Swapan Shastra: सपने में इनमें से किसी एक जानवर का दिखना है राजपाट मिलने के संकेत, ठाठ-बाट से बीतेगा जीवन
Advertisement
trendingNow11638601

Swapan Shastra: सपने में इनमें से किसी एक जानवर का दिखना है राजपाट मिलने के संकेत, ठाठ-बाट से बीतेगा जीवन

Dream Meaning: ज्योतिष शास्त्र की तरह स्वप्न शास्त्र भी व्यक्ति के भविष्य को लेकर  कुछ बातें बताता है. स्वप्न ज्योतिष के अनुसार भविष्य में होने वाली घटनाओं, शुभ और अशुभ संकेतों के बारे में पहले ही जाना जा सकता है. जानें ऐसे ही कुछ सपनों के बारे में, जो भविष्य में व्यक्ति मान-प्रतिष्ठा बढ़ेन की ओर संकेत देते हैं.

 

फाइल फोटो

Animals In Dream Meaning: स्वप्न शास्त्र के अनुसार व्यक्ति को रात में आने वाले सपने भविष्य में होने वाली घटनाओं की ओर इशारा करते हैं. कहते हैं कि शुभ और अशुभ घटनाओं का संकेत व्यक्ति को पहले ही सपनों में दिखा जाता है. अगर समय रहते इन्हें पहचान लिया जाए,तो आने वाली मुसीबत से बचा जा सकता है. कई बार सपनों में व्यक्ति के देवी-देवता दिखाई देते हैं. लेकिन ऐसा हर बार नहीं होता कि व्यक्ति को स्वप्न में भगवान के दर्शन होना शुभ ही हो. कई बार सपने में कुछ आने वाली घटनाओं के होने का संकेत भी होता है.

उसी प्रकार कई बार व्यक्ति को सपने में कुछ जानवर दिखाई देते हैं. लेकिन अक्सर हम इन्हें सपना समझ कर भूल जाते हैं. लेकिन ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सपनों में कुछ जानवरों का दिखना शुभ माना गया है. अगर सुबह के समय स्वप्न में व्यक्ति को जानवर दिखाई दे तो उन सपनों पर खास ध्यान देने की जरूरत होती है. ये सपने आने वाले भविष्य की ओर संकेत करते हैं. जानें सपने में दिखने वाले कौन सा जानवर क्या संकेत देता है.

स्वप्न में जानवरों के दिखने का प्रभाव

सपने में हाथी दिखना

अगर सुबह के समय आपको सपने में हाथी दिखाई देता है, तो इस सपने को शुभ माना जाता है. कहते हैं कि अगर सपने में हाथी प्रसन्न दिखाई देता है, तो ये बहुत जल्द ही भाग्य चमकने की ओर इशारा कर ता है. वहीं, सपने में गर्भवती स्त्री को ये सपना दिखाई देना भी शुभ संकेत माना गया है. इसका अर्थ है कि आप भाग्यशाली और उच्च कोटि की संतान को जन्म देने वाली हैं.

बंदर का सपने में दिखना

कई बार व्यक्ति को सपने में बंदर दिखाई देता है. हिंदू शास्त्रों में बंदर को हनुमान जी का रूप कहा जाता है इसलिए सपने में बंदर का दिखना भी शुभ माना गया है लेकिन अगर बंदर आपको क्रोधित अवस्था में दिखाई देता है, तो समझ लें कि आपका भाग्य आपसे रूठ सकता है. ऐसे में आपको सावधान रहने की जरूरत है. वहीं, अगर बंदर उछल-कूद कर रहा है, खेल रहा है या फिर प्रसन्न है, तो जल्दी ही भाग्य लाभ होगा.

सपने में शेर का दिखाई देना

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सपने में शेर का दिखाई देना व्यक्ति के राजयोग बनने की भविष्यवाणी करता है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ऐसा व्यक्ति जीवन में बहुत जल्द ही उच्च पद और प्रतिष्ठा पाता है. इससे उसे आर्थिक लाभ होता है. समाज में मान-सम्मान बढ़ता है.

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

Trending news