकट्ठा ना होने दें. इसके बाद स्‍नान करके घर के मुख्‍य द्वार पर गंगाजल छिड़कें और दरवाजे पर शुभ-लाभ लिखें, साथ ही स्वास्तिक बनाएं. ऐसा करने से घर में मां लक्ष्मी वास करती हैं. खूब धन-दौलत मिलती है. 

- रोज शाम को और खासकर शुक्रवार की शाम को अपने घर के सामने अंधेरा ना रखें. बेहतर होगा कि घर के मुख्‍य द्वार पर घी का दीपक जलाएं. ऐसा करने से घर में नकारात्मक ऊर्जा का प्रवेश नहीं होता है. 

- शुक्रवार की सुबह गाय को रोटी खिलाएं, इससे ना केवल मां लक्ष्‍मी बल्कि सभी देवी-देवताओं की कृपा होती है और घर में धन-धान्‍य बढ़ता है. 

- जो लोग गरीबों-जरूरतमंदों की अपनी सामर्थ्‍य के अनुसार मदद करते हैं, उन पर मां लक्ष्‍मी हमेशा कृपा करती हैं. ऐसे लोगों के घर धन-धान्‍य से भरे रहते हैं. उनकी आमदनी तेजी से बढ़ती है. 

- शुक्रवार को मां लक्ष्मी के मंदिर में शंख, कौड़ी, कमल, मखाना और बताशा आदि चढ़ाने से भी बहुत लाभ होता है. इससे धन आने के रास्‍ते बनते हैं. आय बढ़ती है. 

- यदि कर्ज से निजात पाना चाहते हैं तो शुक्रवार के दिन पीले कपड़े में पांच कौड़ी और एक चांदी का सिक्का बांधकर तिजोरी में रख दें. ये टोटका आपको तेजी से धन लाभ कराएगा और कर्ज से छुटकारा दिलाएंगे. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्‍य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news