surya gochar: सूर्य ने किया रोहिणी नक्षत्र में गोचर, इन 5 राशियों के आए अच्छे दिन; चमकेगा करियर
Advertisement

surya gochar: सूर्य ने किया रोहिणी नक्षत्र में गोचर, इन 5 राशियों के आए अच्छे दिन; चमकेगा करियर

surya gochar 2023: सूर्य का गोचर काफी अहम माना जाता है. उनके गोचर का असर सभी 12 राशियों पर पड़ता है. हालांकि, 5 राशियां ऐसी हैं, जिनके ऊपर सूर्य के नक्षत्र परिवर्तन का सकारात्मक प्रभाव पड़ेगा.

 

सूर्य गोचर

rohini nakshatra me surya gochar: सूर्य सभी ग्रहों के राजा माने जाते हैं. ऐसे में उनका गोचर काफी महत्वपूर्ण हो जाता है. वैसे तो सूर्य देव हर महीने राशि परिवर्तन करते हैं, लेकिन इसके साथ वह नक्षत्र परिवर्तन भी करते हैं. सूर्य ने 25 मई को रात 9 बजकर 12 मिनट पर रोहिणी नक्षत्र में गोचर कर लिया है. ये नक्षत्र चंद्रमा का प्रिय माना जाता है. उनका नक्षत्र परिवर्तन वैसे तो सभी 12 राशियों के जातकों को प्रभावित करेगा, लेकिन 5 राशियों पर उनकी कृपा बरसने वाली है. 

मेष राशि

सूर्य देव का नक्षत्र परिवर्तन मेष राशि के जातकों के लिए किसी वरदान से कम साबित नहीं होगा. इस दौरान इस राशि के जातकों की आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी. परिवार की सभी सदस्यों और रिश्तेदारों के साथ अच्छे संबंध मधुर बने रहेंगे. सूर्य की कृपा से खुद को प्रेरित नजर आएंगे. शत्रुओं पर विजय प्राप्त करने में सफलता हासिल होगी.

वृष राशि 

सूर्य का रोहिणी नक्षत्र में प्रवेश वृष राशि के जातकों के लिए सकारात्मक रहने वाला है. इस राशि के जातकों की नेतृत्व क्षमता का सभी लोहा मानेंगे. इस दौरान लोगों के आकर्षण का केंद्र बने रहेंगे. मेहनत से अधिक फल की प्राप्ति होगी. इस दौरान अच्छा खासा धन लाभ होगा और समाज में मान-सम्मान और प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी.

कर्क राशि 

सूर्य के रोहिणी नक्षत्र में परिवर्तन का कर्क राशि वालों पर शुभ असर पड़ेगा. इस दौरान इस राशि के जातकों की कुंडली में धन योग बनेगा, जो काफी लाभ प्रदान कराएगा. करियर के लिहाज से भी यह काफी अच्छा समय रहने वाला है. इस दौरान आय के नये स्रोत मिलेंगे और अधिक संघर्ष नहीं करना पड़ेगा. कोई नया कारोबार शुरू करेंगे तो उसके सफल होने के पूरे चांस हैं.

सिंह राशि

सूर्य के रोहिणी नक्षत्र में जाने का सिंह राशि के जातकों पर काफी अच्छा असर होगा. जो लोग सरकारी नौकरी के लिए प्रयास कर रहे हैं, उन्हें सफलता मिल सकती है. करियर के लिहाज से यह समय काफी अच्छा रहने वाला है. इस दौरान आर्थिक स्थिति काफी मजबूत रहने वाली है.

धनु राशि 

सूर्य का यह नक्षत्र परिवर्तन धनु राशि के लिए खुशियों भरा समाचार लेकर आएगा. करियर में मजबूती आएगी और समाज में मान-सम्मान हासिल करने में सफल रहेंगे. खेल से जुड़े लोगों के लिए भी अच्छा समय है, उनके करियर को इस दौरान गति मिल सकती है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Jyeshtha Purnima: ज्येष्ठ पूर्णिमा पर इन उपायों से आती है बरकत, तिजोरी भर मिलता है पैसा!
mercury transit 2023: एक हफ्ते बाद बुध करेंगे वृष राशि में गोचर, ये 5 राशि वाले काटेंगे मौज; बढ़ेगी कमाई

 

Trending news