Surya-Shani Gochar 2023: 2 दुश्मन ग्रहों के 'महागोचर' से, इन लोगों को होगा धनलाभ, मिलेगा छप्परफाड़ पैसा
Advertisement

Surya-Shani Gochar 2023: 2 दुश्मन ग्रहों के 'महागोचर' से, इन लोगों को होगा धनलाभ, मिलेगा छप्परफाड़ पैसा

Surya Gochar 2023: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जून में भी कई ग्रहों का गोचर सभी 12 राशियों के जीवन को प्रभावित करेगा. सूर्य और शनि भी जून में अपना स्थान परिवर्तन करने जा रहे हैं. ऐसे में जानते हैं किन राशि वालों को विशेष रूप से लाभ होगा.

 

फाइल फोटो

Shani Vakri 2023: वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जून माह की शुरुआत होने वाली है. ऐसे में कई राशि वालों के लिए जून का महीना लाभकारी रहने वाला है, तो कुछ लोगों के लिए इस माह में धन हानि की संभावना है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार बता दें कि सूर्य 15 जून को मिथुन राशि में गोचर करने जा रहे हैं. वहीं शनि 17 जून को स्वराशि कुंभ में वक्री होंगे. पिता-पुत्र सूर्य और शनि का एक ही माह में स्थान परिवर्तन करना महत्वपूर्ण माना जा रहा है. ये बदलाव 4 राशि वालों के जीवन में खास बदलाव लाने वाला है. जानें इन राशियों के बारे में.

मिथुन राशि

ज्योतिष शास्त्र के 15 जून को सूर्य मिथुन राशि में ही प्रवेश करने जा रहे हैं. इस गोचर के दौरान मिथुन राशि वालों के जीवन में पद-प्रतिष्ठा में वृद्धि के योग बन रहे हैं. इस दौरान आपको नौकरी में प्रमोशन मिल सकता है और वेतन में भी अच्छी वृद्धि होने की संभावना है. हालांकि इस अवधि में आपके वैवाहिक जीवन में तनाव बढ़ सकता है. ऐसे में जीवनसाथी के साथ तालमेल बना कर लें. अगर आप पार्टनरशिप में बिजनेस करते हैं, तो इस समय काम तेजी से आगे बढ़ेगा. पार्टनर के साथ तालमेल अच्चा रहेगा. इस समय कुछ लोग नए काम की शुरुआत कर सकते हैं, जिसके शुभ परिणाम प्राप्त होंगे.  

सिंह राशि

इस राशि वालों के लिए सूर्य और शनि का गोचर शुभ परिणाम लेकर आने वाला है. इस दौरान कार्यस्थल पर सीनियर्स का पूरा सहयोग प्राप्त होगा. इस समय बिगड़े हुए काम बन जाएंगे. हर प्रकार की परेशानियां और समस्याएं इस समय में दूर होंगी. आकस्मिक धन लाभ की संभावना है. मानसिक रूप से सुख शांति मिलेगी और सोच का दायरा बढ़ेगा. शुभ कार्यों में धन खर्च में वृद्धि होगी. आपके परिवार या फिर करीबी रिश्तेदारों के साथ मांगलिक कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे.

कन्या राशि

इन राशि वालों के लिए सूर्य और शनि का गोचर करियर और कारोबार में उन्नति दिलाएगा. इस दौरान संगे-संबंधियों से मुलाकात हो सकती है. कार्यक्षेत्र में इस समय अनुकूल परिवर्तन देखने को मिलेंगे. काम में व्यस्त रहेंगे. परिवार के साथ इस समय शुभ यात्रा पर जाने की योजना बनाएंगे. परिवार के साथ अच्छा तालमेल बनेगा.

मकर राशि

इस दौरान इन राशि वालों को सूर्य और शनि के गोचर से अप्रत्यशित सफलता की प्राप्ति होगी. नौकरी में तरक्की मिलेगी और आपकी आर्थिक स्थिति भी मजबूत होगी. छात्रों के लिए प्रतियोग परीक्षा में सफलता प्राप्ति के योग बन रहे हैं. अगर आप सरकारी नौकरी के लिए परीक्षा दे रहे हैं, तो आपको लाभ होगा. कारोबार से जुड़ा कोई कार्य कर सकते हैं. धार्मिक यात्रा पर जाने के योग भी बन रहे हैं.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)   

Trending news