Surya Gochar 2023: सूर्य गोचर का इन राशियों के सेहत पर पड़ेगा असर, आज से शुरू करें ये उपाय
Advertisement

Surya Gochar 2023: सूर्य गोचर का इन राशियों के सेहत पर पड़ेगा असर, आज से शुरू करें ये उपाय

Sun Transit 2023: सूर्य देव 15 मई को राशि परिवर्तन कर चुके हैं. उनका यह गोचर जहां मानवत जाति के धन, पद, प्रतिष्ठा, आर्थिक और व्यापारिक क्षेत्र पर पड़ेगा. वहीं, कुछ राशियों को सेहत को लेकर सचेत रहना होगा.

सूर्य गोचर

Surya Rashi Parivartan 2023: ग्रहों के राजा सूर्य 15 मई को वृष राशि में गोचर कर चुके हैं. वह यहां 15 जून तक रहेंगे. उनका यह राशि परिवर्तन मानव जाति के सभी क्षेत्र पर पड़ेगा. ऐसे में आइए जानते हैं कि सूर्य का वृष राशि में प्रवेश लोगों के सेहत पर क्या असर डालेगा. कुछ लोगों को दिनचर्या नियमित करते हुए बढ़ते वजन पर कंट्रोल करना होगा. वहीं, सूर्य से मिलने वाली एनर्जी को क्रोध में बदलने से रोकना होगा. 

मेष- मेष राशि वालों के लिए सूर्य का परिवर्तन उनकी बॉडी पर होने वाला है. आपके अपने बढ़ते वजन पर कंट्रोल करना होगा. कोशिश करें कि कुछ देर व्यायाम और मॉर्निंग वॉक के लिए अवश्य जाएं. चेहरे में दाने, खुजली किसी कॉस्मेटिक से रिएक्शन के कारण होने की आशंका है. ज्यादातर साबुन और ठंडे पानी से फेस धोते रहें.

वृष- जो लोग फील्ड वर्क में रहते हैं, उन्हें अपनी सेहत का विशेष ध्यान रखना चाहिए. सूर्य का ताप आपके स्वास्थ्य में गिरावट कर सकता है. जो लोग बहुत देर तक बैठे रहते हैं, उन्हें कुछ योगाभ्यास करना चाहिए. पेट से संबंधित समस्याएं होने की आशंका नजर आ रही हैं.

कर्क- मन में किसी भी तरह नकारात्मकता नहीं लाना है, जितना हो सके प्रसन्न रहें और ऊर्जा को सही दिशा में प्रयोग कर खुद को फिट रखें. सिर में दर्द रहता है या फिर जो लोग माइग्रेन के रोगी हैं, उन्हें क्रोध करने से बचना चाहिए.

सिंह- रीढ़ की हड्डी मजबूत रहे. इसके लिए दिनचर्या भी ठीक रखनी होगी. एक्सरसाइज और खानपान अच्छा रखें. पेट से संबंधित समस्याओं को लेकर आपको सजग रहना होगा. मोटा अनाज फल आदि का प्रयोग भोजन में बढ़ा देना चाहिए. 

धनु- आपको अपनी दिनचर्या ठीक करनी होगी. जो लोग देर तक सोते हैं, उन्हें जल्दी उठना होगा. नियम बनाकर उनका पालन करना होगा. स्वास्थ्य संबंधित मामलों को लेकर सजग रहना होगा. मानसिक तौर पर दिमाग में कई तरह के प्रश्नों का आना-जाना लगा रहेगा. यदि आपने नियम बना लिया तो सभी कार्य आपके फेवर में हो सकते हैं. लिवर से संबंधित बीमारी से जूझ रहे लोगों को खानपान ठीक रखना होगा, साथ ही जो लोग मादक पदार्थ का सेवन करते हैं, उनके लिए समय ठीक नहीं है. गर्भवती महिलाओं को अपना विशेष ध्यान रखना चाहिए. इस समय समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है.

मीन- रोग प्रतिरोधक क्षमता न बिगड़े, इसके लिए दिनचर्या को नियमित बनाना होगा. सेहत पर ध्यान देना होगा. यदि आप दिनचर्या को ठीक नहीं रखेंगे तो रोगों की चपेट में आ सकते हैं. सुबह जल्दी उठकर कुछ देर योग-व्यायाम करें और खानपान को संतुलित रखें. महिलाओं को हार्मोनल डिसऑर्डर की समस्याओं से परेशान होना पड़ सकता है.

Surya Gochar 2023: सूर्य इस राशि वालों को पूरे 1 महीने कराएंगे मौज, अच्छे संस्थान में मिलेगी नौकरी
Sawan: सावन में 19 साल बाद बनेगा दुर्लभ संयोग, इस बार इतने दिन भक्त रख पाएंगे व्रत

 

Trending news